Aaj Ka Rashifal 15 December: कार्य-व्यापार में तरक्की होने की संभावना, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि का दैनिक राशिफल

By रुस्तम राणा | Published: December 15, 2023 06:33 AM2023-12-15T06:33:52+5:302023-12-15T06:33:52+5:30

Next

मेष: आर्थिक तंगी के कारण आज परिवार में कलह हो सकती है। ऐसी स्थितियों में, परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बातचीत करते समय सावधानी बरतें और उनकी सलाह लें। परिवार के सदस्य छोटी-छोटी बातों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर सकते हैं, इसका ध्यान रखें।

वृष: आज किए गए कुछ शारीरिक समायोजन निस्संदेह आपके रूप-रंग में निखार लाएंगे। संभावित वित्तीय वृद्धि के लिए रियल एस्टेट में अतिरिक्त धनराशि निवेश करने पर विचार करें। अपने रवैये में सावधानी बरतें।

मिथुन: आज अपने निवेश में समझदारी बरतें। आपका कोई करीबी व्यक्ति बेहद अप्रत्याशित मूड का प्रदर्शन कर सकता है, लेकिन सपनों से जुड़ी चिंताओं पर ध्यान देने के बजाय, अपने रोमांटिक पार्टनर के साथ बिताए पलों का आनंद लें।

कर्क: आज आपका स्वास्थ्य मजबूत रहेगा। वित्तीय लाभ के लिए आशाजनक नए अवसरों को अपनाएँ। दिन के उत्तरार्ध के लिए कुछ रोमांचक और मनोरंजक योजना बनाएं। सावधान रहें कि आपकी रोमांटिक भागीदारी को अस्वीकृति का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह: मानसिक शक्ति बढ़ाने के लिए ध्यान और योग शुरू करें। संदिग्ध वित्तीय लेन-देन में शामिल होने से बचने के लिए सावधानी बरतें। दूर के रिश्तेदारों से अप्रत्याशित अच्छी खबर मिलने की उम्मीद है, जिससे पूरे परिवार में खुशी आएगी।

कन्या: आर्थिक क्षेत्र में आज लाभ मिलने की संभावना है। अपने शब्दों में सावधानी बरतें, खासकर अपने दादा-दादी के साथ, क्योंकि शब्द गहरा असर कर सकते हैं। अक्सर बेकार की बातों में लगे रहने की अपेक्षा चुप रहना अधिक बुद्धिमानी है।

तुला: आज अपनी ऊर्जा के ऊंचे स्तर का उपयोग करें और उसे लंबित कार्यों को पूरा करने में लगाएं। हालाँकि वित्तीय लाभ की संभावना है, लेकिन अपने दृढ़ स्वभाव से सावधान रहें, क्योंकि यह आपकी कमाई पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

वृश्चिक: आज दोस्तों के साथ किसी पार्टी में अच्छी-खासी रकम खर्च करने की संभावना के बावजूद आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। अपने करीबी लोगों से कुछ व्यक्तिगत चुनौतियों के लिए तैयार रहें। वसंत के समान प्यार, आपके दिन को रोमांटिक भावनाओं से भर देगा।

धनु: काम और घर दोनों जगह दबाव के कारण चिड़चिड़ापन आ सकता है। हालाँकि यात्रा व्यस्त और तनावपूर्ण साबित हो सकती है, लेकिन वित्तीय पुरस्कार आपका इंतजार कर रहा है। समूह सेटिंग में अपने शब्दों को लेकर सतर्क रहें।

मकर: अपनी ऊर्जा को किसी मुसीबत में फंसे व्यक्ति की सहायता करने में लगाएं, दूसरों की भलाई में अपने नाशवान शरीर के मूल्य को पहचानें। व्यावसायिक ऋण के अनुरोधों पर ध्यान न दें और दोस्तों और अजनबियों दोनों के साथ सावधानी बरतें।

कुंभ: पुराने संपर्कों और रिश्तों को फिर से जीवंत करने के लिए आज का दिन उपयुक्त है, क्योंकि आपका प्यार अटूट रहेगा। आपके रचनात्मक प्रयास आपके आस-पास के लोगों को आश्चर्यचकित कर देंगे और आपको काफ़ी सराहना मिलेगी।

मीन: आज आपके बच्चों के सौजन्य से आर्थिक लाभ होने वाला है, जो अपार ख़ुशी लेकर आएगा। कुल मिलाकर अनुकूल दिन के बावजूद, सतर्क रहें, क्योंकि जिस व्यक्ति को आप भरोसेमंद मानते थे वह आपको निराश कर सकता है।