लाइव न्यूज़ :

जी-सोनी विलय: तीन हिंदी चैनलों को बेचने पर बनी सहमति, देखें लिस्ट में कौन-कौन

By भाषा | Published: October 26, 2022 6:51 PM

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) को अपना प्रस्ताव पेश किया था और चार अक्टूबर को कुछ संशोधनों के बाद इस समझौते को मंजूरी दे दी गई थी।

Open in App
ठळक मुद्दे58 पृष्ठ के विस्तृत आदेश को सार्वजनिक कर दिया।दोनों कंपनियां हिंदी मनोरंजन चैनल बिग मैजिक को बेचने पर सहमत हो गई हैं।चैनल जी एक्शन और जी क्लासिक को भी बेचने पर सहमति व्यक्त की है।

नई दिल्लीः मीडिया समूह सोनी और ज़ी ने तीन हिंदी चैनल...बिग मैजिक, ज़ी एक्शन और ज़ी क्लासिक को बेचने के लिए स्वेच्छा से सहमति व्यक्त की है। दोनों कंपनियों ने प्रस्तावित विलय समझौते से जुड़ी संभावित प्रतिस्पर्धा रोधी चिंताओं को देखते हुए यह निर्णय लिया है।

उन्होंने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) को अपना प्रस्ताव पेश किया था और चार अक्टूबर को कुछ संशोधनों के बाद इस समझौते को मंजूरी दे दी गई थी। सीसीआई ने मंजूरी देने के तीन सप्ताह से अधिक समय बाद बुधवार को अपने 58 पृष्ठ के विस्तृत आदेश को सार्वजनिक कर दिया।

आदेश के अनुसार, दोनों कंपनियां हिंदी मनोरंजन चैनल बिग मैजिक को बेचने पर सहमत हो गई हैं। दोनों ने हिंदी फिल्म चैनल जी एक्शन और जी क्लासिक को भी बेचने पर सहमति व्यक्त की है। सीसीआई की प्रथम दृष्टया राय के बाद दोनों कंपनियां प्रस्तावित सौदे में संशोधन के लिए स्वेच्छा से इसलिए सहमत हुई हैं, क्योंकि इस सौदे से प्रतिस्पर्धा पर काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है।

एक निश्चित सीमा से अधिक के सौदों के लिए अनिवार्य रूप से सीसीआई की मंजूरी चाहिए होती है। नियामक बाजार में निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा सुनिश्चित करना चाहता है। सीसीआई ने चार अक्टूबर को कहा था कि उसने प्रस्तावित ज़ी-सोनी विलय सौदे को मंजूरी दे दी है।

इसकी घोषणा पिछले साल सितंबर में की गई थी। संबंधित बाजारों में उचित प्रतिस्पर्धा सुनिश्चित करने के लिए नियामक ने तीन चैनलों को खरीदने से पहले संबंधित खरीदार द्वारा पूरी की जाने वाली विभिन्न जरूरतों को भी अनिवार्य कर दिया है। 

टॅग्स :Zee EntertainmentSonyZee TV
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारभीषण गर्मी से बचाएगा सोनी का नया AC, कपड़ों के साथ पहनने वाला गैजेट देख दंग रह जाएंगे आप

कारोबारZee Entertainment: टीआईसी के 50 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी, जी एंटरटेनमेंट ने रिपोर्ट में कहा, वजह

बॉलीवुड चुस्कीHoney 3.0: हनी सिंह ने माइकल जैक्सन स्टाइल में किया डांस, Vigdiyan Heeran वीडियो सॉन्ग रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीपॉपकॉर्न लेकर हो जाएं तैयार, इस हफ्ते फिल्म योद्धा, मर्डर मुबारक और लाल सलाम जैसी 6 फिल्में होंगी रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीOTT पर हिंदी में देखें ये 6 दमदार ब्लॉकबस्टर फिल्में, पहली वाली साउथ में मचा चुकी है धमाल

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारफोनपे ने लंकापे के साथ भागीदारी की, श्रीलंका आने वाले सैलानी कर सकेंगे यूपीआई से भुगतान

कारोबारSBI FD rate hike: बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट की नई दरें जारी की, यहां देखिए क्या है स्लैब

कारोबारSEBI KYC: केवाईसी सत्यापन आसान, सेबी ने इसे सरल बनाया, जानें क्या है बदलाव, राशन कार्ड, बिजली बिल और आधार कार्ड में ऐसे करें प्रोसेस 

कारोबारGirls in ICT India-2024: अगर वर्ल्ड लीडर पर उभरना है तो लड़कियों को आगे लाइये, ईशा अंबानी ने कहा-टेक्नोलॉजी में हो बराबर हक मिले...

कारोबारपरेशान करने वाली कॉल्स को अलविदा! केंद्र नई गाइडलाइंस कर रहा तैयार, अब इन्हें भरना होगा तगड़ा जुर्माना