लाइव न्यूज़ :

सुनंदा पुष्कर मौत मामला: कांग्रेस नेता शशि थरूर को झटका, ट्वीट पेश करने की अनुमति नहीं

By भाषा | Published: January 31, 2020 8:43 PM

पुष्कर की मौत मामले में थरूर एकमात्र आरोपी हैं। उन्होंने अदालत से कहा कि दिल्ली पुलिस पुष्कर के कुछ चुनिंदा ट्वीट को पेश कर इस बात पर भरोसा दिलाने का प्रयास कर रही है कि मतभेद थे जिसके कारण उसने कथिततौर पर आत्महत्या की।

Open in App
ठळक मुद्देपुष्कर के सकारात्मक रुख और थरूर के साथ उनक संबंधों को ले कर उनका आशावादी होना दिखाते हैं।पूर्व केन्द्रीय मंत्री को इस मामले में अग्रिम जमानत मिल गई थी और बाद में इसे नियमित जमानत में परिवर्तित कर दिया गया था।

दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस नेता शशि थरूर की उस यचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की 2014 में मौत से पहले के कुछ ट्वीट पेश करने की अनुमति मांगी थी।

पुष्कर की मौत मामले में थरूर एकमात्र आरोपी हैं। उन्होंने अदालत से कहा कि दिल्ली पुलिस पुष्कर के कुछ चुनिंदा ट्वीट को पेश कर इस बात पर भरोसा दिलाने का प्रयास कर रही है कि मतभेद थे जिसके कारण उसने कथिततौर पर आत्महत्या की। जबकि समग्रता में वे पुष्कर के सकारात्मक रुख और थरूर के साथ उनक संबंधों को ले कर उनका आशावादी होना दिखाते हैं।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री को इस मामले में अग्रिम जमानत मिल गई थी और बाद में इसे नियमित जमानत में परिवर्तित कर दिया गया था। दिल्ली पुलिस ने उन पर धारा 498ए (पति अथवा पति के रिश्तेदार द्वारा महिला के प्रति क्रूरता) और धारा 306(आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया है।

विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने याचिका का खारिज करते हुए कहा कि अदालत आरोप (तय करने) के चरण में इस प्रकार की जांच की उम्मीद नहीं करती।’ अदालत ने कहा कि थरूर को उचित समय में ट्वीट पेश करने की आजादी होगी। पुष्कर को दिल्ली के चाणक्यपुरी के होटल लीला के एक कमरे में 17 जनवरी 2014 की रात को मृत पाया गया था।

 

टॅग्स :कांग्रेसकोर्टसुनन्दा पुष्करशशि थरूरकेरलदिल्ली
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टPrajwal Revanna Sex Scandal: 100 करोड़ रुपये की पेशकश, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और चार अन्य मंत्री शामिल, रेवन्ना मामले में बीजेपी नेता गौड़ा ने किया खुलासा

भारतब्लॉग: सरकारी अस्पतालों की लापरवाही का नतीजा नागरिक न भुगतें

भारतअमिताभ श्रीवास्तव का ब्लॉग: अब आर या पार के मुहाने पर पहुंचा चुनाव

भारतDelhi Heatwave: नजफगढ़ में पारा 47 डिग्री सेल्सियस के पार, सीजन का सबसे गर्म दिन, 21 मई तक राहत की संभावना नहीं

भारतआज दिल्ली में पहली चुनावी रैलियां करेंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी, बढ़ाई गई सुरक्षा

भारत अधिक खबरें

भारतस्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को किया अरेस्ट, जानें 'आप' ने क्या कहा

भारतप्रज्वल रेवन्ना मामले में एचडी देवेगौड़ा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'और भी लोग' शामिल'

भारतSwati Maliwal Assault Case: दिल्ली पुलिस ने CM आवास से विभव कुमार को हिरासत में लिया, स्वाति मालीवाल ने लगाए थे आरोप

भारतSwati Maliwal Assault Case: बाएं पैर के पिछले हिस्से में लगभग 3x2 सेंमी आकार के और दाहिनी आंख के नीचे गाल पर लगभग 2x2 सेंमी आकार के चोट के निशान, एम्स मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा

भारतPawan Singh Karakat LS polls 2024: भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने उम्मीदवारी वापस ली, पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और राजाराम सिंह से टक्कर