नई Maruti Suzuki Ciaz हो रही है तैयार, जानें कब होगी भारत में लॉन्च

By सुवासित दत्त | Published: May 21, 2018 01:17 PM2018-05-21T13:17:14+5:302018-05-21T13:17:14+5:30

नई Maruti Suzuki Ciaz का मुकाबला Hyundai Verna, Honda City और Tata की जल्द लॉन्च होने वाली कार से होगा।

All-New Maruti Suzuki Ciaz In The Works; Launch Timeline Revealed | नई Maruti Suzuki Ciaz हो रही है तैयार, जानें कब होगी भारत में लॉन्च

नई Maruti Suzuki Ciaz हो रही है तैयार, जानें कब होगी भारत में लॉन्च

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही नई Maruti Suzuki Ciaz को लॉन्च करने की तैयारी कर ही है। ये Ciaz का फेसलिफ्ट मॉडल होगा जिसे अगस्त 2018 में लॉन्च किया जा सकता है। Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट के इस मॉडल को नए इंजन और नए फीचर्स के साथ उतारा जाएगा। कंपनी ने इस मॉडल पर काम करना शुरू कर दिया है। वहीं, दूसरी तरफ कंपनी ने Maruti Suzuki Ciaz के सेकेंड-जेनेरेशन मॉडल पर भी काम शुरू कर दिया है जिसे साल 2020 तक भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा।

Maruti Suzuki ने लॉन्च किया Ertiga का लिमिटेड एडिशन, कीमत 7.80 लाख रुपये से शुरू

नई Maruti Suzuki Ciaz को BS VI एमिशन मानकों पर तैयार किया जा रहा है। इस सेडान में पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन लगाया जा सकता है। साथ ही अब इस कार में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन भी लगाया जा सकता है जिसे कंपनी खुद तैयार कर रही है। कंपनी इस कार के इलेक्ट्रिक वर्जन को भी लॉन्च कर सकती है। Maruti Suzuki Ciaz को कंपनी के गुजरात स्थित प्लांट में तैयार किया जाएगा। नई Maruti Suzuki Ciaz का मुकाबला Hyundai Verna, Honda City और Tata की जल्द लॉन्च होने वाली कार से होगा।

लॉन्च हुई ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाली Maruti Suzuki Vitara Brezza

Maruti Suzuki Ciaz के सेकेंड-जेनेरेशन मॉडल में हाई-एंड सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे। कंपनी इस कार के साथ 6 एयरबैग का ऑप्शन दे सकती है। वहीं, कार के फेसलिफ्ट मॉडल में नया फ्रंट ग्रिल, बंपर, नया कलर ऑप्शन और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया जाएगा। साथ ही इस बार कार में सनरूफ भी दिया जा सकता है।

नई Maruti Suzuki Ertiga: जानें जल्द लॉन्च होने वाली इस कार की खासियत

Maruti Suzuki Ciaz के फेसलिफ्ट मॉडल में 1.5-लीटर VVT इंजन लगाया जाएगा जिसका इस्तेमाल नई Maruti Suzuki Ertiga में भी किया जाएगा। ये इंजन पुराने मॉडल में लगे 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन को रिप्लेस करेगा। नया इंजन 104 बीएचपी का पावर और 138Nm का टॉर्क देगा। खबर है कि कार में लगाए जाने वाले पेट्रोल इंजन को भी SHVS से लैस किया जा सकता है। वहीं, कार के डीज़ल वर्जन में नया 1.5-लीटर इंजन लगाया जाएगा। कार के साथ 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा।

Web Title: All-New Maruti Suzuki Ciaz In The Works; Launch Timeline Revealed

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे