लाइव न्यूज़ :

देखें सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 मल्टी पर्पज कारों की लिस्ट, चौथे नंबर पर पहुंच गई इनोवा क्रिस्टा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 12, 2020 1:02 PM

लगभग हर महीने ही सभी कैटेगरी में आने वाली कारों की टॉप 10 सेलिंग की लिस्ट आती रहती है। इस लिस्ट की मदद से आपको अपने लिए भी कार सेलेक्ट करने में मदद मिलती है।

Open in App
ठळक मुद्देबात करें रेनॉ ट्राइबर की तो यह अगस्त 2019 में जब से लॉन्च हुई तब से रेनॉ का टॉप सेलिंग मॉडल है।एमपीवी कैटेगरी की गाड़ियों की लिस्ट में महिंद्रा बोलेरो नंबर एक पर बनी हुई है।

समय-समय पर हम आपको सेडान, हैचबैक, कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कारों के बारे में बताते रहते हैं। अभी हम आपको बताने जा रहे हैं मल्टी पर्पज व्हीकल (MPV) कैटेगरी में जनवरी में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 गाड़ियों के बारे में। हाल ही के महीने में कई पुरानी कंपनियों ने नए वाहन लॉन्च किए हैं इसके साथ ही कई नई कंपनियों ने भी नई एमपीवी कारें लॉन्च की हैं।

रेनॉ की ट्राइबर, मारुति सुजुकी की XL6 और प्रीमियम कैटेगरी की बात करें तो किया कार्निवाल ऐसी गाड़ियां हैं जिन्होंने लॉन्च होते ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। किया कार्निवाल को भारत में तीन वैरियंट 7, 8 और 9 सीटर ऑप्शन के साथ बेचा जाएगा। किया की कार्निवाल को शुरुआत से ही बढ़िया रिस्पॉस मिल रहा है। इस कार को 3500 यूनिट की बुकिंग मिल चुकी है जिसमें 450 यूनिट्स डिस्पैच भी की जा चुकी हैं।

मारुति सुजुकी XL6 6 सीटर ऑप्शन के साथ आती है जिसमें मिडिल रो कैप्टन सीटिंग अरेजमेंट के साथ दी गई है। पिछले महीने इसकी कुल 770 यूनिट कारों की बिक्री हुई।

बात करें रेनॉ ट्राइबर की तो यह अगस्त 2019 में जब से लॉन्च हुई तब से रेनॉ का टॉप सेलिंग मॉडल है। कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में इसके AMT वैरियंट को भी प्रदर्शित किया है और उम्मीद है कि यह जल्द ही शोरूम में पहुंचने लगेगी। 

सीरियल नंबरगाड़ी/मॉडल नामबिक्री के आंकड़े (जनवरी 2020)
1महिंद्रा बोलेरो7,233
2मारुति सुजुकी अर्टिगा4,997
3रेनॉ ट्राइबर4,119
4टोयोटा इनोवा क्रिस्टा2,575
5महिंद्रा मराजो1,267
6मारुति सुजुकी XL6770
7किया कार्निवाल450
8होंडा बीआर-वी60
9डटसन गो प्लस55
10महिंद्रा जायलो48

एमपीवी कैटेगरी की गाड़ियों की लिस्ट में महिंद्रा बोलेरो नंबर एक पर बनी हुई है। वहीं 4,997 यूनिट बिक्री के साथ अर्टिगा इस लिस्ट में दूसरे नंबर है। टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा और महिंद्रा की मराजो क्रमश: चौथे और पांचवे नंबर पर हैं। हालांकि इन दोनों ही कारों की बिक्री में साल 2019 के जनवरी महीने के मुकाबले जनवरी 2020 में गिरावट देखने को मिली है।   

टॅग्स :कारकार खरीदने की टिप्सटोयोटा इनोवा क्रिस्टाटोयोटामारुति सुजुकीमारुति सुजुकी अर्टिगामहिंद्रा माराजोमहिंद्रामहिंद्रा बोलेरोरीनॉल्ट
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारमहिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज में KYC के जरिए हुआ फ्रॉड, अब शेयरों में भी आई गिरावट

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

कारोबारMaruti Suzuki India: स्विफ्ट की कीमत 25000 और सिग्मा वैरिएंट की कीमत 19000 रुपये तक बढ़ाई, मारुति सुजुकी इंडिया ने आज से दिया झटका

कारोबारमारुति सुजुकी ने तोड़े अपने पुराने रिकॉर्ड, कंपनी का शेयर साल दर साल 25 फीसदी बढ़ा, अब इस नई योजना पर कर रही काम

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें