VIDEO: 'साइकिल का पैसा आपको मिला? लड़कियां बोली- नहीं..', हेमंत सोरेन को सरेआम करना पड़ा शर्मिंदगी का सामना

By रुस्तम राणा | Published: December 9, 2023 09:29 PM2023-12-09T21:29:42+5:302023-12-09T21:29:42+5:30

वीडियो में वह स्थानीय लड़कियों से अपनी सरकार की योजनाओं के लाभ के बारे में सवाल करते नजर आ रहे हैं। जवाब में लड़कियां बताती हैं कि उन्हें लाभ नहीं मिला है।

Jharkhand CM Hemant Soren Faces Embarrassment As Girls Deny Receiving Benefits of His Schemes With Big 'NO' | VIDEO: 'साइकिल का पैसा आपको मिला? लड़कियां बोली- नहीं..', हेमंत सोरेन को सरेआम करना पड़ा शर्मिंदगी का सामना

VIDEO: 'साइकिल का पैसा आपको मिला? लड़कियां बोली- नहीं..', हेमंत सोरेन को सरेआम करना पड़ा शर्मिंदगी का सामना

Highlightsजवाब में लड़कियों ने पैसे मिलने की पुष्टि नहीं कीमुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गोड्डा के पथरगामा में आयोजित सरकारी कार्यक्रम में शामिल हो रहे थेवहां उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद बच्चों और लाभार्थियों से बातचीत कीइस दौरान दौरान मुख्यमंत्री ने बच्चियों से पूछा कि क्या आपको योजना के तहत साइकिल का पैसा मिला

रांची: गोड्डा में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मौजूदगी वाले कार्यक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में वह स्थानीय लड़कियों से अपनी सरकार की योजनाओं के लाभ के बारे में सवाल करते नजर आ रहे हैं। जवाब में लड़कियां बताती हैं कि उन्हें लाभ नहीं मिला है। 

बीजेपी ने अब इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी करते हुए सीएम सोरेन पर निशाना साधा है। बीजेपी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हेमंत सोरेन का यह वीडियो पोस्ट करते हुए कहा है, "झूठी सरकार के खोखले वादों के पीछे का उजागर सच। झारखंड की बेटियों ने उनके सामने ही हेमंत सोरेन के वादों के झूठ को उजागर कर दिया है।"

दरअसल, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गोड्डा के पथरगामा में आयोजित सरकारी कार्यक्रम में शामिल हो रहे थे। वहां उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद बच्चों और लाभार्थियों से बातचीत की। इस बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने बच्चियों से पूछा कि क्या आपको योजना के तहत साइकिल का पैसा मिला है। 

जवाब में लड़कियों ने पैसे मिलने की पुष्टि नहीं की। साइकिल राशि नहीं मिलने का कारण पूछते हुए मंच पर मौजूद अधिकारियों ने सीएम को बताया कि लड़कियों के खाते में राशि भेजने की प्रक्रिया चल रही है।

इसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लड़कियों से पूछा कि क्या उन्हें सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना से लाभ मिल रहा है। एक बार फिर लड़कियों ने नकारात्मक जवाब दिया। इसके बाद सीएम ने अधिकारियों से पूछताछ की। इसके बाद उन्होंने लड़कियों को बताया कि लड़कियों के एक वर्ग को इस योजना से लाभ हुआ है, और अन्य को भी जल्द ही लाभ मिलेगा।

सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना झारखंड सरकार की एक महत्वपूर्ण पहल है। इस कार्यक्रम के तहत, राज्य में पात्र किशोरियों को सशक्त बनाने, उनकी शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल की सुविधा, बाल विवाह को समाप्त करने और उन्हें स्वतंत्र निर्णय लेने में सक्षम बनाने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है।

Web Title: Jharkhand CM Hemant Soren Faces Embarrassment As Girls Deny Receiving Benefits of His Schemes With Big 'NO'

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे