लाइव न्यूज़ :

नीतीश कुमार पर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कसा तंज, दी "गयासुर" प्रवृति त्यागने की सलाह

By एस पी सिन्हा | Published: January 21, 2023 7:51 PM

नीतीश कुमार के समाधान यात्रा पर तंज कसते हुए नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि गया के विकास के लिए मुख्यमंत्री को पहले "गयासुर" की प्रवृति का त्याग करना पड़ेगा।

Open in App
ठळक मुद्देबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने समाधान यात्रा के क्रम में आज गया गए हुए हैं।विजय सिन्हा ने कहा कि गया जाने से पहले मुख्यमंत्री को गयासुर की प्रवृति का त्याग करना चाहिए था।नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि और कुछ नहीं तो नीतीश कुमार जीतनराम मांझी के वादे को ही पूरा कर दिए होते।

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने समाधान यात्रा के क्रम में आज गया गए हुए हैं। वहीं, नीतीश कुमार के समाधान यात्रा पर तंज कसते हुए नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि गया के विकास के लिए मुख्यमंत्री को पहले "गयासुर" की प्रवृति का त्याग करना पड़ेगा।

इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गया के विकास के साथ साथ पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के उस बयान को भी याद दिलाया, जिसमें उन्होंने कहा था कि कुछ दिन और मुख्यमंत्री रह गए होते तो गया का विकास कर दिए होते।

विजय सिन्हा ने कहा कि गया जाने से पहले मुख्यमंत्री को गयासुर की प्रवृति का त्याग करना चाहिए था। गया जिले के लोग आज भी भय और आतंक के साये में जिने को विवश हैं। उन्होंने मांझी के उस बयान की याद दिलाई जिसमें जीतन राम मांझी ने कहा था कि अगर वे कुछ दिन और मुख्यमंत्री रह गए होते तो गया के तपोवन को बोधगया से सुंदर बना दिए होते।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि और कुछ नहीं तो नीतीश कुमार जीतनराम मांझी के वादे को ही पूरा कर दिए होते। गया के बांके बाजार प्रखंड के सैकड़ों किसान पिछले 13 दिन से धरना पर बैठे हैं, उम्मीद थी की मुख्यमंत्री उनसे मुलाकात करते और उनकी बात को सुनते। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। 

उन्होंने कहा कि किसानों को लेकर नीतीश कुमार की घृणा जगजाहिर हो चुकी है। बक्सर में किसानों से मिलना उचित नहीं समाझा। आखिर किस बात का समाधान निकाल रहे हैं? नीतीश कुमार इस पिकनिक यात्रा को समाधान यात्रा का नाम देना बंद करें।

इस दौरान विजय सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री को शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि उनके शिक्षा मंत्री का ध्यान शिक्षा पर कम, जातिय और धार्मिक उन्माद फैलाने में ज्यादा लगे हैं। शिक्षा मंत्री लोगों का ध्यान शिक्षा की बदहाली से हटाने का खेल खेल रहे हैं। 

नेता प्रतिपक्ष ने बिहार में बढ़ते अपराध और गिरती विधि व्यवस्था को लेकर भी सरकार को घेरा। उन्होंने पटना के फुलवारीशरीफ, किशनगंज, नालंदा और मोतिहारी में हुई आपराधिक घटनाओं का जिक्र करते हुए पूछा है कि क्या इन परिवारों का समाधान होगा?

उन्होंने कहा कि बिहार में अपराधियों का तांडव चरम पर है, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके युवराज तेजस्वी यादव सत्ता सुख भोगने में इस कदर मगन हैं कि जनता की चीख सुनाई नहीं देती। हत्या, अपहरण और बलाकार आये दिन हो रहे हैं लेकिन सीएम और उनके युवराज जनता के पैसे से पिकनिक मनाने में लगे हैं।"

टॅग्स :Vijay Kumarनीतीश कुमारNitish Kumar
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टWest Delhi: खूबसूरत भाभी को देख जागा, 'हवस का भूखा भेड़िया', भाई की कर दी हत्या

ज़रा हटकेBihar News: प्यार पर कब तक पहरा, पति का घर छोड़ के..., बच्चों की नानी बनी मां, दामाद बना पति, 55 साल के दिलेश्वर दर्वे ने पत्नी की शादी करवा कर गांव से खुशी-खुशी विदा किया

क्राइम अलर्टMuzaffarpur Police Pakistani spy: आईएसआई एजेंट ने युवक को हनी ट्रैप में फंसाया, भारत की गुप्त सूचनाएं पाकिस्तान भेजी, मुजफ्फरपुर से अरेस्ट, गुजरात पुलिस ले गई साथ

ज़रा हटकेDigital Beggar Raju Death: भारत का पहला डिजिटल भिखारी राजू ने दुनिया को कहा अलविदा, क्यूआर कोड दिखाकर पैसा लेता था

भारतSamastipur Lok Sabha seat 2024: नीतीश मंत्रिमंडल के दो मंत्री अशोक चौधरी-महेश्वर हजारी भिड़े, बेटी और बेटे लड़ रहे समस्तीपुर सीट से चुनाव, सीएम नीतीश कैसे करें प्रचार!

भारत अधिक खबरें

भारतArvind Kejriwal In AAP Office: '21 दिन में पूरे देश में घूमूंगा, 1 दिन में 36 घंटे काम करूंगा', 'आप', कार्यालाय से बोले केजरीवाल

भारतLok Sabha Election 2024: "भाजपा जीतती है, तो PM नरेंद्र मोदी नहीं अमित शाह बनेंगे", CM अरविंद केजरीवाल का दावा

भारतकोलकाता: BJP के पंचायत प्रधान के घर पर ब्लास्ट, कुल 6 बम किए गए प्लांट, पुलिस ने 4 जिंदा पकड़े

भारतArvind Kejriwal On Narendra Modi: 'सीएम पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया था', केजरीवाल ने खुद किया खुलासा

भारतDelhi Government School: 10 साल में 2032 शिक्षक पद खाली, दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था में क्रांतिकारी परिवर्तन के बड़े-बड़े दावों के बीच आरटीआई में खुलासा, पढ़िए रिपोर्ट