MI Vs LSG: रोहित शर्मा ने बल्ले से मचाया गदर, 28 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

MI vs LSG, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 67 मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रनों से हराया। दोनों टीमों का यह आखिरी लीग मैच था। मुंबई ने जहां 8 अंकों के साथ सबसे नीचे पायदान पर समाप्त किया तो वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स ने 14 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहा।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 215 रनों का विशाल टारगेट मिला था। लेकिन एमआई, विरोधी एलएसजी के सामने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 196 रन ही बना सकी।

एमआई की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और नमन धीर ने अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन दोनों टीम को जिताने में नाकाम रहे। रोहित शर्मा ने जहां 38 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए तो वहीं नमन 28 बॉल में 62 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 5 छक्के जड़े। हालांकि अन्य बल्लेबाजों से टीम को निराशा हाथ लगी।

वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से नवीन उल हक और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट अपने नाम किया। क्रुणाल पांड्या और मोहसिन खान को एक-एक सफलता मिली।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए एलएसजी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ छह विकेट पर 214 रन बनाये। एलएसजी के लिए निकोलस पूरन ने 29 गेंद पर 75 रन की तेजतर्रार पारी खेली। कप्तान लोकेश राहुल ने 41 गेंद में 55 रन बनाये। मुंबई के लिए नुवान तुषारा और पीयूष चावला ने तीन-तीन विकेट लिये। टॉस जीतकर एमआई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी का फैसला लिया था।

मुकाबले में मैच बारिश के कारण लगभग 40 मिनट की रुकावट आयी। बारिश के बाद खेल दोबारा शुरू हो गया लेकिन ओवरों में कटौती नहीं की गयी है। बारिश ने जब मैच में खलल डाला तब मुंबई ने जीत के लिए 215 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 3.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 33 रन बना लिये थे। क्रीज पर रोहित शर्मा (नाबाद 20) के साथ डेवाल्ड ब्रेविस (नाबाद नौ) मौजूद थे। दोनों टीमें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर है।