लाइव न्यूज़ :

बीबीसी पर आयकर सर्वे को ममता बनर्जी ने बताया बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, कहा- ये भाजपा सरकार का राजनीतिक बदला है

By मनाली रस्तोगी | Published: February 15, 2023 3:49 PM

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बीबीसी पर आयकर सर्वे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, यह भाजपा सरकार का राजनीतिक बदला है।

Open in App
ठळक मुद्देममता बनर्जी ने कहा कि बीबीसी पर आयकर सर्वे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।उन्होंने कहा कि यह भाजपा सरकार का राजनीतिक बदला है।उन्होंने कहा कि बीबीसी पर आयकर सर्वे प्रेस की आजादी को प्रभावित कर रहा है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीबीसी पर आयकर सर्वे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोला। उन्होंने कहा, "यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा राजनीतिक बदले की भावना से सरकार चला रही है। यह न केवल प्रेस की स्वतंत्रता को प्रभावित कर रहा है, देश में कोई मीडिया नहीं बचेगा। मीडिया पहले से ही उनके द्वारा नियंत्रित है। मीडिया अपनी आवाज नहीं उठा सकती।"

बीबीसी (ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन) इंडिया के खिलाफ आयकर विभाग का 'सर्वे ऑपरेशन' बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। आयकर विभाग ने कथित कर अपवंचना की जांच के तहत दिल्ली और मुंबई में बीबीसी के कार्यालयों और दो अन्य संबंधित स्थानों पर मंगलवार को 'सर्वे ऑपरेशन' शुरू किया था। आयकर विभाग के कर्मचारी मंगलवार को सुबह साढ़े 11 बजे बीबीसी कार्यालय पहुंचे और वे अब भी वहां मौजूद हैं। 

मालूम हो, 'सर्वे ऑपरेशन' के तहत आयकर विभाग केवल कंपनी के व्यावसायिक परिसर की ही जांच करता है और इसके प्रवर्तकों या निदेशकों के आवासों और अन्य स्थानों पर छापा नहीं मारता। बताते चलें, सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते विवादित डॉक्यूमेंट्री के मद्देनजर भारत में बीबीसी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के अनुरोध वाली याचिका को खारिज कर दिया था।

(भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :ममता बनर्जीबीबीसीBBC
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: 20 मई को शाम पांच बजे तक नोटिस पर जवाब दें, भाजपा उम्मीदवार गंगोपाध्याय पर एक्शन, मुख्यमंत्री बनर्जी के खिलाफ टिप्पणी

भारत"बुलडोजर कहां चलाना है ये यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से सीखिए": इंडी गठबंधन से बोले पीएम मोदी, देखें वीडियो

भारतWest Bengal storm and rain: पश्चिम बंगाल के तीन जिलों में तूफान और बारिश से आफत, 3 बच्चे समेत 13 की मौत, दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

भारतममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी को लेकर बुरे फंसे भाजपा उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय, TMC ने किया चुनाव आयोग का रुख

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: तेजस्वी बोले- महंगाई भाजपा की मां और बेरोजगारी बाप, केंद्रीय मंत्री चौबे ने कहा-चुनावी पोस्टर में अपने मां-बाप का नाम क्यों नहीं दे रहे हैं?

भारत अधिक खबरें

भारतVIDEO: यूपी में बीजेपी उम्मीदवार को 8 बार वोट देने वाले शख्स का वीडियो वायरल, विपक्ष ने की जाँच की माग, केस दर्ज

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections: आगे बढ़ें और मतदान अधिकार को बढ़ावा दें, जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते हमें..., शाहरुख और सलमान खान ने सोशल मीडिया पर लिखा...

भारतLok Sabha Elections 2024: यूपी की 41 सीटों पर भाजपा को इंडिया गठबंधन की चुनौती, सपा-कांग्रेस का जातिगत फार्मूला बनता जा रहा भाजपा की परेशानी

भारतSwati Maliwal case: 'आप' ने 13 मई को पीसीआर कॉल डिटेल्स लीक करने में दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस देश में धार्मिक आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करती है', जयराम रमेश ने किया दावा