लाइव न्यूज़ :

2 लाख से कम बजट में ये हैं टॉप 7 पॉवरफुल बाइक

By रजनीश | Published: June 12, 2019 2:57 PM

पुरानी बाइक को बदलकर पॉवरफुल बाइक लेना चाहते हैं तो कई बाइक हैं जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं।

Open in App

लंबे समय से बाइक चला रहे हैं और अब नई और पहले से ज्यादा पॉवरफुल बाइक लेना चाहते हैं तो दो लाख तक का बजट शानदार है। इस बजट में आपको हम जो बाइक बताने जा रहे हैं उनमें आपको बेहतर परफॉर्मेंस के साथ प्रेक्टिकल राइडिंग का मजा मिलेगा। इन बाइक्स के जरिए आप डेली राइड के साथ ही लंबे टूर का मजा भी ले सकते हैं।

यहां देखें: लेना चाहते हैं पॉवरफुल बाइक, 2 लाख से कम बजट में ये हैं टॉप 7 ऑप्शन

Royal Enfield Classic 350लिस्ट की पहली बाइक रॉयल इनफील्ड की क्लासिक 350 है। यह रॉयल इनफील्ड की पुरानी बाइक के मुकाबले बहुत रिफाइन है। सायलेंसर, सीट, राइडर सीट सभी में बदलाव किया गया है। बाइक में 346 सीसी का सिंगल सिलिंडर फोर स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। सिटी यूज के अलावा इस बाइक से आप लंबी दूरी की राइड का लुफ्त भी उठा सकते हैं। यह परफॉर्मर बाइक नहीं है लेकिन रेट्रो लुक, माइलेज और बेहतरीन राइड क्वालिटी इसे फेमस बनाती है। बाइक की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 1.30 लाख है।

KTM RC 2002 लाख के बजट में आने वाली केटीएम आरसी 200 एक सुपरस्पोर्ट बाइक है। 200सीसी सिंगल सिलिंडर इंजन वाली इस बाइक की हैंडलिंग बेहतर है। 6-स्पीड ट्रांसमिशन वाली इस बाइक के गियर शिफ्टिंग बहुत ही स्मूद है। राइडिंग के दौरान भी इसके गियर बदले जा सकते हैं। हालांकि राइडिंग में इसकी सीट पोजिशनिंग सबके लिए आरामदायक नहीं है। एक्स शोरूम दिल्ली में इसकी कीमत 1.68 लाख रुपये है।

Honda CBR250Rबिक्री के मामले में होंडा सीबीआर250आर 250सीसी कैटेगरी में काफी किफायती बाइक है। इसकी राइडिंग पोजिशन भी काफी आरामदायक है। यह बाइक डेली राइड और टूर दोनों के लिए बेहतर है। 250सीसी, सिंगल सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड डीओएचसी इंजन के साथ आने वाली यह बाइक 26बीएचपी की ताकत और 22.9एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसके एबीएस और नॉन एबीएस दो वैरियंट है। एक्स शोरूम दिल्ली में बाइक की कीमत 1.6लाख रुपये है।

Bajaj Pulsar RS 200बजाज पल्सर आरएस 200 एक बेहतरीन परफॉर्मेंस वाली बाइक है। हाई स्पीड राइडिंग वाली इस बाइक में कई लोगों को इसकी डिजाइन कम पसंद है। बजट रेंज में परफॉर्मेंस के मामले में यह एक बेहतर च्वाइस है। एक्स शोरूम दिल्ली में बाइक की कीमत 1.2 लाख रुपये है।

Mahindra Mojoमहिंद्रा मोजो टूरिंग क्षमता वाली एक बेहतर बाइक है। इसका लुक बहुत ज्यादा आकर्षक नहीं है लेकिन ओवर द टॉप फ्रंट एंड और ट्विन एग्झास्ट इसे एक बल्की लुक वाली बाइक बनाते हैं। बाइक की मोटर स्मूद और रिफाइन है। ऐसे में रेड लाइन तक पहुंचने में भी मोटर किसी भी तरह की परेशानी पैदा नहीं करती। एक्स शोरूम दिल्ली में बाइक की कीमत 1.63 लाख रुपये है।

Royal Enfield Thunderbird 500/Royal Enfield Himalayanइनके अलावा रॉयल इनफील्ड की थंडरबर्ड 500 और रॉयल इनफील्ड हिमालयन भी बेहतर विकल्प हैं।

दोनों ही बाइक की कीमत क्रमश: 1.79 लाख रुपये और 1.56 लाख रुपये रखी गई है। थंडरबर्ड 500 क्रूजर स्टाइल में बनाई गई है वहीं हिमालयन को एडवेंचर के लिए बनाया गया है।

टॅग्स :बाइकहोंडा सीबीआर250 आररॉयल एनफील्ड क्लासिक 350रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500रॉयल एनफील्ड हिमालयनबजाज पल्सर 200 एनएसकेटीएम
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेViral Video: बाइक से नहीं उतरा कस्टमर, धक्का लगाता रहा चालक, देखें वीडियो

ज़रा हटकेस्टंट करने के दौरान अचानक हवा में उड़ी बाइक, फेमस यूट्यूबर के एक्सीडेंट का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

कारोबारहीरो मोटोकॉर्प को Harley-Davidson X440 के लिए 25,597 बुकिंग मिलीं

भारत'द बेंगलुरु किड' के नाम से मशहूर 13 साल के बाइक रेसर श्रेयस हरीश की हुई मौत, जानिए कैसे गई जान

कारोबारBMW की क्रूजर बाइक R18 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें