लाइव न्यूज़ :

शादी के बाद नीतू कपूर ने क्यों छोड़ दी एक्टिंग? जानें दिग्गज अदाकार का जवाब

By मनाली रस्तोगी | Published: February 11, 2023 3:09 PM

नीतू कपूर ने 22 जनवरी 1980 को ऋषि कपूर से शादी की थी।

Open in App
ठळक मुद्देदिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू कपूर को अपने समय में शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक माना जाता था।अमर अकबर एंटनी, दीवार, कभी कभी और याराना जैसी फिल्मों के साथ नीतू का स्टारडम अद्वितीय था।नीतू ने 1980 में ऋषि कपूर से शादी की, जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

मुंबई: दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू कपूर को अपने समय में शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक माना जाता था। अमर अकबर एंटनी, दीवार, कभी कभी और याराना जैसी फिल्मों के साथ नीतू का स्टारडम अद्वितीय था। यही कारण है कि दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर से शादी करने के बाद ग्लैमरस सिने जगत को छोड़ने का उनका फैसला कई लोगों के लिए आश्चर्यजनक रहा। 

नीतू ने 1980 में ऋषि कपूर से शादी की, जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। इसके बाद उन्होंने साल 2009 में आई फिल्म लव आज कल में 26 साल के लंबे अंतराल के बाद बड़े पर्दे पर वापसी की। वर्षों बाद जब नीतू कपूर से इस तरह के निर्णय का कारण पूछा गया, तो न्यूज एंकर दीपक चौरसिया के साथ एक इंटरव्यूर में अभिनेत्री ने खुलासा किया कि उन्हें अभिनय छोड़ने का कोई पछतावा नहीं है।

उन्होंने ऋषि कपूर को उन्हें खुश रखने का श्रेय दिया। उन्होंने कहा कि वो बिना फिल्में किए भी संतुष्ट महसूस करती थीं। न्यूज18 की रिपोर्ट के अनुसार, नीतू कपूर ने कहा, "मुझे इतनी शोहरत मिली थी, इतनी फिल्में की थीं कि मुझे और फिल्में करने की इच्छा ही नहीं थी। मैं इसे देना चाहती थी। मैंने खुशी-खुशी यह फैसला लिया और जबरदस्ती नहीं क्योंकि मुझे शादी करनी थी।"

उन्होंने कहा, "मैंने सभी की फिल्में खुशी-खुशी पूरी कीं। सबको बताया कि मेरी एक साल में शादी है। तो यह बहुत ही अच्छे तरीके से किया गया है। और मुझे कभी नहीं लगा कि मुझे वहां जाना चाहिए था। शायद इसका श्रेय उन्हें (ऋषि कपूर को) जाता है क्योंकि उन्होंने मुझे बहुत खुश रखा।" नीतू कपूर ने 22 जनवरी 1980 को ऋषि कपूर से शादी की थी।

टॅग्स :नीतू सिंहऋषि कपूर
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRishi Kapoor 4th Death Anniversary: पिता की बरसी पर भावुक हुई बेटी रिद्धिमा, शेयर किया इमोशनल पोस्ट, नीतू कपूर ने कुछ यूं किया याद

बॉलीवुड चुस्कीAnil Kapoor-Sonam Kapoor: नाना बनने पर अनिल कपूर ने शेयर किया नोट, कहा-हमारे परिवार में नए सदस्य के आगमन...

बॉलीवुड चुस्कीसोनम कपूर और आनंद आहूजा के घर गूंजी किलकारियां, एक्ट्रेस सोशल ने शेयर की गुड न्यूज

बॉलीवुड चुस्कीरणबीर कपूर ने पिता ऋषि कपूर को लेकर किया खुलासा, कहा- मेरी फिल्म की पसंद को बताते थे बकवास

बॉलीवुड चुस्कीजब ऋषि कपूर ने रणबीर कपूर को जीवनसाथी चुनने को लेकर दी थी ये सलाह, दिवंगत अभिनेता की थी ये इच्छा

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health: ट्यूमर के ऑपरेशन से पहले टूटी राखी, ऑन कैमरा फैन्स से की दुआ मांगने की अपील

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने कान्स के दूसरे दिन गिराई 'बिजली', लुक देख निगाहें नहीं हटा पाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: कैंसर की खबरों के बीच राखी सावंत ने बताया सच, बोलीं- "मेरे गर्भाशय में 10 सेमी का ट्यूमर...जल्द होगी सर्जरी"