Aaj Ka Rashifal 10 October: आज एकादशी पर मिथुन, कन्या और तुला राशिवालों को होगा लाभ, आमदनी में वृद्धि के आसार

By रुस्तम राणा | Published: October 10, 2023 08:20 AM2023-10-10T08:20:56+5:302023-10-10T08:20:56+5:30

Next

मेष: आपका ईर्ष्यालु व्यवहार उदासी और अवसाद की भावनाओं को जन्म दे सकता है, लेकिन यह पहचानना महत्वपूर्ण है। इस पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, दूसरों के सुख-दुख में हिस्सा लेकर इन नकारात्मक भावनाओं पर काबू पाने के लिए खुद को प्रेरित करें।

वृष: मोतियाबिंद के रोगियों को प्रदूषित वातावरण से दूर रहना चाहिए, क्योंकि धूम्रपान से आँखों की क्षति बढ़ सकती है। जब भी संभव हो, लंबे समय तक धूप में रहने से बचें। यदि आप छोटे स्तर का व्यवसाय चला रहे हैं, तो आज ही अपने करीबी दोस्तों या परिवार से सलाह लें।

मिथुन: आप धार्मिक भक्ति में वृद्धि का अनुभव करेंगे, जो आपको किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से दिव्य ज्ञान की तलाश में किसी पवित्र स्थान पर जाने के लिए प्रेरित करेगा। संपत्ति के लेन-देन सफल होंगे, जिससे पर्याप्त लाभ होगा।

कर्क: आशावाद को अपनाएँ और जीवन के उज्जवल पक्ष पर ध्यान केंद्रित करें। आपका आत्मविश्वासपूर्ण दृष्टिकोण आपकी आशाओं और इच्छाओं की प्राप्ति का मार्ग प्रशस्त करता है। निर्णय लेते समय सावधानी बरतें, विशेषकर महत्वपूर्ण वित्तीय लेनदेन में।

सिंह: अधिक संतुष्टिदायक जीवन के लिए अपने स्वास्थ्य और अपने समग्र व्यक्तित्व दोनों को बेहतर बनाने का प्रयास करें। आपके माता-पिता के सहयोग की पेशकश से वित्तीय चुनौतियाँ हल होती दिख रही हैं। अपने माता-पिता को खुश करना कभी-कभी थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

कन्या: व्यस्त दिन में भी आपका स्वास्थ्य उत्तम स्थिति में रहेगा। आज, उन रिश्तेदारों को पैसा उधार देने पर विचार करते समय सावधानी बरतें जिन्होंने अभी तक पिछला ऋण नहीं चुकाया है। परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने से आपको लाभ मिलेगा।

तुला: निरंतर मुस्कुराहट और अजनबियों के साथ अपनेपन की भावना से भरे दिन का अनुभव करें। कई स्रोतों से वित्तीय लाभ होगा, और आप खुद को किसी ऐसे रिश्तेदार से मिलेंगे जिसकी तबीयत ठीक नहीं है।

वृश्चिक: केवल भाग्य पर निर्भर रहना बुद्धिमानी नहीं है; इसके बजाय, अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि भाग्य अक्सर उन्हीं का साथ देता है जो प्रयास करते हैं। आज आपके सामने आने वाली निवेश योजनाओं को लेकर सतर्क रहें।

धनु: यदि आपको पर्याप्त आराम नहीं मिल रहा है, तो आप स्वयं को अत्यधिक थका हुआ और अतिरिक्त नींद की आवश्यकता महसूस करेंगे। सौभाग्य से, आपकी वित्तीय स्थिति स्थिर बनी हुई है। ग्रह-नक्षत्रों की अनुकूल स्थिति आज धन कमाने के कई अवसर बना रही है।

मकर: आपका दयालु और दयालु स्वभाव आज कई ख़ुशी के पलों का मार्ग प्रशस्त करेगा। विवाहित व्यक्ति अपने बच्चों की शिक्षा में एक महत्वपूर्ण राशि निवेश कर सकते हैं। अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों के अनुरूप घर पर विचारशील और मिलनसार होना महत्वपूर्ण है।

कुंभ: आज अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें और अपने मामलों को व्यवस्थित करें। किसी करीबी मित्र की सहायता से कुछ व्यवसायियों को वित्तीय लाभ होने की संभावना है, जिससे आपकी कई चिंताएँ दूर हो सकती हैं।

मीन: लंबी यात्राओं से बचने की सलाह दी जाती है क्योंकि यात्रा से आपकी मौजूदा कमजोरी और बढ़ सकती है। आज आपका सामना विभिन्न नई वित्तीय योजनाओं से होगा; कोई भी काम करने से पहले उसके फायदे और नुकसान का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करें।