लाइव न्यूज़ :

शिलांग: कर्फ्यू में 7 घंटे की ढील, शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब से भेजी टुकड़ियां, सीएम संगामा ने कहा- 'पैसा देकर भड़काई हिंसा'

By भाषा | Published: June 04, 2018 7:46 AM

Shillong violence: मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के. संगमा ने कहा कि गुरूवार को भड़की हिंसा स्थानीय मुद्दे की वजह से हुई थी और यह सांप्रदायिक प्रकृति की हिंसा नहीं थी।

Open in App

शिलांग, 4 जून: शिलांग के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू में आज सात घंटे की ढील दी गई। इस बीच, मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के. संगमा ने कहा कि गुरूवार को भड़की हिंसा स्थानीय मुद्दे की वजह से हुई थी और यह सांप्रदायिक प्रकृति की हिंसा नहीं थी।

पंजाबी लाइन में रहने वाले लोगों और खासी समुदाय से संबंध रखने वाले सरकारी बस कर्मियों के बीच हुई झड़पों के मद्देनजर शिरोमणि अकाली दल के नेताओं की एक टीम दिल्ली से यहां पहुंची। 

अधिकारियों ने बताया कि पूर्वी खासी हिल्स जिले के अधिकारियों ने सुबह आठ बजे से दोपहर तीन बजे तक कर्फ्यू में ढील दी ताकि गिरजाघर जाने वाले लोग रविवार की प्रार्थना में हिस्सा ले सकें।

यह भी पढ़ेंः शिलांग हिंसा: CM संगमा ने दिया नागरिकों की सुरक्षा का आश्वासन, कहा-बैठकर सुलझाए जा सकते हैं मुद्दे

संगमा ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में बताया, ‘‘समस्या एक खास इलाके में एक खास मुद्दे को लेकर हुई। दो समुदाय इसमें शामिल थे, लेकिन यह सांप्रदायिक प्रवृति की चीज नहीं थी।’’ उन्होंने कहा कि निहित स्वार्थ वाले संगठनों और राज्य से बाहर की मीडिया के एक हिस्से ने शिलांग में हुई झड़पों को सांप्रदायिक रंग दिया। 

संगमा ने कहा कि हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए ज्यादातर लोग पूर्वी खासी हिल्स जिले से बाहर के थे। शिलांग पूर्वी खासी हिल्स जिले में ही है। उन्होंने कहा कि हिंसा का वित्तपोषण कर रहे लोगों का पता लगाया जा रहा है।

टॅग्स :मेघालय के मुख्यमंत्रीसांप्रदायिक तनाव
Open in App

संबंधित खबरें

उत्तराखंडउत्तराखंड: पुरोला सांप्रदायिक तनाव मामले में 'महापंचायत' के खिलाफ सुनवाई नहीं करेगी सुप्रीम कोर्ट, प्रशासन ने लागू की धारा 144

भारतउत्तराखंड: हल्द्वानी में सांप्रदायिक तनाव के बाद पुलिस ने 700 से अधिक लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR

भारतगिरिराज सिंह ने बिहार में हो रही हिंसक घटनाओं को लेकर नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए

भारतबिहार के विभिन्न जिले में आज भी नही सुधरे हालात, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुद लिया संज्ञान

भारतबिहार: सांप्रदायिक तनाव के बीच बिहारशरीफ में ताजा हिंसा में एक शख्स की मौत, पुलिस ने 50 से ज्यादा को किया गिरफ्तार

भारत अधिक खबरें

भारतDelhi Bomb Threat: स्कूलों के बाद दिल्ली के 4 अस्पतालों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, अलर्ट पर पुलिस

भारतSushil Modi Passes Away: 'राजकीय सम्मान के साथ होगा सुशील मोदी का अंतिम संस्कार', नीतीश कुमार ने किया ऐलान

भारतएल्गार परिषद मामला: गौतम नवलखा को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, भीमा-कोरेगांव हिंसा से जुड़ा है मामला

भारतPM Narendra Modi files Nomination: वो 4 लोग, जो प्रस्तावक के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पहुंचे वाराणसी डीएम ऑफिस, जानें

भारतPM Narendra Modi Nomination Live Updates: 2014, 2019 के बाद 2024, पीएम मोदी ने लिखा- ‘काशी के साथ मेरा रिश्ता अनूठा, अभिन्न और अतुलनीय..., पढ़िए पोस्ट