लाइव न्यूज़ :

मास्टरबेशन से जुड़े ये 5 फैक्ट्स बहुत कम लोगों को होंगे मालूम

By गुलनीत कौर | Published: September 12, 2018 4:42 PM

सेक्स के दौरान डिस्चार्ज हुए सीमेन का स्पर्म काउंट, मास्टरबेशन के सीमेन के स्पर्म काउंट से काफी अधिक होता है।

Open in App

हस्तमैथुन यानी मास्टरबेशन को लेकर आपने आज तक कई फैक्ट्स सुने होंगे। पहला ये कि मास्टरबेशन केवल पुरुष ही नहीं महिलाएं भी करती हैं। और दूसरा ये कि इससे केवल शारीरिक संतुष्टि ही नहीं होती, सेहत के लिहाज से भी ये सही है। लेकिन फिर भी पुरुषों के मास्टरबेशन को लेकर लोगों में कई तरह की गलतफहमियां हैं, जैसे कि:

1. लोग समझते हैं कि पूरी दुनिया में सभी पुरुष मास्टरबेशन करते हैं, लेकिन ये बिलकुल गलत फैक्ट है। साल 2016 में हुए एक रिसर्च के अनुसार मात्र 57 फीसदी पुरुष रोजाना मास्टरबेट करते हैं। यानी अन्य रेगुलर मास्टरबेशन नहीं करते हैं।

2. लोगों के बीच आम यह बात फैली हुई है कि मास्टरबेशन के लिए वाइब्रेटर का इस्तेमाल केवल महिलाएं ही करती हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। सेक्स एक्सपर्ट्स के मुताबिक स्टिम्युलेशन के लिए पुरुषों द्वारा भी वाइब्रेटर का इस्तेमाल किया जाता है। और इसे यूज करने से उनकी सेक्स ड्राइव में भी सुधार आता है। 

3. कुछ लोगों का यह मानना होता है कि मास्टरबेशन करने से शारीरिक आकर्षण बढ़ता है और चेहरा भी ग्लो करता है, लेकिन ऐसा नहीं है। मास्टरबेशन शरीर को अन्दर से स्वस्थ बनाता है। रेगुलर मास्टरबेट करने वालों का इम्यून सिस्टम मजबूत बनता है और साथ ही बॉडी में एनर्जी भी बनी रहती है।

ये भी पढ़ें: सेक्स के दौरान की गई ये 4 हरकतें लंबे समय तक बनाए रखती हैं मूड, रिसर्च में हुआ खुलासा

4. एक इंटरनेशनल रिसर्च के अनुसार सेक्स के दौरान निकले सीमेन के स्पर्म काउंट का मास्टरबेशन के सीमेन के स्पर्म काउंट से काफी बड़ा अंतर होता है। सेक्स के दौरान स्पर्म काउंट की मात्रा काफी अधिक होती है। तो अगर कोई कहे कि मास्टरबेशन करने से स्पर्म काउंट पर असर पड़ता है, तो उसका यह कहना सरासर गलत है। 

5. मास्टरबेशन करने की कोई उम्र नहीं होती। 65 साल का व्यक्ति और 15 साल का व्यक्ति, यदि दोनों शारीरिक रूप से इसके लिए तैयार हैं तो वे मास्टरबेट कर सकते हैं। अगर आपसे कोई कहे कि एक उम्र सीमा के बाद मास्टरबेशन संभव नहीं है, तो वह गलत है। 

टॅग्स :मास्टरबेशन
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टगाजियाबाद: अस्पताल में दवा लेने के लिए लाइन में खड़ी थी महिला, पीछे खड़ा शख्स करने लगा हस्तमैथुन, हुआ गिरफ्तार

क्राइम अलर्टमुंबई में 5 बच्चों के पिता ने पांच वर्षीय नाबालिग का उतारा कपड़ा, फिर उसके सामने किया मास्टरबेट 

ज़रा हटकेVideo: बेड पर मास्टरबेशन करते हुए रूसी फुटबॉल कप्तान का वीडियो हुआ वायरल, टीम से किए गए बाहर

विश्वजूम पर ऑनलाइन मीटिंग के दौरान पत्रकार करने लगा मास्टरबेट, नौकरी से निलंबित, जानें जर्नलिस्ट ने बाद में क्या कहा

क्राइम अलर्टदिल्ली: मोदी सरकार के मंत्री रमेश पोखरियाल ने गार्गी कॉलेज में छात्राओं से हुए छेड़छाड़ मामले में दिया बयान, जानें क्या कहा

रिश्ते नाते अधिक खबरें

रिश्ते नातेInternational Women's Day 2024 के मौके पर अपनी लाइफ की स्पेशल वुमन को दें ये खास तोहफा, बजट फ्रेंडली होने के साथ है यूनिक

रिश्ते नातेHappy Chocolate Day 2024: चॉकलेट डे पर सिर्फ चॉकलेट से नहीं इन मैसेज से घोले मिठास, पार्टनर को भेजे ये संदेश

रिश्ते नातेHappy Propose Day 2024: इन मैसेज को भेजकर पार्टनर से करें प्यार का इजहार, यहां से ले सही आइडिया

रिश्ते नातेRose Day 2024: सिर्फ रोज नहीं, इन चीजों से भी पार्टनर को करें खुश; यादगार रहेगा आज का दिन

रिश्ते नातेRose Day 2024: 'रोज डे' से शुरू हो रहा प्यार का सप्ताह, ऐसे कराए अपने पार्टनर को स्पेशल फील