लाइव न्यूज़ :

Madhya Pradesh Election 2023: मप्र विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज, 230 सीट और 4000 आवेदन पत्र, 10 सितंबर को कांग्रेस 110 प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 22, 2023 1:18 PM

Madhya Pradesh Election 2023: कांग्रेस की पहली सूची में उन 66 सीट के उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं, जिन पर कांग्रेस लगातार पांच बार हार चुकी है। प्रदेश इकाई प्रमुख कमलनाथ की अध्यक्षता में मप्र चुनाव समिति की बैठक हुई।

Open in App
ठळक मुद्देमध्य प्रदेश के नए प्रभारी रणदीप सुरजेवाला शामिल नहीं हो सके।उम्मीदवारों की पहली सूची 10 सितंबर तक घोषित होने की संभावना है।मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों की अभी घोषणा नहीं हुई है।

Madhya Pradesh Election 2023:कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में 230 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए टिकट चाहने वालों के चार हजार से अधिक आवेदनों की जांच शुरू कर दी है और 90-110 उम्मीदवारों की पहली सूची 10 सितंबर तक घोषित होने की संभावना है।

पार्टी के राज्य चुनाव पैनल के एक सदस्य ने यह जानकारी दी। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने 2018 के राज्य चुनावों में हारी हुई 39 सीटों के लिए 17 अगस्त को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है जबकि प्रदेश में विधानसभा चुनावों की अभी घोषणा नहीं हुई है।

राज्य में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता ने बताया, "कई सीट के लिए हमें 25 से अधिक आवेदन मिले हैं, जबकि कुछ सीट पर यह संख्या पांच है। वर्तमान में चार हजार से अधिक आवेदन हो सकते हैं। हम उनकी जांच करेंगे और दो सितंबर को पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी (जितेंद्र सिंह की अध्यक्षता में) की बैठक होने की उम्मीद है।

 जिसमें हर सीट पर दो से तीन संभावित नाम लेकर आएंगे।’’ उन्होंने कहा, " इस बैठक के बाद संभावित उम्मीदवारों के नाम पार्टी के संसदीय बोर्ड को भेजे जाएंगे जो अंतिम फैसला लेगा। हम 10 सितंबर तक 90-10 उम्मीदवारों की पहली सूची लेकर आएंगे।"

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस की पहली सूची में उन 66 सीट के उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं, जिन पर कांग्रेस लगातार पांच बार हार चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश इकाई प्रमुख कमलनाथ की अध्यक्षता में मप्र चुनाव समिति की रविवार को यहां बैठक हुई, लेकिन मध्य प्रदेश के नए प्रभारी रणदीप सुरजेवाला इसमें शामिल नहीं हो सके।

टॅग्स :विधानसभा चुनाव 2023विधानसभा चुनावकांग्रेसरणदीप सुरजेवालाकमलनाथBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतAlamgir Alam Resignation: ग्रामीण विकास मंत्री और कांग्रेस नेता आलम ने दिया इस्तीफा, चंपई सोरेन कैबिनेट में थी नंबर दो की हैसियत, ईडी ने कई खुलासे किए...

भारत'मैं अपना बेटा आपको सौंप रही हूं, राहुल आपको निराश नहीं करेंगे': रायबरेली में सोनिया गांधी की भावुक स्पीच

भारतLok Sabha Elections 2024: 20 मई को शाम पांच बजे तक नोटिस पर जवाब दें, भाजपा उम्मीदवार गंगोपाध्याय पर एक्शन, मुख्यमंत्री बनर्जी के खिलाफ टिप्पणी

भारतParliament House Complex 2024: संसद सौध में आपका स्वागत है माननीय, 'महा' तैयारी शुरू, बैटरी चालित वाहन, अतिथि गृह और वेस्टर्न कोर्ट हॉस्टल में रंग रोगन, यहां जानें क्या-क्या...

भारतRae Bareli Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के बीच अखिलेश यादव को झटका, सपा के बागी विधायक मनोज पांडे भाजपा में शामिल, अमित शाह के बगल में बैठे

मध्य प्रदेश अधिक खबरें

मध्य प्रदेशLok Sabha Election 2024: कांग्रेस को लगा एक और झटका, 6 बार के MLA रामनिवास रावत ने ज्वाइन की भाजपा

मध्य प्रदेशMPBSE MP Board Result 2024: अनुष्का अग्रवाल ने 10वीं में, जयंत यादव ने 487 मार्क के साथ 12वीं में किया टॉप

मध्य प्रदेशChhindwara Lok Sabha: 16 लाख 32 हजार मतदाता, 30 प्रतिशत से ज्यादा आदिवासी वोटर, कमल खिलाने की कोशिश में जुटी बीजेपी

मध्य प्रदेश"नौजवानों के भविष्य को सुरक्षित रखना मेरी प्राथमिकता", पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनसभा को संबोधित कर कहा

मध्य प्रदेशहोली पर महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग, 13 झुलसे, 5 इंदौर रेफर