लाइव न्यूज़ :

WhatsApp से अब एक साथ भेज सकेंगे 100 फोटो और वीडियो, नए फीचर्स भी जुड़े, जानिए पूरी डिटेल

By विनीत कुमार | Published: February 16, 2023 2:28 PM

वाटसेप ने नए फीचर्स और सुधारों की घोषणा की है। इसके तहत अब यूजर्स एक साथ 100 तस्वीरें और वीडियो एक साथ भेज सकेंगे। पहले केवल 30 मीडिया फाइल भेजे जा सकते थे।

Open in App
ठळक मुद्देवाटसेप ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए तीन नए फीचर्स और सुधारों की घोषणा की है।सभी एंड्रॉयड यूजर्स अब वाटसेप से 30 की बजाय 100 फोटो और वीडियो भेज सकेंगे।कोई डॉक्यूमेंट शेयर करते समय अब अन्य मीडिया फाइल की तरह कैप्शन लिखकर उसके बारे में डिस्क्रिप्शन भी दे सकेंगे।

नई दिल्ली: मैसेजिंग ऐप वाटसेप ने एंड्रॉइड पर अपने ऐप में तीन नए फीचर्स और सुधारों की घोषणा की है। इनमें डॉक्यूमेंट कैप्शन, ग्रुप सब्जेक्ट और विवरण के लिए ज्यादा जगह और 100 मीडिया फाइलों तक शेयर करने का विकल्प शामिल है। ये नई सुविधाएँ अब उन सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं जो गूगल प्ले स्टोर से एंड्रॉयड के लिए वाटसेप का ताजा वर्जन डाउनलोड करेंगे। 

बता दें कि मैसेजिंग ऐप ने हाल ही में आईओएस (iOS) यूजर्स के लिए वाटसेप का एक बीटा वर्जन शुरू किया था, जो यूजर्स को एक बार में 100 मीडिया फाइल को शेयर करने की सुविधा दे रहा था। इससे पहले तक किसी भी चैट में एक बार में अधिकतम 30 मीडिया फाइल को ही साझा किया जा सकता था।

iOS यूजर्स के लिए अभी नया अपडेट नहीं

फिलहाल नए फीचर्स और सुविधाएं आईओएस यूजर्स के लिए वाटसेप कब रोल आउट करेगा, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालाँकि, हाल ही में यह बताया गया था कि वाटसेप ने कुछ iOS यूजर्स के लिए एक बीटा वर्जन रोल आउट किया है जिसमें एक बार में 100 मीडिया फाइल साझा किए जा सकते हैं।

बहरहाल, नए फीचर्स के तहत कोई डॉक्यूमेंट साझा करते समय यूजर्स अब अन्य मीडिया फाइल की तरह कैप्शन लिखकर उसके बारे में डिस्क्रिप्शन दे सकेंगे। कंपनी के अनुसार एंड्रॉयड यूजर्स अब चैट में 100 तस्वीरें और वीडियो एक साथ सामने वाले को या किसी मित्र या परिवार के सदस्य को साझा कर सकते हैं।

वाटसेप ने हाल में स्टिकर और प्रोफाइल फोटो के रूप में खुद का अलग 'अवतार' क्रिएट कर उसके इस्तेमाल को लेकर भी नया फीचर जारी किया था। कंपनी का कहना था कि वह यूजर्स को खुद को अधिक स्पष्ट रूप से व्यक्त करने के विकल्प दे रहे हैं। यह फीचर दिसंबर में यूजर्स के लिए शुरू की गई थी।

बताया जा रहा है कि वाटसेप इसे लेकर भी काम कर रहा है कि यूजर्स डेस्कटॉप, आईओएस और एंड्रॉइड वर्जन पर कोई भी फोटो उसकी ऑरिजनल क्वालिटी के साथ भेज सकें।

टॅग्स :व्हाट्सऐपएंड्रॉयडआईओएस
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टKota: 'मां को कहना टेंशन न ले, मैं 5 साल के लिए जा रहा हूं', नीट की तैयारी करने वाले छात्र ने लिखी चिट्ठी

भारतव्हाट्सएप ने भारत में लगभग 80 लाख से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगाया, 1 मार्च से 31 मार्च 2024 के बीच की कार्रवाई

भारतव्हाट्सएप बनाम भारत सरकार: वे कौन से मुद्दे हैं जिन्हें लेकर है टकराव, क्या हैं सरकार के तर्क, यहां जानिए

कारोबारदिल्ली हाई कोर्ट से व्हाट्सएप ने कहा- "अगर एन्क्रिप्शन तोड़ने के लिए कहा गया तो छोड़ देंगे भारत"

क्राइम अलर्टCyber ​​fraud: व्हॉट्सएप और टेलीग्राम पर घर बैठे हजारों कमाने का ऑफर आए तो सावधान हो जाइये, साइबर ठगों का है जाल, लुट सकती है मेहनत की कमाई

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियावैश्विक आंकड़े 75% की तुलना में भारत में 92% नॉलेज वर्कर्स एआई का करते हैं उपयोग

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत