लाइव न्यूज़ :

जहां लाइट बंद, वहां कम पैदा हुए हैं बच्चे.., जनसंख्‍या नियंत्रण को लेकर पाकिस्‍तानी रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ के बयान की खूब हो रही चर्चा, देखें वीडियो

By आजाद खान | Published: January 04, 2023 2:18 PM

आपको बता दें कि पाकिस्‍तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया को बताया कि वहां के बाजार रात 8.30 बजे बंद हो जाएंगे, जबकि मैरिज हॉल 10.00 बजे बंद किए जाएंगे। इस पर बोलते हुए उन्होंने आगे कहा कि ऐसे में इससे हम देश के 60 अरब रुपए को बचा सकेंगे।

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्‍तानी रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में उन्हें जनसंख्‍या नियंत्रण को लेकर एक अजीब बयान देते हुए देखा गया है। ऐसे में उनके इस बयान को लेकर काफी चर्चा भी हो रही है।

इस्लामाबाद: पाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ का एक वीडियो सामने आया है जिसकी खूब चर्चा हो रही है। दरअसल, कर्ज के बोझ तले दबे पाकिस्तान की आर्थिक हालात में जान फूंकने के लिए सरकार द्वारा अलग-अलग उपायों का एलान किया गया है। 

ऐसे में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर जब इन घोषणाओं का एलान किया गया था। इसके बाद रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ इन घोषणाओं पर बोलते हुए एक बयान दिया है जिससे यह साफ नहीं हुआ है कि वह क्या बोलना चाह रहे है। 

रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ ने क्या कहा 

दरअसल, प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में देश की आर्थिक संकट पर चर्चा करने के बाद रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ मीडिया के लोगों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने बयान देते हुए कहा कि ''पाकिस्‍तान में जहां बाजार आठ बजे बंद की गई हैं, वहां पर बच्‍चों की तादाद कम है। वहां बच्‍चे कम पैदा होते हैं।' हालांकि मंत्री के इस बयान से यह साफ नहीं हुआ है कि वह क्या कहना चाह रहे थे। ऐसे में इस बयान को लेकर काफी चर्चा हो रही है और इसे लेकर विवाद भी छिड़ गया है। 

गौरतलब है कि नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने मंगलवार को ऊर्जा संरक्षण योजना के तहत विभिन्न उपायों की घोषणा की, जिनमें बाजारों और मैरिज हॉल को जल्दी बंद किया जाना शामिल है। सरकार अर्थव्यवस्था में नई जान फूंकने के प्रयास कर रही है। ऐसे में इसी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के बाद रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ ने यह बयान दिया है जो चर्चा का विष्य बना हुआ है।

पाकिस्तान सरकार ने क्या-क्या घोषणाएं की है

आपको बता दें कि कैबिनेट ने ऊर्जा बचाने और आयातित तेल पर निर्भरता कम करने के लिए राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण योजना को मंजूरी दी है। रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया को बताया कि कि बाजार रात 8.30 बजे बंद हो जाएंगे, जबकि मैरिज हॉल 10.00 बजे बंद हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि इससे 60 अरब रुपये बच सकेंगे। 

उन्होंने विभिन्न उपायों की घोषणा करते हुए कहा कि एक फरवरी से पारंपरिक बल्बों का उत्पादन बंद कर दिया जाएगा, वहीं अधिक बिजली की खपत करने वाले पंखों का उत्पादन जुलाई से बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन उपायों से 22 अरब रुपये बचाने में मदद मिलेगी। 

भाषा इनपुट के साथ

टॅग्स :पाकिस्तानइकॉनोमीPower Ministry
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेviral video: उबर ड्राइवर ने महिला से कहा- 'पाकिस्तान में होते तो अपहरण कर लेता', फिर क्या हुआ...देखें

विश्वKyrgyzstan: पाकिस्तानी छात्रों पर हुए हमले के बाद भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी की, छात्रों को बाहर ना निकलने की सलाह

कारोबारIndia-China Foreign Investment: भारत को बंपर फायदा, चीन में विदेशी निवेश कम, संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञ ने कहा- भारत में निवेश कर रही पश्चिमी कंपनी, आखिर क्या है पीछे की वजह!

भारतराजनाथ सिंह ने कहा- "अब तो पाकिस्तान भी भारत के शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरने को स्वीकार कर रहा"

भारतHindu Refugee On Pakistan: 'पाकिस्तान में मुसलमान हिंदू लड़कियों को उठाते हैं और धर्म परिवर्तन कराते हैं', नागरिकता मिलने पर बोली हिंदू शरणार्थी भावना

विश्व अधिक खबरें

विश्वUK PM Rishi Sunak-Akshata Murthy Rich List: कुल संपति 65.1 करोड़ पाउंड, 245वें स्थान पर, ब्रिटेन पीएम सुनक और पत्नी अक्षता और आगे बढ़े, देखें टॉप-5 लिस्ट

विश्वViral video: जमीन से कई फीट उपर चलते हैं ये आदिवासी बच्चे, स्टिल्ट की मदद से चलने में माहिर, जानें कारण

विश्वIsrael–Hamas war: अपने ही टैंक ने दागे गोले, 5 इजरायली सैनिक मारे गए, जबालिया शहर में बड़ा हादसा

विश्वप्रमोद भार्गव का ब्लॉग: चाबहार बंदरगाह पर अमेरिका क्यों बेचैन?

विश्वPM Narendra Modi Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की छवि बदली, भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर कंसुपाड़ा ने कहा-सच्चे वैश्विक नेता के रूप में उभरे