लाइव न्यूज़ :

कोविडः दिल्ली में कोरोना विस्फोट, पिछले 11 दिनों में रिकॉर्ड तोड़ मौत, बढ़ेगा खतरा, देखें तस्वीरें

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 13, 2020 3:54 PM

Open in App
1 / 8
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के प्रकोप ने गंभीर रूप ले लिया है। पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में हृदय रोग के रोगियों की संख्या में नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है। साथ ही पिछले 11 दिनों में रिकॉर्ड तोड़ मौतें हुई हैं।
2 / 8
आलम ये है कि राजधानी में पहली बार एक दिन में 100 से ज्यादा लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई। दिल्ली में कल एक दिन में 104 लोगों की मौत हो गई। राज्य में यह पहली बार है जब कोरोना के कारण एक ही दिन में 100 से अधिक मौतें हुई हैं।
3 / 8
दिल्ली में रोगियों की संख्या में पिछले कुछ दिनों में काफी वृद्धि हुई है। कहा जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर ने राज्य को प्रभावित किया है। विशेषज्ञों को यह भी डर है कि बाजारों में भीड़ बढ़ने, प्रदूषण बढ़ने और ठंड के आने से दिवाली पर कोरोना का खतरा बढ़ जाएगा।
4 / 8
पिछले 24 घंटों में, दिल्ली में 7,053 कोरोना रोगियों को पंजीकृत किया गया है। 104 लोग मारे गए हैं। दिल्ली में एक ही दिन में कोरोना के कारण होने वाली मौतों की यह सबसे अधिक संख्या है। वर्तमान में दिल्ली में 43,000 से अधिक सक्रिय रोगी हैं।
5 / 8
दिल्ली में मॉल, सिनेमा और मेट्रो सहित सार्वजनिक परिवहन के बाद जनता को एहतियात बरतने की सलाह दी गई। लेकिन दिवाली के लिए बढ़ती भीड़ के कारण दिल्ली में खतरा बढ़ता जा रहा है।
6 / 8
अब तक दिल्ली में 4 लाख 67 हजार 28 कोरोना मरीज पाए गए हैं। 7 हजार 332 मरीजों की मौत हुई है। कोरोना को अब तक 4 लाख 16 हजार 580 लोगों ने मात दी है। दिल्ली में अब तक 53 लाख 22 हजार 274 परीक्षण हो चुके हैं।
7 / 8
इस बीच, 1 से 11 नवंबर के बीच पिछले 11 दिनों में कोरोना के कारण 768 लोगों की जान गई है। अकेले अक्टूबर में, दिल्ली में 1,124 लोग मारे गए थे। सितंबर में, 917 लोग मारे गए थे। नए मामलों के साथ दिल्ली में कोरोना से मौत का आंकड़ा भी डराने लगा है।
8 / 8
कोरोना की धमकी के कारण, इस साल दिल्ली में छठ पूजा सार्वजनिक रूप से आयोजित नहीं की जाएगी। कोरोना में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, दिल्ली सरकार ने घर से छठ पूजा की अपील की है।प्रदूषण का जहरीला धुआं गहराने लगा, तभी से कोरोना का संकट भी फिर से बढ़ने लगा, दिल्ली में 1 नवंबर से 11 नवंबर तक 768 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।
टॅग्स :दिल्ली में कोरोनाकोविड-19 इंडियावर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशनदिवालीकोरोना वायरसअरविंद केजरीवालएम्स
Open in App

संबंधित खबरें

भारतAAP Government in Delhi: विधायक निधि सात करोड़ रुपये, सीएम अरविंद केजरीवाल के 5 विधायक एक चौथाई हिस्सा भी खर्च करने में नाकाम, देखें कौन-कौन!

भारत"अरविंद केजरीवाल ने हेमंत सोरेन को दिल्ली से बनारस 'भागने' में मदद की, और वहां से...", भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का दावा

भारतचंडीगढ़ महापौर चुनाव: भाजपा उम्मीद्वार मनोज सोनकर विजयी, विपक्ष के 8 मत अवैध घोषित किए गए, केजरीवाल ने लगाया धांधली का आरोप

भारतFree Electricity: दिल्ली के लोगों को मिलेगी फ्री बिजली! केजरीवाल का क्या है प्लान

भारतBihar Politics: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, नीतीश कुमार को बीजेपी के साथ नहीं जाना चाहिए था

भारत अधिक खबरें

भारतUttar Pradesh DGP Prashant Kumar: 1990 बैच के आईपीएस, खाते में दर्ज कई रिकॉर्ड, 300 से अधिक एनकाउंटर, आखिर क्यों हैं सीएम योगी के खास!

भारतजम्मू-कश्मीर: बारामूला जिले के उड़ी में यात्री वाहन खाई में गिरा; 7 की मौत, 8 जख्‍मी

भारतElection 2024:MP BJP का 14 लोकसभा सीट जीतने का बिग प्लान,पानी से बरसेंगे वोट!

भारतछतरपुर के बिजावर सीईओ IAS तपस्या परिहार की है चर्चा, 50 हजार की रिश्वत को ठुकराया |

भारतTejashwi Yadav Security Arrangements: जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा नहीं, सत्ता परिवर्तन के बाद तेजस्वी की सुरक्षा में बदलाव, भाजपा सांसद रूडी की सुरक्षा बढ़ी