लाइव न्यूज़ :

अब हाथ में पहन सकेंगे अपना फोन, Nubia कंपनी ने लॉन्च किया ऐसा स्मार्टफोन

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: February 26, 2019 4:43 PM

Nubia Alpha दुनिया का इस तरह का दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। अभी हाल ही में चीन की एक पोर्टल Baidu ने जानकारी दी थी कि ZTE का सब ब्रैंड नूबिया MWC 2019 में अपना फ्लेक्सिबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इस खबर को विराम देते हुए कंपनी ने इसे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में लॉन्च कर दिया है।

Open in App
ठळक मुद्देनूबिया ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपना वियरेबल स्मार्टफोन Nubia Alpha लॉन्च किया हैफोन की सबसे बड़ी खासियत इसे फोल्ड कर अपनी कलाई में बांध सकते हैंइसके ओलेड स्क्रीन की बेहद पतले वॉच के स्ट्रैप से जोड़ा गया है

टेक्नोलॉजी के बढ़ते दौर में एक से बढ़कर एक डिवाइस लॉन्च हो रहे हैं। अभी तक मोबाइल का जमाना था जिसके बाद स्मार्टफोन का दौर आया। अब चीनी कंपनी नूबिया ने बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपना वियरेबल स्मार्टफोन Nubia Alpha लॉन्च कर दिया है। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसे फोल्ड कर अपनी कलाई में बांध सकते हैं। ये फोन आपकी कलाई पर आसानी से फिट हो जाए इसके लिए इसमें फ्लेक्सिबल स्क्रीन दी गई है।

यह दुनिया का इस तरह का दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। अभी हाल ही में चीन की एक पोर्टल Baidu ने जानकारी दी थी कि ZTE का सब ब्रैंड नूबिया MWC 2019 में अपना फ्लेक्सिबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इस खबर को विराम देते हुए कंपनी ने इसे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में लॉन्च कर दिया है।

960x192 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ फोन में 4 इंच की OLED स्क्रीन दी गई है। इसके ओलेड स्क्रीन की बेहद पतले वॉच के स्ट्रैप से जोड़ा गया है। नूबिया ऐल्फा में इस्तेमाल किए गए फ्लेक्सिबल डिस्प्ले को विजनॉक्स ने बनाया है। दुनियाभर में इस कंपनी को फ्लेक्सिबल स्क्रीन बनाने के लिए सबसे पहले जाना जाता है। फोन की इस स्क्रीन को हीट रजिस्टेंट पॉलिमर पॉलिमाइड से बनाया गया है जो इसकी स्क्रीन को प्रटेक्शन देता है।

Nubia Alpha के फीचर्स

यह वियरेबल स्मार्टफोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन वियर 2100 चिपसेट पर काम करता है। फोन में आपको 1 जीबी रैम और 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। फोन में केवल 500mAh की बैटरी मौजूद है जो इस फोन के लिए काफी है। कंपनी का दावा है कि फोन की बैटरी फुल चार्ज होने पर एक से दो दिन का बैकअप आराम से देता है। फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम को Nubia ने खासतौर से इसी वियरेबल फोन के लिए डेवलप किया है और यह आम स्मार्टफोन ओएस से थोड़ा अलग फील देता है।

Nubia Alpha

फोन ब्लूटूथ, वाई-फाई और 4G eSIM सपॉर्ट के साथ आता है। आसान भाषा में कहें तो आप इस फोन से किसी भी स्मार्टफोन की तरह ही टेक्स्ट मेसेज, कॉल और इंटरनेट ब्रउज कर सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए न्यूबिया ऐल्फा में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है जिससे आप सेल्फी लेने के अलावा विडियो भी शूट कर सकते हैं। फिटनेस हेल्थ ट्रैकर से साथ आने वाले इस फोन में एयर कंट्रोल फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप केवल हैंड जेस्चर से ही फोन के मेन्यू को स्क्रॉल कर सकते हैं।

Nubia Alpha

Nubia Alpha की कीमत

नूबिया फोन को दो वर्जन ब्लूटूथ और E-SIM मॉडल में पेश किया गया है। नूबिया ऐल्फा का ब्लूटूथ मॉडल 449 युरो (करीब 36,300 रुपये) है। वहीं इसके ब्लैक कलर में आने वाले 4G ई-सिम वेरिएंट की कीमत 549 युरो (करीब 44,400 रुपये) है। फोन का ई-सिम मॉडल 18 कैरट गोल्ड प्लेटिंग के साथ भी आता है जिसकी कीमत 649 युरो (करीब 52,500 रुपये) है।

टॅग्स :नूबियास्मार्टफोनज़ेडटीई
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

कारोबारऑटो गैजेट्स ने नवंबर'23 के लिए कैलेंडर लॉन्च किया, देखें कौनसी कार और फोन्स होंगे इस माह लॉन्च

टेकमेनियाApple iPhone Lovers: सबसे ज्यादा आईफोन प्रेमी दिल्ली में, मुंबई को पीछे छोड़ा..

टेकमेनियाSamsung Galaxy Z Flip 5, Z Fold 5 की भारत में रिकॉर्ड एक लाख प्रीबुकिंग, इस दिन शुरू होगी सेल

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े