लाइव न्यूज़ :

लेम्बोर्गिनी की ह्यूराकन ईवो से भी महंगा है ये आईफोन, जानिए क्यों ज्यादा है दाम

By मनाली रस्तोगी | Published: July 08, 2023 9:09 AM

ब्रिटिश आभूषण ब्रांड ग्रेफ के सहयोग से अनुकूलित इस सीमित संस्करण फोन के केवल तीन टुकड़े वर्तमान में उपलब्ध हैं। स्नोफ्लेक वैरिएंट से पहले, आईफोन 14 प्रो मैक्स एप्पल का सबसे महंगा फोन था, जिसकी भारत में कीमत 1,27,999 रुपए थी।

Open in App
ठळक मुद्देआईफोन 14 प्रो मैक्स का एक मॉडल एप्पल का अब तक का सबसे महंगा फोन हो सकता है।इसकी कीमत लगभग 5 रुपए करोड़ है।डायमंड स्नोफ्लेक कहे जाने वाले इस महंगे वेरियंट को कैवियार द्वारा डिजाइन किया गया है।

नई दिल्ली: आईफोन 14 प्रो मैक्स का एक मॉडल एप्पल का अब तक का सबसे महंगा फोन हो सकता है। इसकी कीमत लगभग 5 रुपए करोड़ है। डायमंड स्नोफ्लेक कहे जाने वाले इस महंगे वेरियंट को कैवियार द्वारा डिजाइन किया गया है। खास बात तो ये है कि लेम्बोर्गिनी ह्यूराकन ईवो इस आईफोन से सस्ती है क्योंकि यह सुपरकार वर्तमान में भारत में 3.7 रुपए करोड़ में उपलब्ध है।

ब्रिटिश आभूषण ब्रांड ग्रेफ के सहयोग से अनुकूलित इस सीमित संस्करण फोन के केवल तीन टुकड़े वर्तमान में उपलब्ध हैं। स्नोफ्लेक वैरिएंट से पहले, आईफोन 14 प्रो मैक्स एप्पल का सबसे महंगा फोन था, जिसकी भारत में कीमत 1,27,999 रुपए थी।

यह इतना महंगा क्यों है?

विशेष डिवाइस की अत्यधिक कीमत का श्रेय बैकप्लेट पर प्लैटिनम और सफेद सोने से बने सेंटरपीस पेंडेंट को दिया जा सकता है। 62 लाख रुपए का सजावटी डिज़ाइन भी गोल और मार्कीज-कट हीरे से जड़ा हुआ है। 18k सफेद सोने से तैयार बैकप्लेट, 570 हीरों का एक उत्कृष्ट पैटर्न प्रदर्शित करता है।

हीरे जड़ित आईफोन को कैवियार की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। एक साल की वारंटी के साथ, डिलीवरी कथित तौर पर एक मेल सेवा द्वारा की जाती है जिसका उपयोग कई निगम विदेश में पैकेज और पत्राचार भेजने के लिए करते हैं।

एप्पल ने पिछले साल सितंबर में आईफोन 14 लॉन्च किया था। यह A15 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित है जिसे 128 जीबी, 256 जीबी और 512 जीबी स्टोरेज विकल्प के साथ जोड़ा गया है। यह पीछे की तरफ 12MP प्राइमरी सेंसर के साथ 12MP अल्ट्रा वाइड सेंसर से लैस है।

अपने 'बैक टू कैंपस' ऑफर के तहत फ्लिपकार्ट 128GB मॉडल को 68,999 रुपए की रियायती कीमत पर पेश कर रहा है। यह मूल कीमत 79,900 रुपए से 10,901 रुपए कम है। 

टॅग्स :आइफोनएप्पललेम्बोर्गिनी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारApple itunes और क्रोम यूजर्स को सरकार की सख्त चेतावनी, भूल के भी न करें ये गलती

कारोबारIndian Economy: भारतीय अर्थव्यवस्था ने रिकॉर्ड बनाया, एप्पल सीईओ टिम कुक ने कहा- एक अविश्वसनीय रूप से रोमांचक बाजार के रूप में देखता हूं

कारोबारएप्पल ChatGPT से लैस होगा ऑपरेटिंग सिस्टम! गूगल, OpenAI के साथ फिर से बातचीत शुरू

कारोबारApple Hiring: एप्पल अगले 3 साल में 5 लाख लोगों को देगी रोजगार, ये है पूरा प्लान

कारोबारApple layoffs: कैलिफोर्निया में 614 लोगों को नौकरी से किया बाहर!, आठ कार्यालयों से कर्मचारियों की छंटनी, एप्पल ने की घोषणा

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियावैश्विक आंकड़े 75% की तुलना में भारत में 92% नॉलेज वर्कर्स एआई का करते हैं उपयोग

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत