Viral video: दिल्ली मेट्रो में इंस्टाग्राम रील बनाने का एक और वीडियो वायरल, लोगों ने कहा- इसे महामारी घोषित किया जाए

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 19, 2024 03:39 PM2024-05-19T15:39:31+5:302024-05-19T15:41:14+5:30

मेट्रो के अंदर इस तरह के वीडियो शूट करने को लेकर मनाही है। रील बनाने वाले के खिलाफ धारा 59 के तहत कार्रवाई की जा सकती है। दिल्ली मेट्रो ऐसे लोगों को कहती है कि वो उनके लिए पैसेंजर बनें, परेशानी नहीं।

Instagram reels in Delhi Metro viral video girl dancing in the metro | Viral video: दिल्ली मेट्रो में इंस्टाग्राम रील बनाने का एक और वीडियो वायरल, लोगों ने कहा- इसे महामारी घोषित किया जाए

(स्क्रीनशॉट)

Highlightsदिल्ली मेट्रो में इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए डांस करने का एक और वीडियोलोगों का कहना है कि इंस्टा रील्स अब महामारी बनती जा रही हैमेट्रो के अंदर इस तरह के वीडियो शूट करने को लेकर मनाही है

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए डांस करने का एक और वीडियो सामने आया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आने लगी हैं। कुछ लोगों का कहना है कि इंस्टा रील्स अब महामारी बनती जा रही है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि अपने आस-पास के यात्रियों की परवाह किए बिना एक लड़की मेट्रो में नाच रही है।

इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा है कि उन पर ध्यान देना बंद करना महत्वपूर्ण है और ऐसे वीडियो साझा करने से बचना चाहिए। शेयर करने से उन्हें वह मिल रहा है जो वे चाहते हैं। एक अन्य यूजर ने कहा कि मुझे लगता है कि दिल्ली मेट्रो के दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। क्या हम वीडियो में दिखाए गए व्यक्ति पर ₹10,000 का जुर्माना लगा सकते हैं? इससे ये बकवास बंद हो जाएगी।

बता दें कि दिल्ली मेट्रो में रील्स के लिए कुछ भी करने का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई क्रिएटर ऐसी हरकतें कर चुके हैं। इससे परेशान होकर दिल्ली मेट्रो ने कोच के अंदर ऐसी किसी भी गतिविधि से बचने को कहा था जिससे बाकी लोगों को परेशानी होती हो। लेकिन रील के दीवाने मानने को तैयार ही नहीं हैं। 

एक अन्य यूजर ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "इंस्टा रील राष्ट्रीय आपदा बन चुकी है। 4 जून के बाद जो भी शपथ लें,उन्हें तत्काल रूप से इसे महामारी घोषित करे और पूरे देश ने रील मुक्ति निवारण केंद्र के साथ संक्रामक बीमारी से बचने के लिए कई क्वारंटाइन सेंटर खोलनी चाहिए।"

मेट्रो के अंदर इस तरह के वीडियो शूट करने को लेकर मनाही है। रील बनाने वाले के खिलाफ धारा 59 के तहत कार्रवाई की जा सकती है। दिल्ली मेट्रो ऐसे लोगों को कहती है कि वो उनके लिए पैसेंजर बनें, परेशानी नहीं। दिल्ली मेट्रो में रील बनाने पर आपसे 500 रुपये तक का जुर्माना वसूला जा सकता है, अगर आप अश्लील हरकतें या फिर लोगों को परेशान कर रहे हैं तो आपको पुलिस के हवाले भी किया जा सकता है। हालांकि रील बनाने वालों पर अब इस अपील का कोई असर नहीं दिखा है।   

Web Title: Instagram reels in Delhi Metro viral video girl dancing in the metro

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे