लाइव न्यूज़ :

मारुति की जबरदस्त कार ब्रेजा को झटका देगी होंडा की ये कार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 27, 2020 3:54 PM

रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा अपनी नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को दो नए इंजन 1.0 लीटर 3-सिलंडर टर्बो पेट्रोल इंजन और दूसरा दो इलेक्ट्रिक मोटर वाले 1.5 लीटर पेट्रोल हाईब्रिड के साथ उतारा सकती है।

Open in App
ठळक मुद्देमाना जा रहा है कि होंडा की इस नई कार की सबसे तगड़ी टक्कर मारुति की नई ब्रेजा और ह्युंडई की आने वाली नई क्रेटा से होगा।होंडा अपनी लोकप्रिय कार होंडा सिटी को BS6 इंजन के साथ लॉन्च कर चुकी है।

कार निर्माता कंपनी होंडा सबसे ज्यादा पहचानी जाती है तो अपनी सेडान कार होंडा सिटी के लिए। अब शायद होंडा सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में भी अपनी पकड़ मजूबत बनाने की तैयारी में है। कंपनी की योजना इस एसयूवी को भारत के साथ बाहर के अन्य देशों में भी लॉन्च किए जाने की है। 

फिलहाल भारतीय बाजार में मारुति की ब्रेजा, फोर्ड की ईकोस्पोर्ट, टाटा की नेक्सॉन, ह्युंडई वेन्यू, ह्युंडई क्रेटा और महिंद्रा की XUV 300 का कब्जा सब कॉम्पैक्ट सेगमेंट की बजट रेंज वाली कारों पर है। होंडा की कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च होने के बाद उसकी टक्कर मारुति, फोर्ड, टाटा, ह्युंडई और महिंद्रा की इन्हीं कारों से रहेगा। 

माना जा रहा है कि होंडा की इस नई कार की सबसे तगड़ी टक्कर मारुति की नई ब्रेजा और ह्युंडई की आने वाली नई क्रेटा से होगा। साथ ही माना जा रहा है कि होंडा की नई एसय़ूवी XR-V होंडा की ही क्रॉसओवर WR-V की जगह लेगी। क्योंकि सूत्रों के मुताबिक होंडा ने अभी तक WR-V को BS6 इंजन के साथ अपडेट नहीं किया है। 

होंडा के डीलरशिप पर इस कार की बुकिंग भी बंद कर दी गई है। हालांकि होंडा अपनी लोकप्रिय कार होंडा सिटी को BS6 इंजन के साथ लॉन्च कर चुकी है। रिपोर्ट और लीक के मुताबिक होंडा नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम कर रही है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा अपनी नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को दो नए इंजन 1.0 लीटर 3-सिलंडर टर्बो पेट्रोल इंजन और दूसरा दो इलेक्ट्रिक मोटर वाले 1.5 लीटर पेट्रोल हाईब्रिड के साथ उतारा सकती है। 1.0 लीटर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन 129 पीएस की पावर और 180 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। होंडा की इस आने वाली एसयूवी में बोल्ड डिजाइन थीम के साथ ही होंडा डिजाइन लैंग्वेज भी देखने को मिलेगी। इस कार की तुलना होंडा की ही WR-V से करें, तो यह उससे थोड़ी ऊंची होगी।फिलहाल इस कार की लॉन्चिंग को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी है लेकिन कहा जा रहा है कि कंपनी मार्च के बाद ही इस पर फैसला लेगी। गूगल पर इसकी तस्वीर सर्च करने पर आपको कार का चाइनीज मॉडल भी देखने को मिलेगा। जानकारी के मुताबिक इस कार को कई देशों में लॉन्च करने की योजना है।

टॅग्स :होंडा कार्सएसयूवी
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेAsia Cup Final: प्रशंसक ने आनंद महिंद्रा से सिराज को एक एसयूवी गिफ्ट में देने को कहा, उद्योगपति का जवाब हुआ वायरल

कारोबारमारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट एसयूवी 'फ्रोंक्स', कीमत 7.46 लाख रुपये से शुरू, जानें फीचर्स

कारोबारहोंडा कार्स ने ग्राहकों को सुगमता से कार ऋण उपलब्ध कराने को केनरा बैंक से करार किया

हॉट व्हील्सHonda Hornet 2.0 लिमिटेड एडिशन बाइक लॉन्च, Honda Hornet 2.0 Price | Features

हॉट व्हील्सHonda Hornet 2.0 लिमिटेड एडिशन बाइक लॉन्च, Honda Hornet 2.0 Price | Features

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें