Aaj Ka Rashifal 26 September: आज इन 4 राशिवालों के पास आ रहा है पैसा, किंतु संभालकर करना होगा खर्च

By रुस्तम राणा | Published: September 26, 2023 09:29 AM2023-09-26T09:29:40+5:302023-09-26T09:29:40+5:30

Next

मेष: आज आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने के लिए तैयार हैं, जिससे सफलता का मार्ग प्रशस्त होगा। हालाँकि, उन गतिविधियों से दूर रहना महत्वपूर्ण है जो आपकी ऊर्जा को नष्ट कर सकती हैं। आर्थिक मोर्चे पर हालात बेहतर होते दिख रहे हैं और अगर आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो आज का दिन उस पैसे की वापसी ला सकता है।

वृषभ: आज आप आराम का अनुभव करेंगे और खुद को आनंद के लिए उत्तम मूड में पाएंगे। अवसर पैदा होने पर समझदारी से निवेश विकल्प चुनें। आश्चर्य की बात यह है कि आपका भाई आपकी ज़रूरतों के लिए जितना आपने शुरू में सोचा था, उससे कहीं अधिक मददगार साबित होगा।

मिथुन: आज बहुत कुछ आपके कंधों पर रहेगा और निर्णय लेने के लिए स्पष्ट दिमाग का होना आवश्यक होगा। अगर आपने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया है तो संभव है कि आपको वह रकम आज किसी भी हालत में चुकानी पड़े। आश्चर्य की बात यह है कि आपका भाई आपकी ज़रूरतों के लिए आपकी शुरुआत की अपेक्षा से अधिक सहायता प्रदान करेगा।

कर्क: आज का दिन आपको आराम करने और आराम करने का एक दुर्लभ मौका प्रदान करता है। तेल से शरीर की आरामदायक मालिश करके अपनी मांसपेशियों को कुछ राहत देने पर विचार करें। जब आप शांति के इस क्षण का आनंद ले रहे हों, तो भव्य योजनाओं और विचारों से भरे किसी व्यक्ति के लिए अपनी आँखें खुली रखें।

सिंह: आपका उदार स्वभाव आज आपको संदेह, बेवफाई, अवसाद, विश्वास की कमी, लालच, मोह, अहंकार और ईर्ष्या जैसी विभिन्न बुराइयों से मुक्ति दिलाएगा। यदि आप ऋण लेने पर विचार कर रहे हैं और कुछ समय से इस दिशा में काम कर रहे हैं, तो आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली हो सकता है।

कन्या: संभावना है कि आप लंबी बीमारी से उबर सकते हैं। आपकी तीव्र वित्तीय जागरूकता आपके लिए उपयोगी साबित होगी, क्योंकि आज आप जो पैसा बचाएंगे वह भविष्य की किसी भी चुनौती से निपटने में अमूल्य साबित होगा। बच्चे अपने स्कूल प्रोजेक्ट के लिए आपसे सहायता मांग सकते हैं, इसलिए मदद करने के लिए तैयार रहें।

तुला: अपनी ऊर्जा के स्तर को फिर से बढ़ाने के लिए पूरी तरह से ब्रेक लें। साझेदारी या संदिग्ध वित्तीय योजनाओं में शामिल होने से बचें। आज लोग आपसे मित्रता करने के लिए उमड़ेंगे और आप उनका स्वागत करने के लिए तत्पर रहेंगे। हो सकता है कि आप बिना किसी हिचकिचाहट के प्यार को अपनाते हुए पाएं।

वृश्चिक: आपके दोस्त सहायक हैं और आपकी ख़ुशी में योगदान देंगे। यदि आप यात्रा कर रहे हैं, तो लापरवाही के कारण चोरी या खोने के जोखिम से बचने के लिए अपने क़ीमती सामानों के प्रति सतर्क रहें। उन लोगों को कुछ गुणवत्तापूर्ण समय समर्पित करें जो वास्तव में आपकी परवाह करते हैं।

धनु: आपके अंदर की बच्चों जैसी भावना उभर कर सामने आएगी और आप चंचल मूड में रहेंगे। आज आपके सामने आने वाले नए निवेश अवसरों की खोज करते समय सावधानी बरतें और इन परियोजनाओं की व्यवहार्यता का पूरी तरह से आकलन करने के बाद ही प्रतिबद्ध हों। प्यार, साथ और जुड़ाव बढ़ रहा है।

मकर: आपके विनम्र व्यवहार को बहुत सराहा जाएगा और कई लोग आपकी मौखिक प्रशंसा करेंगे। जबकि आपके ख़र्चे बढ़ रहे हैं, आपकी आय में बढ़ोतरी आपके बिलों को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करेगी। बच्चों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए और अपने भविष्य की योजना बनाना शुरू कर देना चाहिए।

कुम्भ राशि: आज आपके चेहरे पर सतत मुस्कान रहेगी और अजनबी भी पुराने परिचितों जैसे महसूस होंगे। आपके आवास में निवेश लाभदायक साबित होगा। आपके बच्चे घरेलू कामों को पूरा करने में आपका हाथ बंटाएंगे। दुर्भाग्य से, आपके रोमांटिक रिश्ते को आज कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

मीन: अपना धैर्य बनाए रखें, क्योंकि सामान्य ज्ञान और समझ के साथ लगातार प्रयास आपकी सफलता सुनिश्चित करेगा। यदि आप विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक छात्र हैं तो आज घर में आर्थिक दिक्कतें आपको परेशान कर सकती हैं। यह उन लोगों से जुड़ने का अच्छा दिन है जिनसे आप कभी-कभार ही मिलते हैं।