लाइव न्यूज़ :

Hyundai Grand i10 का सीएनजी मॉडल अब खरीद सकेंगे आप, जानें कीमत

By रजनीश | Published: May 08, 2019 4:26 PM

ह्यूंदै आई 10 का सीएनजी मॉडल का अभी तक सिर्फ प्राइम वैरियंट उपलब्ध था। जिसे सिर्फ बड़े संचालक ही खरीद सकते थे। अब यह सभी के लिए उपलब्ध है...

Open in App

ह्यूंदै ने ग्रैंड आई10 का सीएनजी मॉडल लॉन्च कर दिया है। ग्रैंड आई 10 मैग्ना सीएनजी को इसके पेट्रोल वर्जन से तुलना करने पर यह उसके बराबर ही है।  इस कार में 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स दिया गया है। फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ आने वाली इस कार की कीमत 6.39 लाख रुपए (दिल्ली एक्स शो रूम) है। पेट्रोल और सीएनजी दोनों ऑप्शन के साथ आने वाली कार की कीमत इसके पेट्रोल मॉडल की तुलना में 67 हजार रुपए अधिक है।

सेफ्टी के हिसाब से फ्रंट में 2 एयरबैग दिए गए हैं। इसमें ईबीडी के साथ एबीएस दिया गया है। ऑटो अनलॉक, सेंट्रल लॉकिंग फीचर के साथ डे-नाइट आईआरवीएम दिया गया है। पावर विंडो के साथ ही पीछे की सीटों के लिए एसी में रियर वेंट्स दिया गया है। स्टीयरिंग में ऑडियो कंट्रोल फीचर दिया गया है।

अभी तक ह्यूंदै ग्रैंड आई 10 और एक्सेंट कार में सीएनजी का ऑप्शन दिया जा रहा था। लेकिन यह सिर्फ उन्हीं लोगों के लिए उपलब्ध थी जो एक-दो नहीं बल्कि कई गाड़ियां एक साथ लेते थे। जैसे बीपीओ, ट्रेवेल या कैब कंपनियां। 

अब इस कार के सीएनजी मॉडल को सभी के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। उम्मीद है कि इस कार का सीएनजी मॉडल जल्द ही इसके डीजल मॉडल का अच्छा विकल्प बन सकता है। 1 अप्रैल 2020 से कारों से जुड़े प्रदूषण के नए नियम बीएस-6 एमिसन लागू हो जाएंगे। जिसके बाद डीजल मॉडल और महंगे होने की उम्मीद है।इस कार का 1.2लीटर कप्पा ड्युअल वीटीवीटी पेट्रोल इंजन 83पीएस का पावर देता है वहीं सीएनजी मॉडल का ड्युअल फ्यूल वर्जन 66.3पीएस का पावर देता है। वहीं पेट्रोल मॉडल 114एनएम का टॉर्क देता है जबकि सीएनजी मॉडल वाली कार पेट्रोल मोड में 110एनएम का टॉर्क देती है और सीएनजी मोड में 98एनएम का टॉर्क।

ग्रैंड आई 10 मैग्ना इसके बेस स्पेक एरा वैरियंट से मंहगा पड़ता है, इसलिए इसमें स्मार्ट की, रियर पार्किंग कैमरा, एलईडी डीआरएल और एलॉल व्हील्स जैसे फीचर नहीं दिए गए। हालांकि रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जरूरी फीचर हैं जो कि आने वाले समय में भारत में बिकने वाली सभी कारों पर अनिवार्य होंगे।

टॅग्स :ह्युंडई ग्रैंड आई10हुंडई
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

कारोबारहुंडई इंडिया साल 2023 में रचा इतिहास, घरेलू बाजार में छह लाख बिक्री के आंकड़े को किया पार

बॉलीवुड चुस्कीDeepika Padukone: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण बनीं हुंडई की ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर

कारोबारHyundai Motor India Limited: एक जनवरी 2024 से लगेगा झटका, वाहन निर्माता हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड ने दाम बढ़ाने की घोषणा की, जानें वजह

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें