लाइव न्यूज़ :

बिल्कुल अलग अंदाज में आ रही है रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350cc, नए रंग के साथ ही मिलेगा फैक्ट्री फिटेड अलॉय व्हील

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 09, 2019 12:33 PM

1 अप्रैल 2020 से लागू हो रहे BS-6 एमिशन नॉर्म्स के चलते रॉयल एनफील्ड अपने 500 सीसी लाइनअप वाली बुलेट का प्रॉडक्शन बंद कर सकती है। लेकिन 500 सीसी वाली बुलेट में काफी ज्यादा पसंद किये जाने वाले सेल्थ ब्लैक कलर को 350 सीसी वाली बुलेट में दिया जाएगा।

Open in App
ठळक मुद्देनई बुलेट के फ्यूल टैंक में स्ट्रिप दिया जाएगा साथ ही रॉयल एनफील्ड का लाल रंग का लोगो भी तेल टंकी के में दिया जाएगा।अंदाजा लगाया जा रहा है कि इन बदलावों के साथ ही बाइक के वाइब्रेशन लेवल को भी कम करने का प्रयास किया जाएगा।

रॉयल एनफील्ड की टॉप सेलिंग बाइक क्लासिक 350 में जल्द ही एक बड़ा अपडेट देखने को मिलेगा। इस अपडेट के बाद आपकी प्यारी बुलेट का आपको थोड़ा नया अवतार देखने को मिलेगा। रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपने 350सीसी लाइनअप को BS-6 एमिशन के मुताबिक अपग्रेड करने की तैयारी में है। 

इसी के साथ ही कंपनी ने कुछ नये कलर ऑप्शन के साथ 350सीसी क्लासिक को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी 2 कलर ऑप्शन के साथ फैक्ट्री फिटेड अलॉय व्हील भी लॉन्च करेगी।

350 क्लासिक बुलेट का गनमेटल ग्रे वर्जन फैक्ट्री फिटेड अलॉय व्हील के साथ आएगा वहीं इसके सेल्थ ब्लैक वर्जन को नए कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किए जाने की तैयारी है। अभी तक यह कलर सिर्फ 500 क्लासिक सीरीज बुलेट के साथ ही आता था।

नई बुलेट के फ्यूल टैंक में स्ट्रिप दिया जाएगा साथ ही रॉयल एनफील्ड का लाल रंग का लोगो भी तेल टंकी के में दिया जाएगा। इसके अलावा क्लासिक 350 को क्रोम कलर के साथ भी लॉन्च किया जाएगा जो सिर्फ स्पोक व्हील के साथ ही उपलब्ध होगा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक बुलेट की राइड क्वालिटी और कंफर्टेबिलिटी में भी सुधार किया जाएगा। 2020 की रॉयल एनफील्ड क्लासिक, बुलेट और थंडरबर्ड रेंज को जल्द ही लॉन्च किये जाने की उम्मीद है साथ ही यह भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि इन बदलावों के साथ ही बाइक के वाइब्रेशन लेवल को भी कम करने का प्रयास किया जाएगा।

फिलहाल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की कीमत 1.46 लाख रुपये से 1.64 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। जबकि क्लासिक 500 की कीमत 2.02 लाख से 2.17 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। हालांकि पूरी संभावना है कि रॉयल एनफील्ड BS-6 के चलते 500 सीसी वाली बुलेट को बंद कर सकती है लेकिन इसके सेल्थ ब्लैक कलर को क्लासिक 350 वाली बुलेट में दिया जाएगा। 

टॅग्स :रॉयल एनफील्डरॉयल एनफील्ड क्लासिक 350रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेHyderabad Motorcycle Fire Blast: खौफनाक वीडियो, बाइक में ब्लास्ट,10 घायल, वीडियो वायरल

कारोबारआयशर मोटर्स, टीवीएस, बजाज समेत इन कंपनियों के शेयरों ने बाजार में मचाया धमाल, पढ़ें पूरी जानकारी

कारोबाररॉयल एनफील्ड ने नयी क्लासिक 350 पेश की, कीमत 1.84 लाख रुपये

हॉट व्हील्स82 हजार में खरीदें, 2.17 लाख रुपये वाली Royal Enfield Classic 350, साथ में 1 साल की वारंटी

हॉट व्हील्सरॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल होगा लॉन्च, जानें क्या होगा खास

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें