लाइव न्यूज़ :

China: एक बार फिर कोरोना का कहर बरपा, लाशों का अंबार लगा, एक्सपर्ट बोले लाखों लोगों की हो सकती है मौत

By सत्या द्विवेदी | Published: December 20, 2022 11:32 AM

कोरोना में लगे प्रतिबंधों पर ढील के बाद चीन में फिर से शुरू हुआ कोरोना का कहर। तेजी से बढ़ रहे कोविड के मामले, अस्पताल और शमशान में लगी भीड़

Open in App
ठळक मुद्देचीन ने कोरोना बेकाबू होता जा रहा है।चीन के बीजिंग में महामारी का प्रभाव ज्यादा है।श्मशान घाट में बढ़ी शवों की संख्या।

बीजिंग: चीन में अचानक से एक बार फिर से कोरोना के मामले बहुतायत में सामने आ रहे हैं। चीन के अस्पताल का एक वीडियो साझा करते हुए वैज्ञानिक एरिक फीगल-डिंग ( Eric Feigl-Ding) ने बताया कि चीन में अस्पताल की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। उनका अनुमान है कि अगले 90 दिनों में चीन के 60 प्रतिशत से अधिक और दुनियाभर की 10 प्रतिशत आबादी के संक्रमित होने की संभावना है और लाखों लोगों की मौत भी हो सकती है। 

बीते दो सालों के आंकड़ों की बात करें तो नवंबर में लगभग पूरी दुनिया में कोरोना के मामले बढ़ते हैं। लेकिन इस बार चीन में कोविड के पॉजिटिव मामले रफ्तार से बढ़ रहे हैं। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, श्मशान में आने वाले कोविड संक्रमित शवों की संख्या में अचानक वृद्धि हुई है क्योंकि चीन की राजधानी में वायरस तेजी से फैल रहा है।

महामारी प्रतिबंधों में अचानक ढील देने के बाद इस तरह के हालात बने हैं।स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने ये भी दावा किया है कि अब चीन में संक्रमितों की संख्या एक दिन से भी कम समय में दोगुनी हो सकती है। जानकारी के मुताबिक अधिकारियों ने 19 और 23 नवंबर के बीच चार मौतों की घोषणा के बाद से चीन ने बीजिंग में कोई कोविड-19 मौत की सूचना नहीं दी है।

बता दें कोरोना के बढ़ते मामले सिर्फ चीन में ही नहीं बल्कि और भी कई देशों में बढ़ रहे हैं। जापान में पिछले एक सप्ताह में 10 लाख नए केस सामने आए और 1600 लोगों की जान गई। वहीं 

पिछले सप्ताह साउथ कोरिया में 4.5 लाख नए मामले सामने आए। इसके अलावा ब्राजील, जर्मनी,हॉन्गकॉन्ग, ताइवान जैसे देशों में भी सप्ताहभर में एक लाख से ज्यादा कोरोना केस मिल रहे हैं। फ्रांस और अमेरिका में भी कोरोना के नए मामले काफी ज्यादा पाए जा रहे हैं।

टॅग्स :CoronaChinaBeijing
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारIndia-China Foreign Investment: भारत को बंपर फायदा, चीन में विदेशी निवेश कम, संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञ ने कहा- भारत में निवेश कर रही पश्चिमी कंपनी, आखिर क्या है पीछे की वजह!

भारतकोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन से भी साइड इफेक्ट्स का हुआ खुलासा- रिपोर्ट

भारतPoK पर नियंत्रण खोना, 'गलती' या 'कमजोरी', विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कांग्रेस पार्टी पर बोला हमला

भारत"न्यूजक्लिक के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ की UAPA के तहत गिरफ्तारी अवैध": सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल रिहाई का दिया आदेश

कारोबार'हिंदी चीनी भाई-भाई' की नई मिसाल! दोनों देशों के बीच व्यापार में हुई वृद्धि, अमेरिका को छोड़ा पीछे

विश्व अधिक खबरें

विश्वUK PM Rishi Sunak-Akshata Murthy Rich List: कुल संपति 65.1 करोड़ पाउंड, 245वें स्थान पर, ब्रिटेन पीएम सुनक और पत्नी अक्षता और आगे बढ़े, देखें टॉप-5 लिस्ट

विश्वViral video: जमीन से कई फीट उपर चलते हैं ये आदिवासी बच्चे, स्टिल्ट की मदद से चलने में माहिर, जानें कारण

विश्वIsrael–Hamas war: अपने ही टैंक ने दागे गोले, 5 इजरायली सैनिक मारे गए, जबालिया शहर में बड़ा हादसा

विश्वप्रमोद भार्गव का ब्लॉग: चाबहार बंदरगाह पर अमेरिका क्यों बेचैन?

विश्वPM Narendra Modi Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की छवि बदली, भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर कंसुपाड़ा ने कहा-सच्चे वैश्विक नेता के रूप में उभरे