लाइव न्यूज़ :

यूएस ओपन: सेरेना विलियम्स जीतीं, वीनस हारीं, क्लाइस्टर्स भी पहले दौर में बाहर

By भाषा | Published: September 02, 2020 12:09 PM

US Open: 23 ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना विलियम्स शानदार जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंच गईं, वीनस विलियम्स और किम क्लाइस्टर्स पहले ही दौर में हारकर हुईं बाहर

Open in App
ठळक मुद्देसेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन के पहले दौरा का मैच जीता, वीनस विलियम्स हारींपुरुष वर्ग में ब्रिटेन के एंडी मरे और रूस के दानिल मेदवेदेव ने अपने मैच जीते

न्यूयॉर्क: अपने 24वें ग्रैंडस्लैम की कवायद में लगीं सेरेना विलियम्स ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया लेकिन उनकी बड़ी बहन वीनस विलियम्स और लंबे अर्से बाद कोर्ट पर वापसी करने वाली किम क्लाइस्टर्स को पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा।

सेरेना ने आर्थर ऐस स्टेडियम में मंगलवार की रात को क्रीस्टी आन को 7-5, 6-3 से हराया लेकिन उनसे एक साल बड़ी 40 वर्षीय वीनस को यूएस ओपन में पिछले 22 अवसरों में पहली बार पहले दौर में हार झेलनी पड़ी।

पिछले पांच ग्रैंडस्लैम में चौथी बार पहले दौर में हारीं वीनस विलियम्स

विश्व में 20वें नंबर की कारोलिना मुचोवा ने उन्हें 6-3, 7-5 से पराजित किया। पिछले पांच ग्रैडस्लैम में यह चौथा अवसर है जबकि वीनस पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पायी। पिछले आठ साल में अपना पहला ग्रैडस्लैम मैच खेल रही क्लाइस्टर्स की वापसी भी सुखद नहीं रही। इस चार बार की ग्रैंडस्लैम विजेता को एकटेरिना अलेक्सांद्रोवा ने 3-6, 7-5, 6-1 से हराया। इस बीच सातवीं वरीयता प्राप्त मेडिसन कीज, नौवीं वरीय योहाना कोंटा और दसवीं वरीय गर्बाइन मुगुरूजा आगे बढ़ने में सफल रहीं।

कीज ने टिमिया बाबोस को 6-1, 6-1 से, कोंटा ने हीथर वाटसन को 7-6 (7), 6-1 से और मुगुरूजा ने नाओ हिबिनो को 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। सोलहवीं वरीयता प्राप्त एलिस मर्टन्स को भी लॉरा सीगमेंट पर 6-2, 6-2 से जीत दर्ज करने में काई परेशानी नहीं हुई।

एंडी मरे, दानिल मेदवदेव आगे बढ़े

पुरुष वर्ग में तीसरी वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव और अनुभवी एंडी मरे आगे बढ़ने में सफल रहे। मेदेवेदेव ने फ्रेडरिको डेलबोनिस को 6-1, 6-2, 6-4 से जबकि मर्रे ने योशिहितो निशियोका के खिलाफ पहले दो सेट गंवाने और दो मैच प्वाइंट बचाने के बाद 4-6, 4-6, 7-6 (5), 7-6 (4), 6-4 से जीत दर्ज की।

आस्ट्रिया के दूसरी वरीयता प्राप्त डोमिनिक थीम ने स्पेन के जॉम मुनार के मैच के बीच से हट जाने के कारण अगले दौर में जगह बनायी। तब थीम 7-6 (6), 6-3 से आगे चल रहे थे। अमेरिका के सैम क्वेरी को हालांकि पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें आंद्रे कुजनेत्सोव ने 6-4, 7-5 (6), 6-2 से पराजित किया।

इस बीच महिला वर्ग में पूर्व चैंपियन सलोनी स्टीफन्स से रोमानिया की मिहेला बुजारनेस्कू को 6-3, 6-3 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की। स्टीफन्स ने 2017 में यहां खिताब जीता था लेकिन अभी वह विश्व रैंकिंग में 83वें नंबर पर हैं और यहां उन्हें 26वीं वरीयता दी गयी है। पुरुष वर्ग में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले जेजे वोल्फने 29वें वरीय गुइडो पेल्ला को 6-2, 0-6, 6-3, 6-3 से हराकर उलटफेर किया।

पुरुष वर्ग में ही छठे वरीय माटेयो बेरेटिनी, आठवीं वरीयता प्राप्त राबर्ट बातिस्ता आगुट, दसवें वरीय आंद्रेई रूबलेव, 11वें वरीय कारेन कचनोव, 14वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव, 15वें वरीय फेलिक्स आगुर अलिसामे और अनुभवी मारिन सिलिच भी अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहे।

टॅग्स :यूएस ओपनसेरेना विलियम्सवीनस विलियम्सएंडी मरे
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलमार्गरेट कोर्ट के सर्वकालिक रिकॉर्ड की नोवाक जोकोविच ने की बराबरी, यूएस ओपन जीतकर 24वां ग्रैंड स्लैम सिंगल खिताब जीता

अन्य खेलकोको गॉफ बनी अमेरिकी ओपन चैंपियन, पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता, चमचमाती ट्रॉफी और 30 लाख डॉलर की इनामी राशि मिली

क्रिकेटसेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर को क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते हैं जो रूट, देखिए 6 छक्के लगाने के सवाल पर क्या कहा

अन्य खेलASB Classic 2023: सात घंटे तक चले मुकाबले में झू लिन ने सात बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन वीनस को 6-3, 2-6, 5-7 से हराया

अन्य खेलUS Open: इगा स्वियातेक ने पहली बार जीता यूएस ओपन का खिताब, ट्रॉफी के अंदर मिला सरप्राइज गिफ्ट

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसAustralia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!