लाइव न्यूज़ :

एपल का ये आईफोन दुनिया में हुआ हिट, देखें क्या कहती है रिपोर्ट

By रजनीश | Published: May 10, 2020 7:40 PM

काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार एपल के पास इस समय अल्ट्रा-प्रीमियम सेगमेंट में लगभग 55 फीसदी मार्केट शेयर हैं। एपल का लेटेस्ट  आईफोन 11 बेस्ट-सेलिंग स्मार्टफोन की सूची में शामिल है।

Open in App
ठळक मुद्देकाउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक एपल के आईफोन एक्सआर ने बीते कई सालों से मार्केट में अपनी पकड़ बनाए रखी थी। काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार, एपल का 2020 पोर्टफोलियो काफी मजबूत रहा है और कंपनी की इयर-ओवर-इयर ग्रोथ में 78 फीसदी का इजाफा हुआ है।

महंगे और प्रीमियम स्मार्टफोन जब बारी आती है तो एपल आईफोन का नाम न आए ऐसा हो ही नहीं सकता। एक रिसर्च कंपनी काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक एपल ने भारतीय बाजार के अल्ट्रा-प्रीमियम सेगमेंट (45,000 रुपये कीमत वाले डिवाइस) में पहला स्थान प्राप्त किया है। 

इसके साथ ही आईफोन 11 की जबरदस्त बिक्री हुई है। इससे पहले भी एपल के डिवाइस ने प्रीमियम स्मार्टफोन की लिस्ट में पहले स्थान पर बाजी मारी थी। 

काउंटरप्वाइंट की रिपोर्टकाउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार एपल के पास इस समय अल्ट्रा-प्रीमियम सेगमेंट में लगभग 55 फीसदी मार्केट शेयर हैं। एपल का लेटेस्ट  आईफोन 11 बेस्ट-सेलिंग स्मार्टफोन की सूची में शामिल है। एपल के इस डिवाइस ने भारत में अब तक लोकप्रिय रहे आईफोन एक्सआर (XR) को हटाकर पहला स्थान हासिल किया है।

आईफोन XR को छोड़ा काफी पीछेकाउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक एपल के आईफोन एक्सआर ने बीते कई सालों से मार्केट में अपनी पकड़ बनाए रखी थी। लेकिन अब आईफोन 11 ने इस फोन की जगह ले ली है। 

जबरदस्त हुई ऑनलाइन सेलकाउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार, एपल का 2020 पोर्टफोलियो काफी मजबूत रहा है और कंपनी की इयर-ओवर-इयर ग्रोथ में 78 फीसदी का इजाफा हुआ है। साथ ही एपल के डिवाइसेज की ऑनलाइन बिक्री भी जबरदस्त हुई है।

टॅग्स :एप्पलआइफोनआईफोन ११
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारApple itunes और क्रोम यूजर्स को सरकार की सख्त चेतावनी, भूल के भी न करें ये गलती

कारोबारIndian Economy: भारतीय अर्थव्यवस्था ने रिकॉर्ड बनाया, एप्पल सीईओ टिम कुक ने कहा- एक अविश्वसनीय रूप से रोमांचक बाजार के रूप में देखता हूं

कारोबारएप्पल ChatGPT से लैस होगा ऑपरेटिंग सिस्टम! गूगल, OpenAI के साथ फिर से बातचीत शुरू

कारोबारApple Hiring: एप्पल अगले 3 साल में 5 लाख लोगों को देगी रोजगार, ये है पूरा प्लान

कारोबारApple layoffs: कैलिफोर्निया में 614 लोगों को नौकरी से किया बाहर!, आठ कार्यालयों से कर्मचारियों की छंटनी, एप्पल ने की घोषणा

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें