लाइव न्यूज़ :

सच या झूठ जानें, पीएम मोदी 15 लाख रुपए महीना सैलेरी देकर रखते हैं महिला मेकअप आर्टिस्ट?

By पल्लवी कुमारी | Published: October 30, 2018 9:23 PM

सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है कि पीएम नरेन्द्र मोदी अपने लिए एक 15 लाख सैलरी वाली महिला मेकअप आर्टिस्ट रखते हैं। पीएम मोदी के सूट को लेकर भी कई खबर वायरल हो चुकी है।

Open in App

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने पहनावे और रहन-सहन को लेकर हमेशा ही लाइम लाइट में रहते हैं, चाहे फिर वह पीएम मोदी का दस लाख सूट हो या फिर उनकी हाई प्रोफाइल विदेश यात्रा हो। विरोधी पार्टियों ने तो नरेन्द्र मोदी सरकार को सूट-बूट की सरकार तक कह डाला है। लेकिन इन दिनों जो पीएम मोदी के लिए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वह सुन आप भी चौंक जाएंगे, जी हां, सोशल मीडिया पर ये दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी ने 15 लाख रुपए सैलेरी वाली एक मेकअप आर्टिस्ट रखी है।

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें दिख रहा है कि पीएम मोदी एक कुर्सी में बैठे हैं और एक महिला उनका मेकअप कर रही हैं। महिला के हाथ में एक मेकअप किट जैसा बॉक्स है।  फोटो को फेसबुक, इंस्टाग्राम हर जगह शेयर कर के ये दावा किया जा रहा है- 'देखिए सिर्फ सूट पर ही नहीं पीएम मोदी 15 लाख रुपए की हर महीने पर चेहरे के मेकअप पर दे देते हैं।'

लेकिन जब हमने इस फोटो की सच्चाई जानने के लिए हमने गूगल रिवर्स इमेज सर्च की मदद ली और जैसे ही इस फोटो को गूगल पर डाल कर सर्च किया तो उसकी सच्चाई सामने आ गई और पता चल गया कि ये  तस्वीर तो असली है लेकिन इसके साथ किए जा रहे दावे एकदम फेक है। 

पीएम मोदी की वायरल हो रही तस्वीर की सच्चाई 

ये फोटो मार्च 2016 की है। तस्वीर में जो महिला पीएम मोदी का मेकअप करते दिख रही हैं, असल में वह पीएम के चेहरे का नाप ले रही हैं। मेकअप आर्टिस्ट कही जाने वाली ये महिला लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम की एक्सपर्ट टीम की है। जो मार्च 2016 प्रधानमंत्री कार्यलय आईं थी। ये तस्वीर भी उसी वक्त की है, जब पीएम मोदी की स्टैचू बनने की तैयरियां की जा रही थी तो लंदन की एक टीम पीएम मोदी के शरीर का मेजरमेंट लेने आईं थी। 

इसके बारे में ज्यादा सर्च करने पर मैडम तुसाद म्यूजियम का एक वीडियो भी मिला। जिसमें पीएम मोदी के फेस का मेजरमेंट लिया जा रहा है। वायरल तस्वीर में इसी वीडियो का एक स्क्रीनशॉट लगाया गया है। चलिए जाते-जाते आप पीएम मोदी की मैडन तुसाद म्यूजियम में लगी वो तस्वीर देख लीजिए, जिसको लेकर यह पूरा विवाद हुआ।

(तस्वीर में बांए ओर पीएम मोदी का स्टैचू है और दाएं ओर पीएम मोदी हैं।)

इस खबर की पूरी वीडियो देखिए...

टॅग्स :नरेंद्र मोदीमैडम तुषाद वैक्स म्यूजियम
Open in App

संबंधित खबरें

भारतमहाराष्ट्र: संजय राउत फिर फंसे, दर्ज हुआ केस, पीएम मोदी के खिलाफ 'सामना' में लिखा था लेख

भारतअयोध्या में इसी माह पीएम नरेंद्र मोदी की होगी जनसभा, करेंगे श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन

भारतअनुच्छेद 370 निरस्तः पांच अगस्त 2019 और 11 दिसंबर 2023 इतिहास में दर्ज, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा-ऐतिहासिक दिन

कारोबारPradhan Mantri Matru Vandana Yojana: मातृवंदना योजना के लाभ का इंतजार हुआ खत्म!, मोबाइल से करें ऑनलाइन आवेदन, जानें पूरा प्रोसेस, किसे मिलता है लाभ?

भारतArticle 370: उच्चतम न्यायालय फैसले ने साबित कर दिया, अनुच्छेद 370 निरस्त करने का फैसला पूरी तरह संवैधानिक था, अमित शाह बोले

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेWatch: दिल्ली मेट्रो ट्रैक से कूदने गई लड़की को देख पुलिस ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख दंग रह गए लोग

ज़रा हटकेViral Video: स्टूडेंट्स के साथ टीचर ने 'गुलाबी शरारा' पर किया धांसू डांस, वीडियो देख लोग भी झूमे

ज़रा हटकेVIDEO: 'साइकिल का पैसा आपको मिला? लड़कियां बोली- नहीं..', हेमंत सोरेन को सरेआम करना पड़ा शर्मिंदगी का सामना

ज़रा हटकेKolkata man Pak fiancee: शादी रचाने पाकिस्तान से भारत पहुंची जवेरिया खानम, ‘पानी पुरी’ स्वाद चखने के लिए बेताब, देखें वीडियो

ज़रा हटकेकर्नाटक: तेंदुए के बच्चों को गोद में उठाकर खेलते नजर आए ग्रामीण, वीडियो देख खड़े हो जाएंगे आपके रोंगटे