लाइव न्यूज़ :

सीएम उद्धव ने कांग्रेस को अकेला छोड़ दिया! नाराजगी की चर्चाओं ने पकड़ा जोर

By गुणातीत ओझा | Published: June 14, 2020 11:11 AM

महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई वाली महाविकासअघाड़ी (MVA) गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं दिख रहा। कांग्रेस निर्णय लेने की प्रक्रिया और अहम बैठकों में शामिल न होने से नाराज दिख रहे हैं।

Open in App
ठळक मुद्देशिवसेना की अगुवाई वाली महाविकासअघाड़ी (MVA)गठबंधन में इनदिनों कांग्रेस की नाराजगी की खबरों ने जोर पकड़ लिया है।महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि महाविकासअघाड़ी गठबंधन और नौकरशाही के बीच समस्याएं हैं।

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। शिवसेना की अगुवाई वाली महाविकासअघाड़ी (MVA)गठबंधन में इनदिनों कांग्रेस की नाराजगी की खबरों ने जोर पकड़ लिया है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस निर्णय लेने की प्रक्रिया और अहम बैठकों में शामिल न होने से नाराज है। इन चर्चाओं के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की कोशिश में हैं। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि महाविकासअघाड़ी गठबंधन और नौकरशाही के बीच समस्याएं हैं।  हम अपने सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करने के लिए सीएम से मिलने का प्रयास कर रहे हैं। अगले 2 दिनों में उनसे मुलाकात की उम्मीद है। 

कांग्रेस पड़ी अलग-थलग

बताते चलें कि बीते दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार के साथ कोरोना वायरस और चक्रवात निसर्ग समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी। लेकिन इस चर्चा में कांग्रेस के किसी नेता को शामिल नहीं किया गया। इसके बाद चर्चाओं का बाजार गरम है कि महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस को अलग-थलग कर दिया गया है। पार्टी के भीतर कुछ मुद्दों को लेकर अनबन चल रही है। इन्हीं मुद्दों को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने की जुगत में लगे हुए हैं।

बालासाहेब थोरात और अशोक चव्हाण कर सकते हैं उद्धव से मुलाकात 

कांग्रेस के एक अन्य नेता ने कहा कि जब पिछले साल नवंबर में गठबंधन की सरकार बनने के बाद, यह निर्णय लिया गया था कि सत्ता और जिम्मेदारियों का समान बंटवारा होगा। पार्टी सूत्र ने कहा कि राज्य के कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोरात और पीडब्ल्यूडी मंत्री अशोक चव्हाण सोमवार को ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं, जिसमें राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद के नामांकन, राज्य में चलने वाले बोर्ड और निगमों के लिए नियुक्तियां, कांग्रेस के मंत्रियों की समस्याओं पर चर्चा होगी।

टॅग्स :उद्धव ठाकरे सरकारउद्धव ठाकरेकांग्रेसअशोक चव्हाणशरद पवार
Open in App

संबंधित खबरें

भारतअमिताभ श्रीवास्तव का ब्लॉग: अब आर या पार के मुहाने पर पहुंचा चुनाव

भारतVIDEO: उत्तर पूर्वी दिल्ली में कन्हैया कुमार पर हमला, बीजेपी प्रतिद्वंद्वी मनोज तिवारी पर लगाया हमले का आरोप

भारतAlamgir Alam Resignation: ग्रामीण विकास मंत्री और कांग्रेस नेता आलम ने दिया इस्तीफा, चंपई सोरेन कैबिनेट में थी नंबर दो की हैसियत, ईडी ने कई खुलासे किए...

भारत'मैं अपना बेटा आपको सौंप रही हूं, राहुल आपको निराश नहीं करेंगे': रायबरेली में सोनिया गांधी की भावुक स्पीच

भारतParliament House Complex 2024: संसद सौध में आपका स्वागत है माननीय, 'महा' तैयारी शुरू, बैटरी चालित वाहन, अतिथि गृह और वेस्टर्न कोर्ट हॉस्टल में रंग रोगन, यहां जानें क्या-क्या...

भारत अधिक खबरें

भारतब्लॉग: सरकारी अस्पतालों की लापरवाही का नतीजा नागरिक न भुगतें

भारतPetrol Diesel Price Today: दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 94.76 रु, मुंबई में 104.19 रु, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

भारतब्लॉग: मेघालय के पर्यावरण में जहर घोलती रैट होल माइनिंग

भारतब्लॉग: दो पहाड़ियों की एक जैसी है चुनावी दास्तान

भारतDelhi Heatwave: नजफगढ़ में पारा 47 डिग्री सेल्सियस के पार, सीजन का सबसे गर्म दिन, 21 मई तक राहत की संभावना नहीं