मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी पर पीएम मोदी के 'रायबरेली' तंज दी प्रतिक्रिया, कहा- "क्या आडवाणी, वाजपेई ने नहीं..."

By मनाली रस्तोगी | Published: May 4, 2024 07:27 AM2024-05-04T07:27:30+5:302024-05-04T07:28:28+5:30

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी के उस तंज को लेकर हमला बोला कि वह अमेठी से भाग गए। खड़गे ने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी और अटल बिहारी वाजपेयी ने भी दो सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ा था।

Mallikarjun Kharge reacts to PM Modi's Rae Bareli jibe at Rahul Gandhi | मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी पर पीएम मोदी के 'रायबरेली' तंज दी प्रतिक्रिया, कहा- "क्या आडवाणी, वाजपेई ने नहीं..."

मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी पर पीएम मोदी के 'रायबरेली' तंज दी प्रतिक्रिया, कहा- "क्या आडवाणी, वाजपेई ने नहीं..."

Highlightsराहुल गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वह केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं।मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि 2014 के आम चुनाव में पीएम मोदी ने दो सीटों से चुनाव लड़ा था।

नई दिल्ली: कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी के उस तंज को लेकर हमला बोला कि वह अमेठी से भाग गए। खड़गे ने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी और अटल बिहारी वाजपेयी ने भी दो सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ा था। राहुल गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वह केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि 2014 के आम चुनाव में पीएम मोदी ने दो सीटों से चुनाव लड़ा था। पीएम मोदी ने 2014 में दो सीटों वाराणसी और वडोदरा से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। बाद में उन्होंने वडोदरा निर्वाचन क्षेत्र छोड़ दिया। मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ओछी बातें करने और अपनी गरिमा त्यागने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी डरे हुए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "वह अपनी मर्यादा को त्याग कर ओछी बातों और हमलों में लग जाता है जिनका जवाब देने का कोई मतलब नहीं है। कौन डरा हुआ है? क्या (लालकृष्ण) आडवाणी ने दो सीटों से नामांकन दाखिल नहीं किया? क्या (अटल बिहारी) वाजपेयी ने ऐसा नहीं किया? उन्होंने खुद ऐसा किया।"

कांग्रेस के दिग्गज नेता ने कहा कि पीएम मोदी खुद वाराणसी भाग गए हैं। शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वायनाड से हार के डर से राहुल गांधी अपने लिए सुरक्षित सीट तलाश रहे हैं। पीएम मोदी ने राहुल गांधी से कहा कि वे डरें नहीं और भागने की कोशिश न करें।

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा था, "मैंने आपको पहले भी बताया था कि वायनाड में हार के डर से शहजादा अपने लिए दूसरी सुरक्षित सीट की तलाश शुरू कर देंगे। 2019 में अमेठी हारने के बाद वह इतने डर गए थे कि उन्होंने दक्षिण से लेकर वायनाड तक की राह पकड़ ली। अब वह रायबरेली भाग गए हैं। ये लोग अक्सर लोगों को कहते फिरते हैं डरो मात। अब मेरी बारी है उनसे यही कहने की अरे डरो मत, भागो मत।"

2019 तक अमेठी राहुल गांधी का गढ़ था, जब स्मृति ईरानी ने उन्हें 55000 से अधिक वोटों से हराया। गांधी परिवार के वफादार किशोरी लाल शर्मा वहां से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। रायबरेली में राहुल गांधी का मुकाबला बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह से होगा।

Web Title: Mallikarjun Kharge reacts to PM Modi's Rae Bareli jibe at Rahul Gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे