लाइव न्यूज़ :

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो से उठा पर्दा, दिए गए ये जबरदस्त फीचर्स

By रजनीश | Published: April 08, 2020 10:36 AM

महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी स्कॉर्पियो के बीएस6 मॉडल को पेश करने के दौरान बीएस4 एमिशन वाली स्कॉर्पियो के कुछ मॉडल्स को बंद करने का फैसला किया है।

Open in App
ठळक मुद्देमहिंद्रा ने अपनी वेबसाइट पर बीएस6 स्कॉर्पियो के वेरियंट, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर डीटेल अपडेट कर दिए गए हैं। बीएस6 कम्प्लायंट स्कॉर्पियो चार वेरियंट- S5, S7, S9 और S11 में आएगी।

महिंद्रा की स्कॉर्पियो पॉपुलर एसयूवी में से एक है। कंपनी जल्द ही इसका बीएस6 मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। फिलहाल नई स्कॉर्पियो की लॉन्चिंग की घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन आने वाली नई स्कॉर्पियो और उससे जुड़े फीचर्स और डीटेल सामने आ गए हैं। 

महिंद्रा ने अपनी वेबसाइट पर बीएस6 स्कॉर्पियो के वेरियंट, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर डीटेल अपडेट कर दिए गए हैं। बीएस6 कम्प्लायंट स्कॉर्पियो चार वेरियंट- S5, S7, S9 और S11 में आएगी। महिंद्रा ने पुरानी बीएस4 स्कॉर्पियो के एंट्री लेवल वेरियंट S3 और टॉप-एंड वेरियंट S11 AWD को बंद कर दिया है।

स्कॉर्पियो के S3 मॉडल को बंद के साथ ही इसका 2.5-लीटर डीजल इंजन भी बंद हो गया है। यह इंजन 75bhp का पावर और 200Nm टॉर्क जेनरेट करता था। अब स्कॉर्पियो के 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन को बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड किया गया है। 

स्कॉर्पियो के S5 वेरियंट में 2.2 लीटर वाले एमहॉक इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल, जबकि अन्य वेरियंट के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। फिलहाल स्कॉर्पियो के किसी भी मॉडल में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन नहीं दिया गया है।

फीचर्सबात करें फीचर्स और डिजाइन की तो नई बीएस6 स्कॉर्पियो में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, प्रोजेक्टर हेडलैम्प, ऑटो हेडलाइट्स और रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।

सेफ्टीसेफ्टी की बात करें, तो बीएस6 महिंद्रा स्कॉर्पियो में ड्यूल एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, सीट-बेल्ट रिमाइंडर, एबीएस, पैनिक ब्रेकिंग इंडिकेशन, इंजन इम्मोबिलाइजर और ऑटो डोर लॉक जैसे फीचर स्टैंडर्ड मिलेंगे।

कीमतनई बीएस6 महिंद्रा स्कॉर्पियो के किस मॉडल की कीमत कितनी होगी इसके बारे में कहा जा रहा है कि इसकी जानकारी लॉन्चिंग के समय ही निकलकर आएगी। आपको बता दें कि बीएस4 स्कॉर्पियो की कीमत 10 लाख रुपये थी और उम्मीद है कि बीएस6 मॉडल की कीमत भी लगभग इतनी ही होगी।

टॅग्स :महिंद्रा स्कॉर्पियोएसयूवी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

क्रिकेटआनंद महिंद्रा सरफराज खान के पिता को उपहार में देना चाहते हैं थार, कारोबारी ने कहा, यह मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा

ज़रा हटकेAsia Cup Final: प्रशंसक ने आनंद महिंद्रा से सिराज को एक एसयूवी गिफ्ट में देने को कहा, उद्योगपति का जवाब हुआ वायरल

कारोबारमारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट एसयूवी 'फ्रोंक्स', कीमत 7.46 लाख रुपये से शुरू, जानें फीचर्स

हॉट व्हील्सइतने लाख में लॉन्च हुई 2022 Mahindra Scorpio-N, जानें कीमत और फीचर्स

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें