लाइव न्यूज़ :

टेस्टिंग के दौरान दिखी नई बोलेरो, दिखे ये बड़े बदलाव, सामने आया वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 11, 2019 7:11 AM

ये तो तय है कि सभी कार निर्माताओं को 1 अप्रैल 2020 से सिर्फ BS-6 एमिशन नॉर्म्स पर आधारित गाड़ियां ही बेचना है। ऐसे में कई कंपनियों ने अपने कुछ मॉडल्स को पूरी तरह से बंद कर दिया तो कई मॉडल्स को अपग्रेड कर लॉन्च करने की तैयारी मे हैं।

Open in App
ठळक मुद्दे2020 मॉडल की बोलेरो के लुक में बदलाव के साथ ही इसको सुरक्षित बनाने पर भी जोर दिया जाएगा।हालांकि देखने से लगता है कि 2020 में आने वाली महिंद्रा बोलेरो भी अपने बॉक्सी डिजाइन और सिंपल लुक के साथ ही आएगी।

गांव, देहात, कस्बों और कई बड़े शहरों में भी बोलेरो को काफी पसंद किया जाता है। यही वजह है कि यह बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली यूटिलिटी व्हीकल में से एक है। इसे टियर 2 और टियर 3 जगहों पर काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इसके पीछे कई वजह हैं। एक तो गांव और कस्बों की ऊबड़-खाबड़ जगहों पर चलने में यह परफेक्ट है। इसकी बनावट भी ऐसी है जो ऐसी सड़कों पर चलने के बाद भी इसमें जल्दी कोई कमी या खराबी नहीं होती है।

यही वजह है कि महिंद्रा भी इस गाड़ी से कोई समझौता नहीं करना चाहती है और जल्द ही इसको BS-6 के अनुरूप अपग्रेड करने में लगी है। इस गाड़ी का नया मॉडल हाल ही में टेस्टिंग दौरान देखा गया। नई बोलेरो में मैकेनिकल बदलाव के साथ ही इसमें कॉस्मेटिक बदलाव भी किये जाने की जानकारी सामने आई है।

नियमों पर खरा उतरने के लिये नई बोलेरो को ऐसे तैयार किया जाएगा जिससे किसी भी दुर्घटना के दौरान पैदल चलने वालों को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा मिल सके। बोलेरो के लुक में बदलाव के साथ ही इसको सुरक्षित बनाने पर भी जोर दिया जाएगा।

हालांकि देखने से लगता है कि 2020 में आने वाली महिंद्रा बोलेरो भी अपने बॉक्सी डिजाइन और सिंपल लुक के साथ ही आएगी। फ्रंट-एंड में नया ग्रिल दिया जाएगा और इसके बंपर और हेडलैंप को भी नया और फ्रेश लुक दिया जाएगा।

आने वाली महिंद्रा बोलेरो 2020 के डैशबोर्ड में भी नए फीचर दिये जाएंगे। नई बोलेरो में BS-6 एमिशन नॉर्म्स पर आधारित 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा।

टॅग्स :महिंद्रा बोलेरोएसयूवी
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेAsia Cup Final: प्रशंसक ने आनंद महिंद्रा से सिराज को एक एसयूवी गिफ्ट में देने को कहा, उद्योगपति का जवाब हुआ वायरल

कारोबारमारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट एसयूवी 'फ्रोंक्स', कीमत 7.46 लाख रुपये से शुरू, जानें फीचर्स

हॉट व्हील्सटोयोटा की एसयूवी अर्बन क्रूजर में दी जाएगी ली-ऑयन बैटरी, मिलेगा जबरदस्त माइलेज

हॉट व्हील्सएसयूवी कारों के बीच कड़ा मुकाबला, पहली बार हुंडई ने मारुति को पछाड़ा

हॉट व्हील्सकल आ रही है महिंद्रा थार, लंबे समय से हो रहा था इंतजार, देखने को मिलेंगे ये बड़े बदलाव

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें