लाइव न्यूज़ :

नए iPhone से कल उठेगा पर्दा, इवेंट में लॉन्च होंगे Apple के नए प्रोडक्ट, ये हो सकती है कीमत

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: September 11, 2018 5:59 PM

Apple event tomorrow: नए आईफोन के साथ-साथ इस इवेंट में Apple पार्क के स्टीव जॉब्स थियेटर में सीईओ टिम कुक ऐपल के दूसरे प्रोडक्ट भी पेश कर सकते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देटिम कुक ऐपल के दूसरे प्रोडक्ट भी पेश कर सकते हैंआईफोन के तीनों ही मॉडल में नॉच डिजाइन होने की उम्मीद6.5 इंच वेरिएंट कंपनी का अभी तक का होगा सबसे बड़ा iPhone

नई दिल्ली, 11 सितंबर: अमेरिकी टेक दिग्गज कंपनी Apple के सबसे बड़े इवेंट का इंतजार अब खत्म होने वाला है। कंपनी ने हाल ही में इवेंट के तारीख की घोषणा कर दी है। अमेरिका के क्यूपर्टिनो मुख्यालय वाली ऐपल अपने सालाना इवेंट को 12 सितंबर को आयोजित करने वाली है। इस इवेंट में कपनी कई नए प्रोडक्ट को लॉन्च कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि ऐपल इस इवेंट में नए iPhone मॉडल्स को पेश करेगी। इसी के साथ ही न सिर्फ नए आईफोन बल्कि इस इवेंट में ऐपल पार्क के स्टीव जॉब्स थियेटर में सीईओ टिम कुक ऐपल के दूसरे प्रोडक्ट भी पेश कर सकते हैं। 

iPhone के तीन नए मॉडल होंगे लॉन्च

नए आईफोन के लॉन्च के पहले से ही iPhone से जुड़ी कई खबरें सामने आ चुकी है। हाल ही में आईफोन के तीन नए मॉडल्स के स्पेसिफिकेशन और कीमत लीक होने की बात सामने आई थी। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि Apple अपने सालाना इवेंट में नए आईफोन से पर्दा उठा सकती है। खबरों की मानें तो आईफोन के तीनों ही मॉडल में नॉच डिजाइन को शामिल किया जा सकता है। बता दें कि इसके पहले नॉच डिस्प्ले को पिछले साल iPhone X में पेश किया गया था, जिसके बाद से नॉच डिस्प्ले को सभी कंपनियों ने अपने स्मार्टफोन में शामिल कर लिया।

6.5 इंच वेरिएंट कंपनी का अभी तक का होगा सबसे बड़ा iPhone

खबरों के मुताबिक, ऐपल इस बार तीन अलग-अलग डिस्प्ले डिजाइन में iPhoneX की तरह फोन लॉन्च कर सकती है। ऐपल का तीसरा मॉडल किफायती हैंडसेट होगा इसमें आपको 6.1 इंच की एलसीडी स्क्रीन मिल सकती है। Apple के तीनों ही मॉडल में iPhone X की तरह नॉच और एज-टू-एज डिस्प्ले दी जा सकती है। खबरों के मुताबिक, 6.5 इंच वेरिएंट कंपनी का अभी तक का सबसे बड़ा आईफोन होगा। 5.8 इंच वेरिएंट का कोडनेम है D32। हैंडसेट में प्रोसेसर और कैमरा में कई बदलाव देखने को मिलेंगे।

नए iPhone की ये हो सकती है कीमत

खबरें हैं कि 6.5 इंच प्लस मॉडल की कीमत करीब 1,000 डॉलर हो सकती है। जबकि भारत में इस iPhone की कीमत 90,000 रुपये के आसपास होगी। वहीं, 5.8 इंच वाले iPhone मॉडल की कीमत भारत में 70,000 रुपये हो सकती है। जबकि 6.1 इंच डिस्प्ले वाले तीसरे मॉडल की भारत में कीमत करीब 60,000 रुपये हो सकती है।

सालाना इवेंट में नई ऐपल वॉच से भी उठ सकता है पर्दा

ऐपल सितंबर इवेंट में पिछले तीन साल से नई Apple वॉच लॉन्च कर रही है। ऐसे में उम्मीद है कि ऐपल 12 सितंबर 2018 को होने वाली इवेंट में भी नई ऐपल वॉच से पर्दा उठा सकती है। फोर्थ जेनरेशन Apple Watch को S4 चिपसेट के साथ 38mm और 42mm दो साइज में लॉन्च किया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए वॉच में LTE और Wi-Fi ऑप्शंस को शामिल कर सकती है। ऐपल ने पिछले साल AirPower चार्जिंग पैड टीज किया था, कंपनी 12 सितंबर को होने वाली इवेंट में इसे लॉन्च कर सकती है। AirPower एक वायरलेस चार्जिंग पैड है। यह आईफोन, ऐपल वॉच और AirPods को एक साथ चार्ज कर सकता है।

टॅग्स :एप्पल इवेंटआइफोनआईफोन एक्स
Open in App

संबंधित खबरें

टेकमेनिया2024 में लॉन्च होंगे एप्पल के कई नए उत्पाद, आईफोन-16, विजन प्रो, एप्पल वॉच एक्स और नया आईपैड आएंगे बाजार में

भारतप्रियंका चतुर्वेदी सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल, यूजर्स ने पूछा 2007 में लॉन्च होने से पहले ही शिवसेना (यूबीटी) नेता ने एप्पल का इस्तेमाल कैसे किया?

कारोबारअब टाटा बनाएगा भारत में आईफोन, ताइवान की कंपनी विस्ट्रॉन से डील फाइनल

कारोबारएप्पल के आईफोन में होगा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, एक बिलियन डॉलर का है प्लान

कारोबारPersonal Computer Manufacturer HP: एप्पल की वरिष्ठ अधिकारी को एचपी ने भारतीय कारोबार प्रमुख नियुक्त, जानें कौन हैं

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में