Aaj Ka Rashifal 12 August 2023: आज कुंभ राशिवालों की दूर होगी सेहत से जुड़ी चिंता, जानें अन्य सभी राशियों का भाग्यफल

By रुस्तम राणा | Published: August 12, 2023 07:03 AM2023-08-12T07:03:52+5:302023-08-12T07:03:52+5:30

Next

मेष राशि: आपके माता-पिता आपकी विलासितापूर्ण जीवनशैली और खर्चों के कारण चिंतित हो सकते हैं, जिसके कारण आप उनकी हताशा का शिकार हो सकते हैं। तनाव का दौर लंबा रह सकता है, फिर भी आपके परिवार का सहयोग इसमें आपकी मदद करेगा।

वृषभ: जीवन के प्रति अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने के लिए स्वयं को सशक्त बनाएं। ऐसा करने से आपका आत्म-आश्वासन और अनुकूलनशीलता बढ़ती है, साथ ही आप डर, घृणा, ईर्ष्या और बदला लेने की इच्छा जैसी नकारात्मक भावनाओं को त्यागने में सक्षम होते हैं।

मिथुन: मौज-मस्ती की गतिविधियाँ शुरू करने वालों को प्रचुर आनंद और खुशी का इंतजार है। आज आपको विभिन्न नवीन वित्तीय अवसरों का सामना करना पड़ेगा। इनमें से किसी पर भी काम करने से पहले फायदे और नुकसान का सावधानीपूर्वक आकलन करने के लिए समय लें।

कर्क: आपकी आशा एक हरे-भरे, नाजुक, सुगंधित और दीप्तिमान फूल की तरह खिलेगी। धन की आवश्यकता अप्रत्याशित रूप से उत्पन्न हो सकती है, जो आपको सावधानीपूर्वक अपने वित्त की व्यवस्था करने और यथासंभव बचत शुरू करने के लिए प्रेरित कर सकती है।

सिंह: आज के मनोरंजन में खेल गतिविधियों और बाहरी समारोहों को शामिल करें। अप्रत्याशित स्रोतों से कमाई हो सकती है। यदि आप बोझ महसूस कर रहे हैं, तो अपने करीबी दोस्तों या रिश्तेदारों पर विश्वास करने पर विचार करें, क्योंकि साझा करने से आपके मन का बोझ कम हो सकता है।

कन्या: भ्रम और हताशा को दूर रखकर मानसिक स्पष्टता बनाए रखें। हालाँकि आप दूसरों की ज़रूरतों और इच्छाओं को गहराई से समझते हैं, लेकिन आज फिजूलखर्ची में सावधानी बरतें। अपनी वास्तविक देखभाल और चिंता को प्रदर्शित करने के लिए उनकी भावनाओं के साथ गहराई से जुड़कर, अपने परिवार की जरूरतों को प्रमुख स्थान पर रखें।

तुला: आज के मनोरंजन में खेल गतिविधियाँ और बाहरी कार्यक्रम शामिल होने चाहिए। वित्तीय समृद्धि का मार्ग अत्यधिक खर्च पर अंकुश लगाने में निहित है; आज का दिन आपके लिए इस अवधारणा को समझने का अवसर प्रस्तुत करता है। ज्ञान के प्रति आपकी जिज्ञासा और प्यास नई मित्रता के पनपने का मार्ग प्रशस्त करेगी।

वृश्चिक: अपना संयम बनाए रखें, क्योंकि लगातार प्रयास, तार्किक सोच और सहानुभूति का संयोजन आपकी जीत सुनिश्चित करेगा। आज विपरीत लिंग के किसी व्यक्ति के सहयोग से आपके व्यवसाय या नौकरी के प्रयासों में वित्तीय लाभ हो सकता है। खरीदारी करते समय अत्यधिक खर्च से बचने के लिए समझदारी बरतें।

धनु: अत्यधिक उत्तेजना और तीव्र जुनून से बचें, क्योंकि ये आपके तंत्रिका तंत्र पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं। इस संभावित नुकसान को कम करने के लिए भावनात्मक संयम बरतें। कोई पुराना मित्र आज आपको व्यावसायिक मुनाफ़ा कैसे बढ़ाया जाए, इस पर बहुमूल्य जानकारी दे सकता है।

मकर: आपके भीतर आध्यात्मिक भक्ति की भावना पैदा होगी, जो किसी श्रद्धेय व्यक्ति से दिव्य ज्ञान की तलाश में पूजा स्थल की यात्रा के लिए प्रेरित करेगी। जो वित्तीय चिंताएँ मंडरा रही थीं, उनका आज समाधान हो सकता है, जिससे धन लाभ होगा। अपने बच्चों को कुछ गुणवत्तापूर्ण समय समर्पित करें, उन्हें मूल्यवान सिद्धांत सिखाएं और उन्हें अपने कर्तव्यों को पहचानने में मदद करें।

कुंभ: अपने स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी चिंता को त्याग दें, क्योंकि सकारात्मक मानसिकता बनाए रखना बीमारियों के खिलाफ एक शक्तिशाली ढाल के रूप में काम करता है। आपका दृष्टिकोण नकारात्मकता पर विजय पाने की शक्ति रखता है। पूरक आय उत्पन्न करने के लिए अपनी नवीन सोच का उपयोग करें।

मीन: आपकी अंतर्निहित दयालुता आज खुशी के कई क्षणों का मार्ग प्रशस्त करेगी। पैसों के मामले में दिन मिश्रित परिस्थितियों वाला है। आपके मेहनती प्रयासों के आधार पर मौद्रिक लाभ की संभावना मौजूद है। रसोई के ज़रूरी सामानों की खरीदारी में व्यस्त रहने से आपकी शाम ख़र्च होगी।