लाइव न्यूज़ :

कल आ रही है महिंद्रा थार, लंबे समय से हो रहा था इंतजार, देखने को मिलेंगे ये बड़े बदलाव

By रजनीश | Published: August 14, 2020 4:32 PM

महिंद्रा की थार ऑफरोडर एसयूवी है। यह कार अपने रफ एंड टफ और क्लासिक लुक के लिए जानी जाती है। लंबे समय से इस कार में बड़े अपडेट की जरूरत महसूस की जा रही थी जिसे अब कंपनी ने अपग्रेड किया है।

Open in App
ठळक मुद्देनई महिंद्रा थार में BS6 एमिशन वाला 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो 140hp की पावर जेनरेट करता है।थार 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है साथ ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है।

कार निर्माता कंपनी महिंद्रा की बहुप्रतीक्षित कार नई थार (Mahindra Thar) कल पेश की जाएगी। महिंद्रा की इस ऑफरोडर कार को नए डिजाइन, नए इंटीरियर और नए इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। 

नई महिंद्रा थार GEN 3 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसी प्लेटफॉर्म पर महिंद्रा की स्कॉर्पियो और TUV 300 जैसी कारों का निर्माण किया जाता है। कार के अंदर ज्यादा स्पेस के लिए इस बार महिंद्रा थार के साइज को भी बड़ा कर सकती है। 

लुकनई महिंद्रा थार को पिछले कुछ समय में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया। लेकिन इसकी फाइनल तस्वीर अभी तक पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो सकी है। हालांकि, न्यू-जेनरेशन मॉडल की स्टाइलिंग मौजूदा मॉडल से अलग होगी। नई थार एसयूवी नए चेसिस और नए बॉडी पैनल के साथ आएगी।

इंजन और पावरनई महिंद्रा थार में BS6 एमिशन वाला 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो 140hp की पावर जेनरेट करता है। थार 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है साथ ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है। हालांकि ऑटोमैटिक इंजन आने वाले कुछ समय बाद ही उपलब्ध हो सकेगा। एसयूवी में नए 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन मिलेगा।

दिए जाएंगे लेटेस्ट फीचर्सनई महिंद्रा थार में टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट सिस्टम, इसमें रूफ माउंटेड स्पीकर्स, नई MID यूनिट, स्टियरिंग माउंटेड कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अपहोल्स्ट्री, ट्रैक्शन कंट्रोल, ड्यूल एयरबैग्स जैसे लेटेस्ट फीचर्स दिए जाएंगे। फिलहाल इसके कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

टॅग्स :महिंद्राएसयूवी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारTech Mahindra के पूर्व कार्यकारी उपाध्यक्ष विनीत नैय्यर का निधन, उद्योग जगत में शोक की लहर

कारोबारमहिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज में KYC के जरिए हुआ फ्रॉड, अब शेयरों में भी आई गिरावट

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

क्रिकेटआनंद महिंद्रा सरफराज खान के पिता को उपहार में देना चाहते हैं थार, कारोबारी ने कहा, यह मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा

कारोबारमैथ्यू हैडन ने एसयूवी की चाभी ग्राहक को सौंपी, स्कीम के तहत मिला क्रिकेटर से मिलने का मौका

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें