लाइव न्यूज़ :

जब नर्गिस के कारण टूटने वाला था राज कपूर और कृष्णा का रिश्ता

By स्वाति सिंह | Published: October 01, 2018 10:45 AM

22 की उम्र में जब राज कपूर बतौर निर्माता-निर्देशक फिल्म आग बना रहे थे। उस वक्त इस फिल्म के बारे में चर्चा करने के लिए वह नर्गिस की मां से मिलने उनके घर पहुंचे थे।  

Open in App

मुंबई, 1 अक्टूबर: बॉलीवुड एक्टर राज कपूर की पत्‍नी कृष्‍णा राज कपूर का सोमवार आखिरी सांस ली। कृष्णा राज ने राज कपूर संग 1946 में शादी की थी। 

बताया जाता है कि उनकी शादी मुलाक़ात के एक साल बाद हुई थी। दोनों की शादी में मशहूर एक्टर अशोक कुमार भी पहुंचे थे। अशोक कुमार देखने के लिए दुल्हन कृष्णा काफी बेकरार थी।

कहा जाता है कि ये देखकर राज कपूर को अच्छा नहीं लगा।  उसी वक्त उन्होंने ठान ली कि वह खुद को एक बेहतर अभिनेता साबित करेंगे।  

22 की उम्र में जब राज कपूर बतौर निर्माता-निर्देशक फिल्म आग बना रहे थे। उस वक्त इस फिल्म के बारे में चर्चा करने के लिए वह नर्गिस की मां से मिलने उनके घर पहुंचे थे।  

उस समय नर्गिस की मां जदन बाई घर पर नहीं थी और राज कपूर में वहां नर्गिस को देखा।  उन्हें वह इतनी पसंद आईं की उन्होंने तय कर लिया कि वह अपनी फ़िल्में नर्गिस के साथ ही करेंगे।  

राज कपूर और नर्गिस की फिल्म  'बरसात' में इनकी जोड़ी काफी हिट रही। यहां तो कि देश-विदेश में लोग इन्हें असल जिंदगी भी पति-पत्नी समझने लगे।

इस बात का पता जब कृष्णा राज कपूर को पता चला तो वह काफी आहत हुई और तब से वह उदास सी रहने लगीं। यहां तक कि उनका रिश्ता टूटने की कगार पर थे।

लेकिन कुछ समय बाद जब नर्गिस और राज कपूर के बीच दूरियां बढ़ी तो सब कुछ ठीक हो गया और राज कपूर-कृष्णा साथ आ गए।  

टॅग्स :राज कपूरनरगिस
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारRK स्टूडियो के बाद राज कपूर का ऐतिहासिक बंगला भी बिका, गोदरेज ने की डील, जानिए क्या है कंपनी की योजना?

बॉलीवुड चुस्कीराज कपूर की होली पार्टी से नीतू कपूर ने शेयर किया अनदेखा वीडियो, मां की गोद में दिखे छोटे रणबीर

बॉलीवुड चुस्कीमधुबाला: दुनिया की सबसे हसीन औरत का दिल! जा ख़ुदा तुझे माफ किया...

बॉलीवुड चुस्कीजब बॉलीवुड पे राज करने वाले राजकपूर को सबके सामने पड़ा था जोरदार थप्पड़, जन्मदिन पर जानिए जिंदगी से जुड़ी रोचक बातें

बॉलीवुड चुस्कीप्रेम चोपड़ा की वेडिंग पार्टी में राज कुमार से भिड़ गए थे राज कपूर, कह दिया था खूनी हत्यारा; जानें पूरा किस्सा

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीWorld Governments Summit 2024: खुद को लीजेंड नहीं बॉन्ड मनाते हैं शाहरुख खान, बोले- "जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाने के लिए निभाने के लिए वह अभी बहुत छोटे है..."

बॉलीवुड चुस्कीबॉलीवुड में काम करना बहुत मुश्किल? इमरान हाशमी ने फिल्म इंडस्ट्री को लेकर कहा- "अगर आप में सब कुछ सहने की ताकत..."

बॉलीवुड चुस्कीवैलेंटाइन डे पर अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ पर चढ़ा ब्रोमांस का खुमार, हाथों में हाथ लिए फोटो की शेयर

बॉलीवुड चुस्कीShowtime Trailer: 'सिनेमा धंधा नहीं धर्म है', इमरान हाशमी की वेब सीरीज 'शोटाइम' का ट्रेलर हुआ रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीBastar Teaser 2: अदा शर्मा की फिल्म 'बस्तर: द नक्सल स्टोरी' का टीजर आउट, एक मां की करुण पुकार सुन फट जाएगा आपका कलेजा