सेक्स के दौरान की गई ये 4 हरकतें लंबे समय तक बनाए रखती हैं मूड, रिसर्च में हुआ खुलासा

By गुलनीत कौर | Published: September 3, 2018 06:48 PM2018-09-03T18:48:28+5:302018-09-03T18:48:28+5:30

रिसर्च में कपल्स द्वारा सेक्स के दौरान किस तरह की आवाजें निकाली जाती हैं जिससे उनका मूड बनता या बिगड़ता है, इससे जुड़े दिलचस्प फैक्ट्स सामने आए हैं।

A recent study tells us about the sounds that turn on people during sex | सेक्स के दौरान की गई ये 4 हरकतें लंबे समय तक बनाए रखती हैं मूड, रिसर्च में हुआ खुलासा

सेक्स के दौरान की गई ये 4 हरकतें लंबे समय तक बनाए रखती हैं मूड, रिसर्च में हुआ खुलासा

सेक्स के दौरान कपल्स को कौन सी बात अच्छी लगती है, किस मोमेंट पर आकर वे सबसे अधिक एन्जॉय करते हैं, ऐसे ही कई सवालों के जवाब जब कपल्स से मांगे जाते हैं तो हर कोई खुलकर बात नहीं करता है। लेकिन हाल ही में हुई एक रिसर्च में सेक्स से जुड़ी जो बातें सामने आई हैं वे हैरान भी करती हैं और जानने के बाद दिलचस्प भी लगती हैं। 

'सॉसी डेट्स' नाम की एक ऑनलाइन वेबसाइट ने अपने 5,024 यूजर पर रिसर्च किया। इस रिसर्च में कपल्स द्वारा सेक्स के दौरान किस तरह की आवाजें निकाली जाती हैं और पार्टनर की कैसी आवाजों से उनका मूड बनता या बिगड़ता है, इससे जुड़े दिलचस्प फैक्ट्स सामने आए हैं।

कराहते हुए आवाज निकालना

रिसर्च के नतीजों के मुताबिक सेक्स के दौरान जिस आवाज को लोग सबसे अधिक पसंद करते हैं वह है 'कराहने' की आवाज। 90 फीसदी से भी अधिक पुरुषों ने यह माना कि सेक्स के दौरान जब उनकी पार्टनर कराहती है तो उनका मूड और भी अधिक बन जाता है और लंबे समय तक टिका रहता है। 77.6 प्रतिशत महिलाओं ने भी माना कि मेल पार्टनर का अकराहना उन्हें उत्तेजित करता है। इसलिए रिसर्च कि लिस्ट में यह हरकत सबसे ऊपर है।

डर्टी टॉक

76.8 प्रतिशत पुरुषों और 73.5 फीसदी महिलाओं ने यह माना कि सेक्स के समय अगर पार्टनर उस तरह की बातें करे तो वे जल्दी उत्तेजित हो जाते हैं। जिस तरह की वैसी बातें उन्हें पसंद हैं अगर पार्टनर वाही करे तो सेक्स के लिए उनका मूड काफी देर तक एक्टिव रहता है।

गहरी सांसों की आवाज

रिसर्च के अनुसार उत्तेजित होने के बाद जब लोग गहरी सांसें भरते हैं, तो सांस की वो आवाज भी मूड को बनाती है। इस आवाज को 60.1 प्रतिशत परूष और 45.9 प्रतिशत महिलाएं बेहद पसंद करती हैं। 

चिल्लाना

रिसर्च में कुछ लोगों ने बताया कि कराहने, गन्दी बातें करने या गहरी सांसों की आवाज के अलावा भी पार्टनर की कुछ हरकतें उनके मूड को बनाए रखती हैं। जैसे कि चरमराना, धीमे-से चिल्लाना या चीखना, यहां तक कि पार्टनर का गाली देना भी अच्छा लगता है।

ये भी पढ़ें: सेक्स लाइफ हो जाएगी मजेदार, अगर पार्टनर के बारे में सोचेंगे सिर्फ ये एक बात

इन बातों से होता है मूड खराब

शोधकर्ताओं ने रिसर्च में उन बातों को भी शामिल किया जिनकी वजह से कपल्स का बना बनाया मूड खराब हो जाता है। जिसके मुताबिक अगर किसी एक वजह से मूड सबसे अधिक खराब होता है तो वह है अपने पार्टनर के मुंह से किसी और का नाम सुनना। लोगों ने यह माना कि सेक्स में इससे बुरा अनुभव कुछ और नहीं हो सकता है। 

Web Title: A recent study tells us about the sounds that turn on people during sex

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे