लाइव न्यूज़ :

नही देखे होंगे ऐसी रॉयल एनफील्ड बाइक, नाम है 'कमला', जीत चुकी है टॉप अवॉर्ड

By रजनीश | Published: June 22, 2020 12:13 PM

बाइक और कार को कई लोग अपनी पसंद के मुताबिक कस्टमाइज कराते हैं। कस्टमाइजेशन की डिमांड को इस तरह से भी समझ सकते हैं देश-विदेश में कई फेमस कस्टमाइज करने वाले सेंटर हैं।

Open in App
ठळक मुद्देरॉयल एनफील्ड की कांटिनेंटल जीटी 650 बाइक को मॉडिफाई करके 'कमला' को तैयार किया गया है।'कमला' बाइक को फरवरी में अमेरिका के पोर्टलैंड, ओरेगन में द वन मोटो शो में पहली बार पदर्शित किया गया था।

रॉयल एनफील्ड की बाइक पसंद करने वाले कई लोग उसमें मॉडिफिकेशन भी कराते हैं। यह बात रॉयल एनफील्ड को भी पता है। इसी वजह से हाल ही में कंपनी ने कस्टमाइजेशन का विकल्प भी लोगों को दिया था। हाल ही में रॉयल एनफील्ड की एक बाइक का नया मॉडिफाईड अवतार देखने को मिला है।

हम जिस बाइक की बात करने जा रहे हैं उसे लास वेगास स्थित सोसा मेटलवर्क्स ने रॉयल एनफील्ड बाइक को मॉडिफाई किया है। इस बाइक को क्रिस्टियन सोसा ने नया रूप दिया है और इसका नाम कमला रखा है।

बाइक को इस तरह से मॉडिफाई किया गया है कि उसे पहचान पाना मुश्किल है कि यह कांटिनेंटल जीटी 650 बाइक ही है। इंजन को देखकर पहचाना जा सकता है कि यह रॉयल एनफील्ड बाइक है।

बाइक में रियर सस्पेंशन नहीं दिया गया है। बाइक के सस्पेंशन का काम फ्रंट कस्टम सस्पेंशन अकेले कर लेती है। बाइक के फ्रंट में कोई ब्रेक भी नहीं दिया गया है बल्कि इसके पिछले ब्रेक को ही फ्रंट यूनिट के साथ मिलाया गया है।

बाइक के साइलेंसर या एग्जॉस्ट पाइप की बात करें तो देखने से लगता है कि कमला को हार्डटेल लुक देने के लिए इसके स्टॉक पाइप को भी आधा काट दिया गया है।

'कमला' बाइक को फरवरी में अमेरिका के पोर्टलैंड, ओरेगन में द वन मोटो शो में पहली बार पदर्शित किया गया था। इस शो में ही कमला बाइक को टॉप अवॉर्ड से नवाजा गया था जबकि उस समय यह पूरी तरह से तैयार भी नहीं हुई थी।

टॅग्स :रॉयल एनफील्ड
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारआयशर मोटर्स, टीवीएस, बजाज समेत इन कंपनियों के शेयरों ने बाजार में मचाया धमाल, पढ़ें पूरी जानकारी

कारोबाररॉयल एनफील्ड ने नयी क्लासिक 350 पेश की, कीमत 1.84 लाख रुपये

हॉट व्हील्स82 हजार में खरीदें, 2.17 लाख रुपये वाली Royal Enfield Classic 350, साथ में 1 साल की वारंटी

हॉट व्हील्सरॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल होगा लॉन्च, जानें क्या होगा खास

हॉट व्हील्ससाल 2021 में सड़कों पर धूम मचाएंगी ये 5 शानदार बाइक्स

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें