लाइव न्यूज़ :

Dumka LS polls 2024: भाभी सीता सोरेन के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे हेमंत सोरेन!, आखिर क्या है कारण

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 04, 2024 4:39 PM

Dumka LS polls 2024: सीता सोरेन ने कहा कि सभी 14 सीट पर कमल खिलेगा और यह मेरा वादा है। झारखंड में 4 चरण में चुनाव है और मतगणना 4 जून को है। 

Open in App
ठळक मुद्देसीता सोरेन भाजपा की प्रत्याशी हैं।हेमंत की भाभी और शिबू सोरेन की बड़ी बहू हैं।सीता सोरेन 19 मार्च को भाजपा में शामिल हुई थीं।

Dumka LS polls 2024: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ी घोषणा कर दी है। हेमंत सोरेनदुमका से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इस सीट से बीजेपी ने सीता सोरेन को टिकट दिया है। झारखंड में 14 लोकसभा सीट हैं और भाजपा ने सभी सीट पर प्रत्याशी उतार दिया है। महागठबंधन ने अभी तक प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है। झारखंड में 4 चरण में चुनाव है और मतगणना 4 जून को है। सीता सोरेन भाजपा की प्रत्याशी और हेमंत की भाभी और शिबू सोरेन की बड़ी बहू हैं। सीता सोरेन 19 मार्च को भाजपा में शामिल हुई थीं। सीता ने कहा कि सभी 14 सीट पर कमल खिलेगा और यह मेरा वादा है।

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने बृहस्पतिवार को दुमका लोकसभा सीट के लिए शिकारीपाड़ा के अपने विधायक नलिन सोरेन को प्रत्याशी घोषित किया । इसी के साथ उसने स्पष्ट किया कि जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस संसदीय सीट (दुमका) से चुनाव नहीं लड़ेंगे। पहले ऐसी अटकलें लगायी जा रही थीं।

पार्टी ने टुंडी के अपने विधायक मथुरा प्रसाद महतो को गिरिडीह लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। एक झामुमो पदाधिकारी ने कहा, ‘‘ पार्टी ने नलिन सोरेन को दुमका सीट तथा मथुरा प्रसाद महतो को गिरिडीह सीट से चुनाव मैदान में उतारने का निर्णय लिया है।’’ भाजपा पहले ही पूर्व झामुमो विधायक तथा हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन को दुमका संसदीय (अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित) सीट पर उतार चुकी है। भाजपा ने दो मार्च को अपने निवर्तमान सांसद सुनील सोरेन को दुमका से फिर प्रत्याशी बनाया था, लेकिन बाद में उसने उनकी उम्मीदवारी वापस ले ली।

ताकि सीता सोरेन को वहां से लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सके। सुनील सोरेन ने 2019 के चुनाव में झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन को 47,590 मतों के अंतर से हराया था। सत्तारूढ़ झामुमो को झटका देते हुए तीन बार की विधायक और पार्टी के दिग्गज नेता शिबू सोरेन की बड़ी पुत्रवधू सीता सोरेन पिछले महीने भाजपा में शामिल हो गयी थीं। सीता सोरेन ने आरोप लगाया कि 2009 में पति दुर्गा सोरेन की मृत्यु हो जाने के बाद ‘झामुमो ने उनकी उपेक्षा की’ तथा उन्हें ‘अलग-थलग’ कर दिया था।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024झारखंडझारखंड लोकसभा चुनाव २०२४शिबू सोरेनहेमंत सोरेनRanchiदुमका
Open in App

संबंधित खबरें

भारतDelhi Punjab Lok Sabha Election: 'आप' के 18 उम्मीदवार, धुआंधार रैलियां करेंगे केजरीवाल

भारतSamastipur Lok Sabha seat 2024: नीतीश मंत्रिमंडल के दो मंत्री अशोक चौधरी-महेश्वर हजारी भिड़े, बेटी और बेटे लड़ रहे समस्तीपुर सीट से चुनाव, सीएम नीतीश कैसे करें प्रचार!

भारतLok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने पाकिस्तान पर मणिशंकर अय्यर के दिये बयान से झाड़ा पल्ला, पवन खेड़ा ने कहा, "इस बयान से पार्टी का कोई मतलब नहीं है"

भारतPM Modi Live Nandurbar Lok Sabha Election 2024: ‘नकली राकांपा और शिवसेना’ ने कांग्रेस में विलय करने का मन बनाया, पीएम मोदी ने पवार और ठाकरे पर किया हमला

भारत"दक्षिण में साफ, उत्तर में हाफ": जयराम रमेश ने की बीजेपी के चुनावी भविष्य की भविष्यवाणी, कहा- "2024 में 2004 दोहराया जाएगा"

भारत अधिक खबरें

भारतArvind Kejriwal Interim Bail: केजरीवाल को 'सुप्रीम राहत', विपक्षी नेताओं के आए रिएक्शन

भारतBengaluru News Live Updates: रात भर भारी बारिश, बेंगलुरु हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 में रिसाव, 17 उड़ानें बाधित, देखें वीडियो

भारतArvind Kejriwal Bail: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत, सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत; इतने दिनों तक जेल से रहेंगे बाहर

भारतराम मंदिर और आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हुए पीएम मोदी, महाराष्ट्र में कही ये बात

भारतLok Sabha Elections 2024: "यूपी में 'इंडिया अलायंस' की आंधी है, भाजपा की बंपर हार होने जा रही है", राहुल गांधी ने कन्नौज में कहा