लाइव न्यूज़ :

Birthday Special: आयुष्मान खुराना की वो 7 फिल्में जिन्हें एक नहीं कई बार देखना चाहेगें आप

By मेघना वर्मा | Published: September 14, 2019 7:37 AM

14 सितंबर 1984 में चंढीगड़ में जन्में आयुष्मान खुराना की पढ़ाई चंड़ीगढ़ से हुई। कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने बचपन की दोस्त ताहिरा खान से शादी कर ली।

Open in App
ठळक मुद्देआयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'विक्की डोनर' से की थी।उनकी फिल्म 'अंधाधुन' को साल 2018 की बेस्ट फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था।

आयुष्मान खुराना इंडस्ट्री के वो एक्टर हैं जिन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं। 35 साल की उम्र में बॉलीवुड को कुछ कल्ट फिल्में देने वाले आयुष्मान का आज जन्मदिन हैं। एक एमटीवी के शो रोडीज 2 के विजेता रहे आयुष्मान खुराना ने कभी खुद भी नहीं सोचा होगा कि उन्हें इंडस्ट्री में यह मुकाम मिल जाएगा। एक रेडियो जॉकी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले आयुष्मान आज बॉलीवुड का चमकता सितारा हैं। 

14 सितंबर 1984 में चंढीगड़ में जन्में आयुष्मान खुराना की पढ़ाई चंड़ीगढ़ से हुई। कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने बचपन की दोस्त ताहिरा खान से शादी कर ली। जिनके साथ उनके दो बच्चे भी हैं। फिल्मों में आयुष्मान खुराना को पहला ब्रेक मिला शूजीत सरकार की फिल्म विकी डोनर से। बस इस फिल्म से आज तक के सफर में आयुष्मान ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। साधारण परिवार से निकले आयुष्मान आज अपनी हटकर फिल्मों के लिए ही जाने जाते हैं। 

आज आयुष्मान के जन्मदिन पर बात उनकी ऐसी ही फिल्मों की जिन्हें आपको एक बार जरूर देखना चाहिए। इस लिस्ट में कुछ फिल्में तो ऐसी हैं जिन्हें एक बार देखने के बाद आपका मन इसे बार-बार देखने को करेगा। तो बस शुरू करते हैं आयुष्मान की सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट का सिलसिला।

1. ड्रीम गर्ल

आयुष्मान खुराना की यह फिल्म 13 सितंबर 2019 को रिलीज हुई है। इस फिल्म में आयुष्मान ने अपनी अदाकारी से सभी को मात दे दी है। फिल्म में उनकी आवाज (पूजा) का जादू लोगों को गुदगुदाता है।

2. बधाई हो

बधाई हो फिल्म के लिए आयुष्मान ने खूब तारीफें बटोंरी। हमारे ही समाज से निकली कहानी को खूबसूरती से पिरोकर उसे दर्शकों के सामने पेश किया गया। जिसके लिए ना सिर्फ आयुष्मान बल्कि गजराज सिंह और नीना गुप्ता ने भी वाहवाही लूटी।

3. अंधाधुन

इस फिल्म को साल 2018 की ने बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड भी मिला। आयुष्मान ने इस फिल्म से जो समां बांधा तो फिल्म के खत्म होने तक दर्शक दिल थाम कर बैठे रहे। इसमें उनका साथ दिया दिग्गज एक्ट्रेस तब्बू ने।

4. बरेली की बर्फी

कृति सेनन और राजकुमार राव के साथ आयी आयुष्मान की ये फिल्म सचमुच बर्फी जैसी है। स्वादिष्ट। हल्की-फुल्की कॉमेडी के साथ रोमांस का भरपूर डोज देती है फिल्म।

5. विक्की डोनर

आयुष्मान खुराना की यह पहली फिल्म है। इसी फिल्म से आयुष्मान का ना सिर्फ नाम हुआ बल्कि लोग उन्हें पहचानने भी लगे। स्पर्म डोनेट की इस कहानी में आयुष्मान का साथ दिया यामी गौतम ने।

6. दम लगा के हइशा

अगर आपको अरेंज मैरिज पर विश्वास नहीं तो ये फिल्म आपके लिए हो सकती है। दो बिल्कुल अलग लोग किस तरह एक होते हैं और फिर जिंदगी भर का साथ निभाते हैं यही सीख मिलती हैं हमें इस फिल्म से। फिल्म में उनकी और भूमि की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था।

7. शुभ मंगल सावधान

भूमि के साथ एक और फिल्म आई नाम था शुभ मंगल सावधान। इस फिल्म में भी लोगों ने भूमि और आयुष्मान की जोड़ी को खूब पसंद किया गया।

टॅग्स :आयुष्मान खुरानाविक्की डोनरड्रीम गर्ल मूवीबधाई हो
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्की"यहां से शुरुआत हुई, सपने देखने का..", आयुष्मान खुराना ने वायरल वीडियो पर दी प्रतिक्रिया

बॉलीवुड चुस्की'Dream Girl 2' box office collection Day 12: आयुष्मान की 'ड्रीम गर्ल 2' का जलवा, 100 करोड़ के करीब पहुंची कमाई

बॉलीवुड चुस्कीDream Girl 2 Box Office Collection Day 4: 50 करोड़ के करीब आयुष्मान खुराना की 'ड्रीम गर्ल 2', देखें चौथे दिन का कलेक्शन

बॉलीवुड चुस्कीDream Girl 2 Box Office Collection Day 2: बॉक्स ऑफिस पर चला पूजा का जादू, पहले और दूसरे दिन कमाए इतने करोड़

बॉलीवुड चुस्की'Dream Girl 2' box office collection Day 1:  बॉक्स ऑफिस पर 10.69 करोड़ रुपये की कमाई, आयुष्मान खुराना की रिलीज के "पहले दिन कमाई करने वाली सबसे बड़ी फिल्म"

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRIP Pankaj Udhas: 'चिट्ठी आई है' से लेकर 'और आहिस्ता कीजिये बातें' तक, ये हैं पंकज उधास के सर्वश्रेष्ठ गानों की लिस्ट

बॉलीवुड चुस्कीDon 3: रणवीर सिंह और कियारा आडवाणी स्पेशल ट्रेनिंग करेंगे, थाईलैंड के विशेषज्ञों से सीखेंगे एक्शन, निर्देशक फरहान अख्तर का ये है प्लान

बॉलीवुड चुस्की'जवान' का निर्देशन करने वाले एटली अब हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स पर काम करने की तैयारी में, जल्द मिलेगी 'गुड न्यूज'

बॉलीवुड चुस्कीसुजॉय मुखर्जी एक बार फिर अपना हुनर दिखाने को तैयार

बॉलीवुड चुस्कीCrakk Box Office: पहले दिन 'क्रैक' ने कमाए इतने करोड़, विद्युत जामवाल और अर्जुन रामपाल की जोड़ी पर्दे पर, देखें आंकड़े