लाइव न्यूज़ :

सैमसंग का नया फोल्डेबल फोन हुआ लाँच, जानें क्या हैं खास Samsung के Galaxy Z Flip3 5G में

By वैशाली कुमारी | Published: September 06, 2021 3:50 PM

सैमसंग गैलेक्सी Z Flip3 5G ने मजबूती को मद्देनजर रखते हुए फोल्डेबल स्क्रीन सैमसंग अल्ट्रा थिन ग्लास है, जो एक पैनल परत और एक कवर फिल्म को जोड़ते हुए अब पहले की तुलना में 80% अधिक मजबूत है।

Open in App
ठळक मुद्देSamsung Galaxy Z Flip3 5G भारत में दो वेरिएंट में उपलब्ध हैयह दो कलर क्रीम और फैंटम ब्लैक में उपलब्ध है

Samsung Galaxy Z Flip3 5G भारत में दो वेरिएंट में उपलब्ध है। 8GB रैम और 128GB स्टोरेज विकल्प की कीमत 84,999 रुपये है जबकि 8GB + 256GB कॉन्फिगरेशन की कीमत 88,999 रुपये है। सैमसंग गैलेक्सी Z Flip3 5G में बड़ा डिस्प्ले (6.2-इंच की तुलना में 6.7-इंच), हाई रिज़ॉल्यूशन (2640×1080 पिक्सल के मुकाबले 2142×876 पिक्सल), के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर है।

 मजबूत है बिल्ड क्वालिटी: 

अपनी तीसरी पीढ़ी में, सैमसंग गैलेक्सी Z Flip3 5G ने मजबूती को मद्देनजर रखते हुए फोल्डेबल स्क्रीन सैमसंग अल्ट्रा थिन ग्लास है, जो एक पैनल परत और एक कवर फिल्म को जोड़ते हुए अब पहले की तुलना में 80% अधिक मजबूत है, ऐसा कम्पनी का दावा है। इसी सीरीज में लाँच हुये पहले के फोन गैलेक्सी Z Flip3 5G को भी नया आर्मर एल्युमिनियम मिला है, जो कि सैमसंग ने अपने फोन में अब तक इस्तेमाल किया जाने वाला सबसे मजबूत एल्युमीनियम कंपोजिशन है। यह फोन पूरी तरह से वाटर प्रूफ है, और फिर आगे और पीछे कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की परत है। सैमसंग का कहना है कि फोन को मजबूत बनाया गया है, जिससे आप इसे एक हाथ से नहीं खोल पाएंगे, क्योंकि यह फोल्डेबल फोन के बिल्ड क्वालिटी के लिए बेहतर है।

फिलहाल 2 कलर च्वाइस में उपलब्ध: 

फोन को अनफोल्ड करने पर यह गैलेक्सी जेड फ्लिप3 5जी किसी भी फ्लैगशिप एंड्रॉइड फोन की तरह दिखेगा। सिवाय इसके कि यह कुछ मिलीमीटर लंबा हो सकता है। डिस्प्ले पर फ्लेक्स लाइन दिखाई नहीं देती है। यह फोन आपके हाथ में वास्तव में अच्छा अनुभव देता है। इस समय, आपकी पसंद के लिए यह दो कलर क्रीम और फैंटम ब्लैक में उपलब्ध है।

रिफ्रेश रेट है शानदार: 

सैमसंग गैलेक्सी Z Flip3 5G में 6.7-इंच की फोल्डेबल डायनेमिक AMOLED 2X स्क्रीन के साथ, 120Hz रिफ्रेश रेट, HDR10+ के लिए सपोर्ट के साथ-साथ 1200nits की पीक ब्राइटनेस है। यह पहले वाले मॉडल की तुलना में अधिक चमकीला है और इस फोन की body भी काफी स्लिम है, और सैमसंग के फ्लैगशिप फोन से आप आमतौर पर यही उम्मीद करते हैं। अब आप शायद यह पूछ रहे हैं—क्या इस डिस्प्ले का उपयोग करते समय उंगली क्रीज को महसूस करती है? बात यह है कि, आपकी उंगली इसे महसूस करेगी लेकिन बार- बार नहीं, आपकी आंखें इसे नहीं देख पाएंगी। जब आप Galaxy Z Flip3 5G का इस्तेमाल करते हैं तो फोन फोल्ड होने वाली क्रीज कभी भी आपको पता नहीं चलेगी।

 बैट्री बैकअप: 

हुड के तहत क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर है, जो अपने भाई गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 5 जी के जैसा ही है। सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप3 5 जी में 8 जीबी रैम है जो युजर्स फोन को धीमा या मल्टीटास्किंग का वजन महसूस नहीं होने देगी। 3,300mAh की डुअल सेल बैटरी बहुत बड़ी नहीं है और आपको जल्द ही इसका एहसास होगा। फिर भी, यह कोई परेशानी की बात नहीं है क्योंकि ऐप्स और कुछ फोटोग्राफी के लिए यूज किए जाने पर भी, यह आसानी से एक बार चार्ज करने पर एक दिन तक चलती है और चार्जर पर डॉक हो जाने पर भी 12% बैटरी रहेगी।

टॅग्स :सैमसंगSamsung Indiaसैमसंग बजट फ़ोन
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारXiaomi, OPPO संग Samsung पर चीनी कीबोर्ड ऐप्स में बड़ी खामी, यूजर्स द्वारा टाइप करने से पता चलता है सबकुछ

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनियाकेंद्र ने सैमसंग गैलेक्सी फोन यूजर्स के लिए हाई रिस्क चेतावनी जारी की, जानिए क्यों

टेकमेनियाआईफोन को मात देने के लिए गूगल पिक्सल 8 और 8 प्रो लॉन्च, इस डेट से होगी भारत में प्री-ऑर्डर डिलीवरी

टेकमेनियाSamsung Galaxy Z Flip 5, Z Fold 5 की भारत में रिकॉर्ड एक लाख प्रीबुकिंग, इस दिन शुरू होगी सेल

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित