लाइव न्यूज़ :

Varun Dhawan Birthday: 'स्टूडेंट' बन बॉलीवुड में किया डेब्यू, आज है इंडस्ट्री के सुपरस्टार, जानिए कैसे वरुण धवन बनें सबके फेवरेट

By अंजली चौहान | Published: April 24, 2024 8:35 AM

Varun Dhawan Birthday: बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन आज अपना 37वां बर्थडे मना रहे हैं।

Open in App

Varun Dhawan Birthday: बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। अपनी कमाल की एक्टिंग और चार्म से उन्होंने सभी को अपना दीवाना बना लिया है। आज वरुण धवन की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। ऐसे में उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनके करीबी और फैन्स उन्हें ढेरों शुभकामनाएं दे रहे हैं।

वरुण धवन का जन्म 24 अप्रैल 1987 में फिल्म डायेक्टर डेविड धवन के घर हुआ था। वरुण धवन आज एक सुपरस्टार हैं और इसके लिए उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत, समर्पण और ऊर्जावान स्क्रीन उपस्थिति से बॉलीवुड में अपनी जगह पक्की कर ली है। एक कॉलेज छात्र से लेकर एक खूंखार गैंगस्टर तक का किरदार निभाने वाले वरुण ने बार-बार स्क्रीन पर राज किया है। बॉलीवुड में वरुण ने करण जौहर की 2012 की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से करियर शुरू किया। तब से, उनके आकर्षण और स्क्रीन उपस्थिति ने उन्हें बड़े पैमाने पर प्रशंसक बना दिया है और उन्हें उद्योग में सबसे अधिक मांग वाले अभिनेताओं में से एक के रूप में स्थापित किया है।

इस साल वरुण धवन ने बड़ें पर्दे पर राज किया और कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। एक्शन से भरपूर बवाल से लेकर रोमांटिक ड्रामा दिलवाले और कॉमेडी मैं तेरा हीरो तक, वरुण ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। इसके अतिरिक्त, कलंक जैसी फिल्मों में उनके प्रदर्शन ने बॉलीवुड में एक पावरहाउस कलाकार के रूप में उनकी स्थिति को और मजबूत कर दिया है।

आज उनके 37वें जन्मदिन पर आइए उनके शानदार बॉलीवुड करियर पर एक नजर डाले। 

वरुण धवन की टॉप फिल्में 

1- स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012)

वरुण धवन, आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत यह उभरती हुई ड्रामा फिल्म अपनी जीवंत ऊर्जा और आकर्षक कहानी के लिए दर्शकों के बीच पसंदीदा बनी हुई है। करण जौहर द्वारा निर्देशित, इस फिल्म ने वरुण की बॉलीवुड में शुरुआत की, जहां उन्होंने इस कॉलेज ड्रामा में एक अमीर लड़के रोहन 'रो' नंदा का किरदार निभाया। अपनी पहली फिल्म से ही वरुण चॉकलेट ब्वॉय बन गए और उनकी दीवानगी बढ़ गई।

2- बद्रीनाथ की दुल्हनिया (2017)

वरुण धवन हल्की-फुल्की रोमांटिक कॉमेडी में माहिर हैं और यह फिल्म इसका सबूत है। शशांक खेतान द्वारा लिखित और निर्देशित, बद्रीनाथ की दुल्हनिया एक बड़ी व्यावसायिक सफलता साबित हुई और 2017 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक थी। यह फिल्म आलिया भट्ट और वरुण अभिनीत हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया का अर्ध-सीक्वल थी। 

3- बदलापुर (2015)

वरुण धवन ने एक गंभीर और शक्तिशाली प्रदर्शन देने के लिए कदम रखा जिसे प्रशंसकों और आलोचकों द्वारा खूब सराहा गया। श्रीराम राघवन द्वारा निर्देशित, नियो-नोयर एक्शन थ्रिलर फिल्म वरुण की पिछली पसंद से अलग साबित हुई। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, यामी गौतम, हुमा कुरेशी, विनय पाठक, दिव्या दत्ता और राधिका आप्टे ने भी शानदार अभिनय किया था।

4- सुई धागा: मेड इन इंडिया (2018)

सुई धागा: मेड इन इंडिया में अपने अभिनय से वरुण धवन ने एक बार फिर अपनी काबिलियत साबित की। अभिनेता ने अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाया और एक ईमानदार और मेहनती चरित्र की भूमिका निभाने के लिए खुद को शारीरिक और भावनात्मक रूप से बदल लिया, जो अपने सपनों को पूरा करने के लिए विभिन्न चुनौतियों पर विजय प्राप्त करता है। शरत कटारिया द्वारा निर्देशित, इस फिल्म ने आलोचकों की प्रशंसा हासिल की और एक बहुमुखी अभिनेता के रूप में वरुण की स्थिति को मजबूत किया, जो व्यावसायिक सिनेमा की भूमिकाओं से लेकर मौजी जैसे अधिक जमीनी और भरोसेमंद चरित्र तक आसानी से जा सकता है।

5- अक्टूबर (2018)

शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित, अक्टूबर को उनके अब तक के सबसे बेहतरीन प्रदर्शनों में से एक माना जाता है। शूजीत सरकार के निर्देशन ने वरुण के करियर के लिए चमत्कार किया, क्योंकि फिल्म ने उनकी अभिनय क्षमताओं को अधिक सूक्ष्म भूमिका में प्रदर्शित किया। यह फिल्म एक युवा होटल प्रबंधन प्रशिक्षु डैन की यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है, क्योंकि उसे प्यार, नुकसान और हर पल को संजोने के महत्व का पता चलता है।

मालूम हो कि वरुण धवन ने अपने शानदार अभिनय के लिए कई पुरस्कार और प्रशंसाएं भी जीती हैं, जिसमें फिल्म बदलापुर में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार भी शामिल है। इसके अलावा, वह निर्विवाद रूप से एक महान नर्तक हैं और उनके चार्ट-टॉपिंग हिट इसका प्रमाण हैं।

वरुण धवन की अपकमिंग मूवी

सिटाडेल: हनी बनी

यह एक ड्रामा सीरीज अमेरिकी जासूसी फ्रेंचाइजी का स्पिन-ऑफ है जिसमें प्रियंका चोपड़ा जोनास, स्टेनली टुकी और रिचर्ड मैडेन हैं। सिटाडेल इंडिया में वरुण धवन, सामंथा रुथ प्रभु, के के मेनन, साकिब सलीम, सिमरन, काशवी मजूमदार, सोहम मजूमदार, शिवांकित परिहार और सिकंदर खेर प्रमुख भूमिकाओं में हैं। टीम फिलहाल लंदन में रह रही है। यह सीरीज अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी।

2- कॉल मी बे

कॉलिन डी'कुन्हा द्वारा निर्देशित, आगामी श्रृंखला कॉल मी बे में वरुण धवन और अनन्या पांडे हैं। फिल्म में एक अरबपति फैशनपरस्त (अनन्या पांडे द्वारा अभिनीत) की कहानी दिखाई गई है, जिसे एक विवादास्पद घोटाले के कारण अपने अति-अमीर परिवार से सामाजिक बहिष्कार का सामना करना पड़ता है। अपने जीवन में पहली बार खुद को बचाने के लिए छोड़ दी गई, अनन्या पांडे आत्म-खोज की यात्रा पर निकलती हैं, जहां वह अपने वास्तविक स्व को उजागर करने के लिए रूढ़ियों और पूर्वाग्रहों पर काबू पाती हैं। कॉल मी बे अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी।

3- स्त्री 2

यह फिल्म 2018 की हिट हॉरर कॉमेडी का सीक्वल है, जिसे छोटे शहर चंदेरी में शूट किया गया था। फिल्म में स्त्री नाम की एक दुष्ट आत्मा की कहानी दिखाई गई है जो त्योहार के मौसम में रात में रहस्यमय तरीके से पुरुषों का अपहरण कर लेती है और अपने कपड़े छोड़ जाती है। अमर कौशिक द्वारा निर्देशित, स्त्री 2 में श्रद्धा कपूर, वरुण धवन, राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बनर्जी, विजय राज और अपारशक्ति खुराना हैं। इसके अलावा, ऐसा माना जा रहा है कि तमन्ना भाटिया भी फिल्म में एक कैमियो भूमिका निभाएंगी।

4- सनी संस्कारी की तुलसी कुमारी

धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले शशांक खेतान द्वारा निर्देशित, सनी संस्कारी की तुलसी कुमारी में जान्हवी कपूर, वरुण धवन और मनोज जोशी मुख्य भूमिकाओं में होंगे। फिल्म के बारे में अभी तक अधिक जानकारी सामने नहीं आई है। हालाँकि, यह 18 अप्रैल, 2025 को सिल्वर स्क्रीन पर आने के लिए तैयार है।

5- नो एंट्री 2

2005 की लोकप्रिय कॉमेडी फिल्म नो एंट्री के इस सीक्वल में वरुण धवन, अर्जुन कपूर और दिलजीत दोसांझ के साथ नजर आएंगे। नो एंट्री 2 का निर्देशन अनीस बज्मी द्वारा किया जाएगा और इसका निर्माण जी स्टूडियोज द्वारा किया जाएगा।

टॅग्स :वरुण धवनबॉलीवुड हीरोबर्थडे स्पेशलहिन्दी सिनेमा समाचार
Open in App

संबंधित खबरें

टीवी तड़काBharti Singh Hospitalisation: भारती सिंह से अस्पताल में मिलने पहुंचा बेटा, कॉमेडियन ने वीडियो शेयर कर दिया हेल्थ अपडेट; देखें

बॉलीवुड चुस्कीOTT Releases This Week: इस वीकेंड देखें ये धांसू वेब सीरीज, एंटरटेनमेंट का मिलेगा फुल डोज

बॉलीवुड चुस्कीक्या पिता शत्रुघ्न सिन्हा के नक्शेकदम पर चलते हुए सोनाक्षी भी ज्वाइन करेंगी पॉलिटिक्स? एक्ट्रेस ने बताई अपने मन की बात

टीवी तड़कातारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक्टर गुरुचरण सिंह मिसिंग केस में पुलिस का खुलासा, प्लानिंग के साथ गायब होने का जताया संदेह

बॉलीवुड चुस्कीफिल्म 'हरि हर वीरा मल्लू' का टीजर रिलीज, बॉबी देओल vs पवन कल्याण जानें कौन किसपर भारी...

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीPanchayat Season 3: फैन्स का इंतजार खत्म; 'पंचायत 3' की रिलीज डेट कन्फर्म, इस तारीख को होगा स्ट्रीम

बॉलीवुड चुस्कीPushpa 2 का पहला गाना हुआ रिलीज, अल्लू अर्जुन का किलर स्वैग देख करण जौहर के छूटे पसीने, हुक स्टेप ने जीता दिल

बॉलीवुड चुस्कीतापसी पन्नू की संगीत नाइट का वीडियो आया सामने, सजावट देख दंग रह जाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीRamayana: रणबीर कपूर की 'रामायण' में कैकेयी का रोल करने पर लारा दत्ता ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- "कौन नहीं चाहेगा..."

बॉलीवुड चुस्कीSalman Khan Firing Case: आरोपी अनुज थापन ने पुलिस हिरासत में की खुदखुशी की कोशिश, अस्पताल में भर्ती