लाइव न्यूज़ :

April Fool's Day 2020: दोस्तों को अप्रैल फूल बनाने के लिए करें इन तरीकों का इस्तेमाल, हमेशा रहेगा याद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 01, 2020 6:17 AM

फोन  कॉल के दौरान अपनी आवाज और पहचान को बदलकर अपने दोस्तों को बेवकूफ़ बना सकते हैं। इन ऐप्‍स में आप हाई और फनी डीप या डरावनी या स्री कि आवाजों में अपनी आवाज बदल सकते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देअपने दोस्‍तों और पर‍िवार के क‍िसी खास सदस्‍य को ग‍िफ्ट दें। लेकिन डब्‍बे में सब्‍जी के छ‍िलके या कागज भर दें। कई वॉइस चेंजर कॉलिंग एप्लिकेशन हैं जो आपको कॉल के दौरान अपनी आवाज बदलने की सुविधा प्रदान करते हैं।

1) आप Best Voice Changer ऐप में आप अपनी आवाज को रिकॉर्ड कर सकते हैं और फिर इसे अन्‍य आवाज में कन्‍वर्ट कर सकते हैं। फिर इस आवाज को व्हॉट्सएप, ट्विटर, फेसबुक के माध्यम से शेयर करना बहुत मज़ेदार होगा। उनके फोन कि लैंग्वेज को बदले से जिसे वे समझ नहीं सकतें। अगर कुछ देर के लिए आप अपने दोस्‍त के फोन को उसकी जानकारी के बिना एक्‍सेस कर सकते हैं, तब उसके फोन कि लैंग्वेज को बदल दें और ऐसी लैंग्वेज सिलेक्‍ट करें जिसे वह समझ नहीं सकता। इसके लिए – Settings –> Language and input –> Language में जाएं। इसे किसी ऐसी लैंग्‍वेज में बदलें जिसे वे नहीं जानते। फिर मन ही मन हंसीए उसे परेशान होते देखकर।

2) फोन  कॉल के दौरान अपनी आवाज और पहचान को बदलकर अपने दोस्तों को बेवकूफ़ बना सकते हैं। इन ऐप्‍स में आप हाई और फनी डीप या डरावनी या स्री कि आवाजों में अपनी आवाज बदल सकते हैं। कई वॉइस चेंजर ऐप्‍स हैं जो आपको आपकी आवाज रिकॉर्ड कर उसे और किसी अन्य आवाज में बदल देते हैं। इसी तरह, कई वॉइस चेंजर कॉलिंग एप्लिकेशन हैं जो आपको कॉल के दौरान अपनी आवाज बदलने की सुविधा प्रदान करते हैं।

3) अपने दोस्‍तों और पर‍िवार के क‍िसी खास सदस्‍य को ग‍िफ्ट दें। लेकिन डब्‍बे में सब्‍जी के छ‍िलके या कागज भर दें। डब्‍बे को अच्‍छी तरह सजा दें। रंगीन कागज से सजाएं। जब दोस्‍त मूर्ख बन जाए और गुस्‍सा हो जाए तो उसे गले लगाएं और फ‍िर उसे सच में कोई तोहफा दें। इस तरह आप अप्रैल फूल भी मना लेंगे और अपनो के और करीब भी आ जाएंगे।

4) आप अपने कंप्यूटर के लिये नकली डेस्कटॉप बना सकते हैं, जो देखने में बिलकुल डेस्कटॉप जैसा ही होगा, लेकिन उसके कोई भी आयकन और शार्टकट वर्क नहीं करेगा। यह बहुत आसान है। इसके लिये आप कीबोर्ड से प्रिंट स्क्रीन की मदद से डेस्कटॉप का स्नैपशॉट ले लीजिये और उसे कहीं भी सेव कर लीजिये। अब उसे डेस्कटॉप वॉलपेपर पर सेट कर दीजिये। अब राइट क्लिक कीजिये और व्यू पर जायें और Show desktop icons से टिक हटा दीजिये और अब डेस्कटॉप आयकन पर क्लिक करके देखिये।  

5) घर के किसी सदस्य की टूथपेस्ट में नमक डाल दें और जब वो ब्रश करें तो उसके चेहरे के भाव देखें और अप्रैल फूल पर बेवकूफ पर जाने की बधाई दें।

6) अगर आप ऑफिस वर्कर है तो किसी कर्मचारी के कुर्सी के नीचे एयरहॉर्न लगा दें। जब वो कुर्सी पर बैठेगा तो हॉर्न जोर से बजेगा और हर तरफ हंसी ही हंसी होगी। 

7) किसी दोस्त के टीशर्ट या कमीज पर पीछे की तरफ चुपके से अप्रैल फूल का स्टीकर चिपका दें और फिर कहीं बाहर घूमने निकल जायें।

8) किसी दोस्त या पापा का फोन लें। फोन की होम स्क्रीन का स्क्रीनशॉट लें तथा होमपेज पर शो हो रहे सारे एप्लीकेशन को हटा दें। फिर उस स्क्रीनशॉट को वॉलपेपर के रूप में सेट कर दें। फिर जब वो ऐप को ओपन करने के लिए स्क्रीन पर क्लिक करेंगे तो एप्स ओपन नहीं होंगे और फोन पर गुस्सा होंगे।

टॅग्स :अप्रैल फूल दिवस
Open in App

संबंधित खबरें

भारतApril Fool’s Day 2021 : अप्रैल फूल के मौके पर भेजें ये मजेदार मैसेज और जोक्स

भारतएक अप्रैल का इतिहास: आज रिजर्व बैंक की स्थापना का दिन, गूगल ने भी किया था जीमेल का ऐलान

बॉलीवुड चुस्कीApril Fools' Day (अप्रैल फूल दिवस) special: अजय देवगन ने करीना कपूर को सुनाया था डरावना किस्सा, फिर तुषार कपूर ने आकर...

ज़रा हटकेApril Fool's Day 2020: 1 अप्रैल को क्यों मनाया जाता है मूर्ख दिवस, जानिए इसके पीछे के कारण

भारत1 अप्रैल के दिन न फैलाएं अफवाह और झूठी खबरें, होगी कड़ी कार्रवाई, महाराष्ट्र के गृहमंत्री की चेतावनी

फील गुड अधिक खबरें

फील गुड1200 रुपये की नौकरी छोड़ी, अब चलाती हैं 9800 करोड़ की कंपनी, जानिए कौन है यह सुपरवुमन

फील गुडरांची के फिल्मकार अनुज कुमार की फिल्म 'चेरो' और 'बथुड़ी' ऑनलाइन हुई लॉन्च

फील गुडरॉकी पॉल: भारतीय फैशन इंफ्लुएंसर का अनूठा व्यक्तित्व

फील गुडमजदूरों के बच्चों को शिक्षा के पंख देती और उनकी अँधेरी जिंदगी में रंग भरती शिक्षिका सरस्वती पद्मनाभन

फील गुडनोएडा के युवा लाइफस्टाइल इन्फ्लुएंसर कार्तिकेय चौहान की सफलता की कहानी