लाइव न्यूज़ :

पंजाब सरकार को हाई कोर्ट से झटका, कुमार विश्वास के खिलाफ पुलिस एफआईआर रद्द, कवि ने केजरीवाल पर साधा निशाना

By अनिल शर्मा | Published: October 12, 2022 11:37 AM

इससे पहले भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान को लेकर कुमार विश्वास को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से राहत मिली थी। मई महीने में पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने कुमार की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी।

Open in App
ठळक मुद्दे कोर्ट द्वारा एफआईआर रद्द किए जाने के बाद कुमार विश्वास ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है। कुमार विश्वास ने ट्वीट न्यायपालिका और अपने प्रशंसकों के प्रति आभार व्यक्त किया है। कुमार विश्वास पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के लिए रूपनगर में मामला दर्ज किया गया था।

पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट से आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और हिंदी के मशहूर कवि कुमार विश्वास और भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा  को बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने उनके खिलाफ दायर पंजाब पुलिस की एफआईआर को रद्द कर दिया है। गौरतलब है कि कुमार विश्वास पर 12 अप्रैल को आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के लिए रूपनगर में मामला दर्ज किया गया था। उन पर धर्म और नस्ल के आधार पर दुश्मनी पैदा करने का आरोप लगाया गया था।

 वहीं कोर्ट द्वारा एफआईआर रद्द किए जाने के बाद कुमार विश्वास ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है। कुमार विश्वास ने ट्वीट कर एक बार फिर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को सलाह भी दी। कुमार विश्वास ने ट्वीट में लिखा, “सरकार बनते ही मुझ पर FIR करके असुरक्षित आत्ममुग्घ बौने ने जो पंजाब-पुलिस मेरे घर भेजी थी उस बेबुनियाद FIR को आज उच्च न्यायालय पंजाब ने खारिज कर दिया।

कुमार विश्वास ने ट्वीट में आगे लिखा कि न्यायपालिका व मुझे प्यार करने वालों का आभार। प्यारे अनुज भगवंत मान को पुनः सलाह कि पंजाब के स्वाभिमान को बौनी-नजरों से बचाए। वहीं, भाजपा नेता बग्गा ने ट्वीट किया, ‘‘सत्यमेव जयते। अरविंद केजरीवाल के चेहरे पर बड़ा तमाचा। पंजाब उच्च न्यायालय ने मेरे और डॉ. कुमार विश्वास के खिलाफ दर्ज प्राथमिकियों को खारिज कर दिया।’’

 बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान को लेकर कुमार विश्वास को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से राहत मिली थी। मई महीने में पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कथित तौर पर भड़काऊ बयान देने के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। तब अदालत ने इसे ‘कानूनी प्रक्रिया के दुरुपयोग’ को रोकने के लिए एक उपयुक्त मामला करार दिया था।

टॅग्स :कुमार विश्वासPunjab High Courtभगवंत मानतेजिंदर पाल सिंह बग्गा
Open in App

संबंधित खबरें

भारतArvind Kejriwal 10 Guarantee: मुफ्त बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित केजरीवाल ने दी 10 गारंटी

भारतArvind Kejriwal Press Conference: 'हमारी पार्टी को कुचलने के लिए मोदी ने कोई कसर नहीं छोड़ी', मोदी पर बरसे केजरीवाल

भारतDelhi Punjab Lok Sabha Election: 'आप' के 18 उम्मीदवार, धुआंधार रैलियां करेंगे केजरीवाल

भारतBhagwant Mann Meets Arvind Kejriwal: भगवंत मान पहुंचे तिहाड़, मिले अरविंद केजरीवाल से, बोले- "उनसे आतंकियों जैसा सलूक हो रहा है"

भारतExcise policy case: तिहाड़ जेल में कल सीएम केजरीवाल से मिलेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री मान और सांसद संजय सिंह, जानें शेयडूल

भारत अधिक खबरें

भारतडेंगू के मामलों में वृद्धि के बीच बेंगलुरु नागरिक निकाय ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पर्याप्त उपाय किए, कहा- 'घबराने की जरूरत नहीं'

भारतCongress leader Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम अरेस्ट, ईडी ने 37 करोड़ किए थे जब्त

भारतDelhi Lok Sabha Election: वीकेंड पर दिल्ली हाउसफुल, मोदी-राहुल करेंगे चुनावी सभा

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 5 सीट पर 20 मई को मतदान, हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी सीट पर पड़ेंगे वोट, जानें समीकरण और 2019 में कौन रहा विजेता!

भारतAmit Shah On Arvind Kejriwal: 'उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, वे 22 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं', केजरीवाल पर बोले अमित शाह