लाइव न्यूज़ :

एक ही कंपनी की 2 बाइक, दोनों की बिक्री भी है जबरदस्त, कीमत में भी नहीं है ज्यादा अंतर, देखिए कौन सी रहेगी आपके लिए परफेक्ट

By रजनीश | Published: June 11, 2020 5:50 PM

हीरो कंपनी की अधिकतर बाइक कम्यूटर सेगमेंट की होती हैं और यही वजह है कि ये हीरो की कुछ बाइक शानदार परफॉर्मेंस, बेहतर माइलेज और कम मेंटेनेंस के चलते काफी ज्यादा पसंद की जाती हैं।

Open in App
ठळक मुद्देस्प्लेंडर प्लस और पैशन प्रो दोनों ही बाइक उम्र वर्ग के हिसाब के लोगों के बीच काफी पसंद की जाती हैं।स्प्लेंडर बाइक जहां सामान्य इस्तेमाल के लिए मानी जाती है वहीं पैशन प्रो को थोड़ा स्पोर्टी लुक दिया गया है। जिससे यह युवाओं को आकर्षित कर सके।

बाइक निर्माता कंपनी हीरो की काफी ज्यादा बिकने वाली दो बाइक स्पलेंडर प्लस और पैशन प्रो काफी लोकप्रिय हैं। अधिकतर लोग जब हीरो की नई बाइक खरीदने प्लानिंग करते हैं तो Splendor Plus और Passion Pro के बारे में एक बार जरूर सोचते हैं। तो हम इन दोनों बाइक से जुड़े आपके कंफ्यूजन को क्लियर कर देते है जिससे आपको अपने लिए बाइक खरीदने में आसानी रहे...

स्प्लेंडर प्लससबसे पहले बात करें बाइक के इंजन की तो स्प्लेंडर प्लस में 97.2 cc का इंजन दिया गया है। यह इंजन 8hp की पावर और 8.05 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 

पैशन प्रोपैशन प्रो में 113 cc का इंजन दिया गया है। यह 9hp की पावर और 9.79 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों बाइक के इंजन को देखें तो पैशन प्रो के इंजन की क्षमता ज्यादा है। मतलब पैशन प्रो में पॉवर भी ज्यादा मिलेगा।

दोनों ही बाइक में Xसेंस और i3s टेक्नॉलजी दी गई है। स्प्लेंडर प्लस का ग्राउंड क्लियरेंस 165 mm है और पैशन प्रो का ग्राउंड क्लियरेंस 180mm है। स्प्लेंडर प्लस के मुकाबले पैशन प्रो साइज के लिहाज से भी लंबाई, चौड़ाई में बड़ी है। 

कम हाइट वालों के लिए स्पलेंडर प्लस है परफेक्टस्प्लेंडर प्लस की सीट हाइट 785 mm और पैशन प्रो की 799mm है। मतलब जिनकी हाइट थोड़ा कम है उनके लिए स्प्लेंडर प्लस ज्यादा कम्फर्टेबल रहेगी।

पैशन में है डिस्क ब्रेकहीरो की इन दोनों ही बाइक के फ्रंट और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। पैशन प्रो में फ्रंट में 240mm डिस्क ब्रेक का भी ऑप्शन है वहीं स्प्लेंडर प्लस में डिस्क वेरियंट का विकल्प ही नहीं है। 

कीमतबात करें इनके कीमत की तो स्प्लेंडर प्लस तीन वेरियंट में आती है। किक स्टार्ट वेरियंट की कीमत 60,350 रुपये, सेल्फ स्टार्ट वेरियंट की 62,650 रुपये और सेल्फ स्टार्ट i3s वेरियंट की कीमत 63,860 रुपये है। 

वहीं पैशन प्रो के ड्रम वेरियंट का दाम 65,740 रुपये और डिस्क वेरियंट का 67,940 रुपये है। बाइकों के ये दाम दिल्ली में एक्स शोरूम के हैं। दोनों ही बाइक 4 कलर ऑप्शन के साथ आती हैं, हालांकि हीरो और पैशन के कलर अलग-अलग हैं।

टॅग्स :हीरो मोटोकॉर्पहीरो पैशन प्रो
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारहीरो मोटोकॉर्प को IT ने 605 करोड़ रुपए का थमाया डिमांड नोटिस, अब कंपनी दायर करेगी अपील

कारोबारइन 3 शेयरों ने किया मालामाल, निवेशकों को 1 साल में मिला बंपर रिटर्न

कारोबारFestive Season 2023: 32 दिन में 14 लाख से अधिक दोपहिया वाहन बेचकर त्योहारी सीजन में हीरो मोटोकॉर्प ने किया कारनामा, पिछले वर्ष की तुलना में 19 प्रतिशत अधिक

क्राइम अलर्टHero MotoCorp P K Munjal: पवन कांत मुंजाल के परिसरों पर छापेमारी, 25 करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी और भारतीय मुद्राएं, सोने-हीरे के आभूषणों के अलावा ‘आपत्तिजनक’ दस्तावेज जब्त

भारतईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के आवास पर की छापेमारी, गिरे कंपनी के शेयर

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें