लाइव न्यूज़ :

'न तो कांग्रेस और न ही ममता बनर्जी सीएए को छूने की हिम्मत कर सकती हैं' - गृह मंत्री अमित शाह

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 23, 2024 5:45 PM

कांग्रेस के नेताओं की सत्ता में आने पर सीएए को रद्द करने संबंधी टिप्पणी पर शाह ने कहा, "न तो कांग्रेस और न ही ममता बनर्जी सीएए को छूने की हिम्मत कर सकती हैं।"

Open in App
ठळक मुद्देकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल सरकार पर तीखा हमला बोलाकहा कि केवल भाजपा ही राज्य में तृणमूल कांग्रेस के कुशासन को समाप्त कर सकती है भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल से 35 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य रखा है

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को भ्रष्टाचार और घुसपैठ के मुद्दों को लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि केवल भाजपा ही राज्य में तृणमूल कांग्रेस के कुशासन को समाप्त कर सकती है। रायगंज निर्वाचन क्षेत्र के करनदिघी में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल से 35 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य रखा है। 

शाह ने मालदा में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आज एक रोड शो भी किया। रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कल एक फैसला सुनाया, जिसमें हजारों नियुक्तियों (2016 शिक्षक भर्ती परीक्षा के माध्यम से की गई) को रद्द कर दिया गया। यह शर्म की बात है कि नौकरियां लाखों रुपये में बेची गईं। पश्चिम बंगाल में यह ‘कट-मनी’ (कमीशन) संस्कृति और भ्रष्टाचार समाप्त होना चाहिए। तृणमूल इसे कभी नहीं रोक सकती, केवल भाजपा ही इसे रोक सकती है।"

कांग्रेस के नेताओं की सत्ता में आने पर सीएए को रद्द करने संबंधी टिप्पणी पर शाह ने कहा, "न तो कांग्रेस और न ही ममता बनर्जी सीएए को छूने की हिम्मत कर सकती हैं।" उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और ममता बनर्जी सीएए के खिलाफ हैं, क्योंकि वे घुसपैठियों की मदद करना चाहते हैं। भाजपा नेता ने कहा, "वे कानून का विरोध कर रहे हैं, क्योंकि इससे हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता पाने में मदद मिलेगी।"

केंद्र ने पिछले महीने संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए), 2019 लागू किया था। संसद द्वारा यह कानून पारित किए जाने के चार साल बाद इससे संबंधित नियमों को अधिसूचित किया गया था। यह कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर 2014 से पहले बिना दस्तावेजों के भारत आए गैर-मुस्लिम प्रवासियों को तेजी से नागरिकता प्रदान करने के लिये बनाया गया था। उत्तर 24 परगना के संदेशखालि में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ यौन शोषण के मामलों के सामने आने की हालिया घटनाओं का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि यह शर्म की बात है कि ममता बनर्जी ने एक महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद दोषियों को बचाने की कोशिश की। 

उन्होंने दावा किया, "वर्षों तक आपकी (ममता बनर्जी) नाक के नीचे अत्याचार होता रहा। तुष्टीकरण के माध्यम से कुछ वोट पाने के लिए आप संदेशखालि के अपराधियों को बचा रही हैं।" मालदा में शाह ने मंगलवार को आरोप लगाया कि तृणमूल शासन के तहत पश्चिम बंगाल में घुसपैठ बेरोकटोक जारी है। उन्होंने कहा, "तृणमूल कांग्रेस के शासन में घुसपैठ बेरोकटोक जारी है। ममता दीदी सीएए का विरोध कर रही हैं और शरणार्थियों को नागरिकता नहीं मिलने दे रही हैं। अगर आप घुसपैठ और भ्रष्टाचार रोकना चाहते हैं, तो भाजपा को वोट दें।" 

रोड शो अपराह्न करीब एक बजे मालदा दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र में प्रधान डाकघर मोड़ से रवीन्द्र प्रतिमा तक हुआ। फूलों और पार्टी के बैनरों से सजी गाड़ी के ऊपर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के नेताओं के साथ खड़े शाह को भीड़ की ओर हाथ हिलाते देखा गया। भाजपा समर्थकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शाह की प्रशंसा में नारे लगाए। सड़क के दोनों ओर सैकड़ों लोग जमा थे। इस सीट पर तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024अमित शाहपश्चिम बंगालMamta Banerjeeकांग्रेस
Open in App

संबंधित खबरें

भारतअमिताभ श्रीवास्तव का ब्लॉग: परमात्मा से बात भटकती आत्मा पर अटकी

भारतLok Sabha Elections 2024: स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर कटाक्ष- "उन्हें बहुत अधिक महत्व न दें"

भारतमल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी पर पीएम मोदी के 'रायबरेली' तंज दी प्रतिक्रिया, कहा- "क्या आडवाणी, वाजपेई ने नहीं..."

भारतVIDEO: बिहार के अररिया में चुनाव प्रचार के दौरान तेजस्वी यादव को पीठ में हुआ भयंकर दर्द, पुलिस ने राजद नेता को कार तक पहुंचाया

भारतRae Bareli Lok Sabha seat: राहुल गांधी और भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह हैं 'करोड़पति', जानें दोनों उम्मीदवारों की संपत्ति का ब्यौरा

भारत अधिक खबरें

भारतहेमधर शर्मा ब्लॉग: समाज की मानसिकता दर्शाती सार्वजनिक शौचालयों की गंदगी

भारतचुनाव के कारण केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर विचार करेगा सुप्रीम कोर्ट, ईडी को 7 मई की सुनवाई के लिए तैयार रहने को कहा

भारतGoogle Doodle: कौन थीं भारत की पहली महिला पहलवान हमीदा बानो? जानें उनके बारे में

भारतयौन संबंध विवाह के दायरे में हो, अगर दो वयस्क वैवाहिक स्थिति की परवाह किए बिना सहमति से सेक्स बनाते हैं तो कोई गलत बात नहीं, दिल्ली उच्च न्यायालय का फैसला

भारतRavi Kishan On Rahul Gandhi: 'हमारी दीदी स्मृति ईरानी से लड़ते तो मजा आता', राहुल गांधी पर रवि किशन का तंज