लाइव न्यूज़ :

Share Market: IRCTC, एचएएल, पीएनबी समेत इन 3 शेयरों का हुआ आज बुरा हाल, गिरते भाव के साथ कर सकते हैं निवेश

By आकाश चौरसिया | Published: February 12, 2024 4:18 PM

बाजार में आज ये 10 शेयर परफॉर्म करने में सफल नहीं हुए और इनके शेयरों में गिरावट आई और इस कारण इनके शेयरों में गिरावट हुई। टाटा पॉवर, संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल लिमिटेड, एलआईसी, कोल इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, हीरो मोटोकॉप, कैनारा बैंक, आईआरसीटीसी, एचएएल और आईओसीएल में लगातार गिरावट हुई है। 

Open in App
ठळक मुद्देशेयर मार्केट में आज ये 10 शेयर परफॉर्म करने में सफल नहीं हुएइस कारण इनके शेयरों में गिरावट हुईइस सूची में टाटा पॉवर, संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल लिमिटेड, एलआईसी रहें

Share Market: बाजार में आज ये 10 शेयर परफॉर्म करने में सफल नहीं हुए और इनके शेयरों में गिरावट आई और इस कारण इनके शेयरों में गिरावट हुई। इस सूची में टाटा पॉवर, संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल लिमिटेड, एलआईसी, कोल इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, हीरो मोटोकॉप, कैनारा बैंक, आईआरसीटीसी, एचएएल और आईओसीएल में लगातार गिरावट हुई है। 

टाटा पॉवर कंपनी के शेयर बाजार के बंद होने के साथ ही 7.75 फीसदी की गिरावट हुई और 30.47 के पास जाकर टूट गया, इसके साथ अब टाटा के एक शेयर की कीमत 361.70 रुपए हो गई।  जबकि, एक महीने पहले तक इसके शेयर की कीमत 389 रुपए थी। अभी की इसकी कुल मार्केट वैल्यू 1 लाख करोड़ रुपए है। इस कंपनी का यह दौर पिछले एक हफ्ते से ऐसे ही है।

संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल लिमिटेड में 6 फीसदी की गिरावट हुई है और इसके एक शेयर की कीमत एनएसई में 114.40 रुपए हो गई है। जबकि, बीएसई में कंपनी के शेयर की कीमत 114.10 रुपए रह गई। अभी कंपनी का कुल बाजार पूंजी 82 हजार करोड़ रुपए रह गई है। इसके पहले 23 फरवरी, 2023 को मदरसन के एक शेयर की कीमत 82 रुपए रह गई। 

दूसरी तरफ एलआईसी में 6 फीसदी पर टूटा और 1,022.45 रुपए पर आकर रुक गया। एक हफ्ते पहले तक 967 रुपए था और अच्छा परफॉर्म कर रहे थे। लेकिन मार्केट में इसकी अच्छे करने की संभावना थी, फिर भी इसके शेयर पलट गए। एलआईसी की कुल बाजार मूल्य 6 लाख करोड़ रुपए भी है। 

आज मार्केट में कोल इंडिया के शेयरों में 5 फीसद टूट गया। इसके आज के भाव एनएसई में 432 रुपए और बीएसई में 433 रुपए है। कोल इंडिया के मार्केट कैप 2 लाख करोड़ रुपए हो गया है। 13 फरवरी, 2023 में 212 रुपए और बीएसई में भी कुछ ऐसा ही यही हाल रहा है। 

टॅग्स :शेयर बाजारएलआईसीLICTata Power
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारAdani Energy Solutions-Mahan-Sipat Transmission: 1900 करोड़ रुपये में डील पक्की!, अडाणी एनर्जी ने किया कमाल, इस कंपनी का अधिग्रहण किया, जानें असर

कारोबारSEBI KYC: केवाईसी सत्यापन आसान, सेबी ने इसे सरल बनाया, जानें क्या है बदलाव, राशन कार्ड, बिजली बिल और आधार कार्ड में ऐसे करें प्रोसेस 

कारोबारLIC-SEBI: आपके पास 16 मई 2027 तक का समय, सेबी ने जीवन बीमा निगम को दी राहत, जानें माजरा

कारोबारMSCI India Index: केनरा बैंक, जेएसडब्ल्यू एनर्जी, एनएचपीसी और जिंदल स्टेनलेस सहित 13 कंपनी एमएससीआई इंडिया सूचकांक में शामिल, ये तीन कंपनियां बाहर, जानें क्या है और कैसे करता काम

कारोबारLIC को SEBI की मोहलत, अब इतने समय में जुटानी होगी 10% सार्वजनिक हिस्सेदारी, आदेश से शेयरों में उछाल

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारIndia-China Foreign Investment: भारत को बंपर फायदा, चीन में विदेशी निवेश कम, संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञ ने कहा- भारत में निवेश कर रही पश्चिमी कंपनी, आखिर क्या है पीछे की वजह!

कारोबारमुंबई: ब्रोकर ने सीतारमण से कहा- "सरकार है स्लीपिंग पार्टनर", वित्त मंत्री ने दिया ये जवाब, जानें

कारोबारOla Cabs: कंपनी के सीईओ के बाद, सीएफओ ने कार्यभार संभालने के कुछ महीनों बाद इस्तीफा दिया

कारोबारGold Price Today 16 May 2024: महंगा हुआ सोना, जानें आपके शहर में क्या है रेट

कारोबारहमारी कमाई आपके पास और आप.., निर्मला सीतारमण का टैक्स के सवाल पर मजाकिया जवाब