लाइव न्यूज़ :

अब नहीं खरीद पाएंगे ह्युंडई ग्रैंड i10 की ये कार, अभी है आखिरी मौका

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 15, 2019 11:49 AM

फिलहाल यह जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पाई है कि इन नए इंजनों को BS-6 एमिशन नॉर्म्स के मुताबिक अपडेट किया गया है या नहीं।

Open in App
ठळक मुद्देअब ह्युंडई की आई10 खरीदने के लिये ग्राहकों के पास सीमित विकल्प होंगे। अब ह्युंडई आई10 की Era और Asta मॉडल का उत्पादन बंद किया जाएगा। 

कार निर्माता कंपनी ह्युंडई ने अपनी ग्रैंड आई10 के सभी डीजल और ऑटोमैटिक वैरियंट्स को हटाने का फैसला लिया है। इसके साथ ही कंपनी ने पेट्रोल लाइन-अप को भी घटाकर केवल 2 मॉडल पर जोर देने पर विचार कर रही है। ये दो मॉडल होंगे स्पोर्ट्ज और मैग्ना।

इसी के साथ ह्युंडई की यह लोकप्रिय कार अब केवल एक इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प के साथ उपलब्ध होगी। अब यह कार 1.2 लीटर वाले पेट्रोल इंजन के साथ आएगी और इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा रहा है।

अब ह्युंडई की आई10 खरीदने के लिये ग्राहकों के पास सीमित विकल्प  होंगे। एक होगा पेट्रोल इंजन का ऑप्शन और दूसरा पेट्रोल/सीएनजी ऑप्शन। सीएनजी (CNG) इंजन का ऑप्शन केवल स्पोर्ट्ज (Sportz) ट्रिम में उपलब्ध होगा।

फिलहाल यह जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पाई है कि इन नए इंजनों को BS-6 एमिशन नॉर्म्स के मुताबिक अपडेट किया गया है या नहीं। इसी के साथ अब ह्युंडई आई10 की Era और Asta मॉडल का उत्पादन बंद किया जाएगा। 

हालांकि ग्राहकों को इन नई कारों में भी ओआरवीएम, रियर पार्किंग कैमरा, एपल कारप्ले, एंड्राएड ऑटो सपोर्ट के साथ ही टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता रहेगा।हालांकि हैचबैक कैटेगरी में जो लोग भी ह्युंडई आई10 का डीजल मॉडल खरीदना चाहते हैं वो शोरूम में उपलब्ध कारों को खरीद सकते हैं क्योंकि अब आगे डीजल मॉडल का उत्पादन नहीं करेगी लेकिन पहले से शोरूम पहुंच चुकी कारों की बिक्री होगी।

टॅग्स :हुंडईह्युंडई ग्रैंड आई10
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

कारोबारहुंडई इंडिया साल 2023 में रचा इतिहास, घरेलू बाजार में छह लाख बिक्री के आंकड़े को किया पार

बॉलीवुड चुस्कीDeepika Padukone: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण बनीं हुंडई की ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर

कारोबारHyundai Motor India Limited: एक जनवरी 2024 से लगेगा झटका, वाहन निर्माता हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड ने दाम बढ़ाने की घोषणा की, जानें वजह

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें