लाइव न्यूज़ :

'अकासा एयर' 7 अगस्त से मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर शुरू करेगी कमर्शियल उड़ान सेवा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 22, 2022 5:20 PM

राकेश झुनझुनवाला की विमानन सेवा कंपनी आकासा ने 28 साप्ताहिक उड़ानों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है, जो 7 अगस्त से मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर और 13 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि मार्ग पर संचालित होगी।

Open in App
ठळक मुद्दे'अकासा एयर' आगामी 7 अगस्त से कमर्शियल उड़ान की सेवा का संचालन शुरू करेगीआकासा उड़ान सेवा की शरूआत बोइंग 737 मैक्स के जरिये मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर की जाएगीआकासा मुंबई-अहमदाबाद के बाद 13 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि के लिए हवाई यात्रा संचालित करेगी

दिल्ली: स्टॉक मार्केट इनवेस्टर राकेश झुनझुनवाला की नई एयरलाइन सेवा 'अकासा एयर' आगामी 7 अगस्त से कमर्शियल उड़ान की सेवा का संचालन शुरू करेगी। इस मामले में अकासा एयर की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार उड़ान सेवा की शरूआत बोइंग 737 मैक्स के जरिये मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर की जाएगी।

आकासा के अनुसार उसने 28 साप्ताहिक उड़ानों पर टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है, जो 7 अगस्त से मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर और 13 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि मार्ग पर संचालित होगी। शेयर टाइकून कहे जा रहे राकेश झुनझुनवाला की कंपनी अकासा अपनी उड़ान की शुरूआत के लिए एयर दो 737 मैक्स विमानों की सेवाएं लेगी।

इसके लिए बोइंग ने एक मैक्स विमान की डिलीवरी कर दी है जबकि दूसरे विमान की डिलीवरी इस महीने के अंत में होने वाली है।

अकासा एयर के को-फाउंडर और चीफ कमर्शियल अफसर प्रवीण अय्यर ने कहा, “हम मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ानों की शुरूआत नए बोइंग 737 मैक्स विमान के साथ करने जा रहे हैं। हम धीरे-धीरे अपने नेटवर्क के विस्तार की योजना पर काम कर रहे हैं और विभिन्न चरणों में क्रमबद्ध तरीके से देश के अधिक शहरों को जोड़ेंगे। इसके लिए हम अपने पहले वर्ष में हर महीने विमानों के बेड़े में दो विमान जोड़ेंगे।"

इससे पहले बीते 7 जुलाई को डीजीसीए ने आकासा को एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) दिया था। जिसके बाद अकासा एयर की ओर जारी बयान में कहा गया था, हमें एओसी का सर्टिफिकेट दिया जाना इस बात की तस्दीक करता है कि कंपनी ने डीजीसीए के सभी नियामक और आवश्यक कानूनों को संतोषजनक ढंग से पूरा कर लिया है।

मालूम हो कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने अगस्त 2021 में मैक्स विमानों को अपनी हरी झंडी दी थी। जिसके बाद अकासा एयर ने पिछले साल 26 नवंबर को बोइंग के साथ 72 मैक्स विमान खरीदने के लिए एक समझौते पर दस्तखत किया था।

आकासा की ओर दी गई जानकारी के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2022-23 के अंत तक एयरलाइन के पास कुल 18 विमान होंगे। उसके बाद हर 12 महीने में कंपनी अपने बेड़े में 12 से 14 विमानों को जोड़ेगी। जिससे कंपनी पांच साल की अवधि में 72 विमानों के अपने बेड़े में शामिल करने की शर्त को पूरा कर लेगी।

आकासा ने पिछले नवंबर में ने बोइंग से कुल 72 737 मैक्स' विमानों को लेने की घोषणा की थी। इसमें बोइंग की ओर से आकास को मिलने वाले विमानों में दो वेरिएंट बोइंग 737-8 और बोइंग 737-8-200 शामिल होंगे। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

टॅग्स :Rakesh JhunjhunwalaDGCA
Open in App

संबंधित खबरें

भारतAir India Express cancels LIVE: एयर इंडिया एक्सप्रेस बेहाल, 86 उड़ानें रद्द, 300 वरिष्ठ केबिन क्रू 'बीमार', हवाईअड्डों पर नाराज यात्रियों ने विरोध प्रदर्शन किया, देखें वीडियो

कारोबारShare Market: राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा को 800 करोड़ रु का नुकसान, इस कंपनी में लगे शेयर डूबे

कारोबारDGCA fines Air India News: मुंबई हवाई अड्डडे पर 80 साल के यात्री को व्हीलचेयर नहीं दिया!, टर्मिनल तक चले पैदल और गिरने से मौत, एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये का जुर्माना, डीजीसीए एक्शन

कारोबारDGCA Air India: 8 माह में तीन बार जुर्माना, एयर इंडिया पर डीजीसीए का एक्शन, बार-बार चूक क्यों!

भारतदिल्ली हवाई अड्डे पर कोहरे से संबंधित व्यवधान के बाद डीजीसीए ने दिशानिर्देश जारी किए

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारIndia-China Foreign Investment: भारत को बंपर फायदा, चीन में विदेशी निवेश कम, संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञ ने कहा- भारत में निवेश कर रही पश्चिमी कंपनी, आखिर क्या है पीछे की वजह!

कारोबारमुंबई: ब्रोकर ने सीतारमण से कहा- "सरकार है स्लीपिंग पार्टनर", वित्त मंत्री ने दिया ये जवाब, जानें

कारोबारOla Cabs: कंपनी के सीईओ के बाद, सीएफओ ने कार्यभार संभालने के कुछ महीनों बाद इस्तीफा दिया

कारोबारGold Price Today 16 May 2024: महंगा हुआ सोना, जानें आपके शहर में क्या है रेट

कारोबारहमारी कमाई आपके पास और आप.., निर्मला सीतारमण का टैक्स के सवाल पर मजाकिया जवाब